S M L

आईसीसी वनडे रैंकिंग: भारत नंबर दो पर खिसका, अब नंबर 1 की कुर्सी पाने के लिए करना होगा ये काम!

दोनों टीमों की रेटिंग 120-120 है, लेकिन दशमलव गणना में अफ्रीकी टीम भारत से आगे

FP Staff Updated On: Oct 20, 2017 02:47 PM IST

0
आईसीसी वनडे रैंकिंग: भारत नंबर दो पर खिसका, अब नंबर 1 की कुर्सी पाने के लिए करना होगा ये काम!

तीनों फॉर्मेट में नंबर एक का ताज पाने की कोशिश कर रही टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है.

दक्षिण अफ्रीका ने आईसीसी की जारी ताजा वनडे टीम की रैंकिंग में टीम इंडिया को पछाड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है.

दक्षिण अफ्रीका की टीम 52 मैचों में 6,244 अंक हासिल कर आईसीसी की वनडे टीमों की रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गई है. बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में मिली जीत के साथ ही अफ्रीका ने शीर्ष स्थान हासिल किया है.

टीम इंडिया एक स्थान से फिसलते हुए दूसरे स्थान पर आ पहुंची है. उसके पास 50 मैचों में 5,993 अंक हैं. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पांच वनडे मैचों की सीरीज में 4-1 से मात देकर रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया था.

दोनों टीमों की रेटिंग 120-120 है, लेकिन दशमलव गणना में अफ्रीकी टीम भारत से आगे है. इससे पहले विराट कोहली ने कहा था कि इस टीम का सपना है कि वह तीनों फॉर्मेट में नंबर एक टीम बने

भारतीय टीम अब रविवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज से होगी. पहला वनडे मुंबई में 22 अक्टूबर को, दूसरा मैच पुणे में 25 अक्टूबर और तीसरा मैच 29 अक्टूबर को कानपुर में होगा.

अब अगर भारत वनडे सीरीज में कीवी टीम को हरा देती है तो वह फिर से नंबर वन का ताज हासिल कर लेगी. हालांकि सीरीज हारने पर वह नंबर दो बना रहेगा लेकिन वह साउथ अफ्रीका से काफी पीछे हो जाएगा.

सीरीज शुरू होने से पहले कीवी टीम 17 और 19 अक्टूबर को बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलेगी. टी20 सीरीज का पहला मैच 1 नवंबर को फिरोजशाह कोटला मैदान पर होगा. दूसरा मैच 4 नवंबर को सौराष्ट्र में खेला जाएगा. तीसरा और आखिरी टी20 मैच 7 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में होगा

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi