S M L

आईसीसी टी20 रैंकिंग: धवन और भुवी ने लगाई बड़ी छलांग, कोहली फिसले

धवन 14 पायदान के फायदे से अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ 28वां स्थान हासिल किया, मैन आॅफ द सीरीज बने भुवनेश्वर ने 20 पायदान का सुधार किया ,12वें स्थान पर पहुंच गए

Updated On: Feb 25, 2018 05:26 PM IST

FP Staff

0
आईसीसी टी20 रैंकिंग: धवन और भुवी ने लगाई बड़ी छलांग, कोहली फिसले

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को साउथ अफ्रीका पर टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में 2-1 की जीत में शानदार प्रदर्शन के बूते आज ताजा आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रैंकिंग में काफी फायदा मिला.

शिखर ने तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में 143 बनाए, जिससे वह सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे. उन्होंने 14 पायदान के फायदे से अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ 28वां स्थान हासिल किया, जबकि सात विकेट झटककर मैन आॅफ द सीरीज बने भुवनेश्वर ने 20 पायदान का सुधार किया जिससे वह 12वें स्थान पर पहुंच गए. वहीं कप्तान विराट कोहली छठें पायदान पर फिसल गए हैं

आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम रैंकिंग में भारत को एक अंक का लाभ मिला और साउथ अफ्रीका ने एक अंक गंवा दिया, लेकिन भारत और साउथ अफ्रीका ने अपना क्रमश: तीसरा और सातवां स्थान बरकरार रखा है. पाकिस्तान 126 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर है, वह दशमलव की गणना में ही आॅस्ट्रेलिया से आगे है.

साउथ अफ्रीकी कप्तान जेपी ड्यूमिनी ने सीरीज में 122 रन बनाए, जिससे उन्हें चार पायदान का लाभ मिला और वह बल्लेबाजी रैंकिंग में 24वें स्थान पर पहुंच गए. अन्य खिलाड़ियों में अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान जिम्बाब्वे पर सीरीज में मिली 2-0 की जीत में शानदार प्रदर्शन कर गेंदबाजों की सूची में शीर्ष स्थान हासिल करने में सफल रहे.

राशिद पिछले हफ्ते वनडे में संयुक्त पहला स्थान हासिल करने के बाद आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष रैंकिंग पर पहुंचने वाले युवा पुरूष क्रिकेटर बने थे. उन्होंने शारजाह में हुई दो मैचों की सीरीज में पांच विकेट झटककर दोनों प्रारूपों में शीर्ष स्थान हासिल किया. वहीं न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो और आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल क्रमश: शीर्ष रैंकिंग बल्लेबाज और आलराउंडर बन गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi