S M L

विराट कोहली की बादशाहत को खत्म कर सकता है यह बल्लेबाज!

आईसीसी की ताज रैंकिंग में कोहली के करीब पहुंचे न्यूजीलैंड के केन विलियमसन

Updated On: Mar 05, 2019 10:22 AM IST

Bhasha

0
विराट कोहली की बादशाहत को खत्म कर सकता है यह बल्लेबाज!

विराट कोहली की टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक बल्लेबाजी रैंकिंग पर खतरा मंडराने लगा है क्योंकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन उनके काफी करीब पहुंच गए हैं और बांग्लादेश के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन जारी रखने पर वह भारतीय कप्तान को टॉप पायदान से हटा सकते हैं. विलियमसन ने बांग्लादेश के खिलाफ हैमिल्टन में खेले गये पहले टेस्ट मैच में नाबाद 200 रन बनाए थे जिससे उन्हें 18 रेटिंग अंकों का फायदा हुआ. विलियमसन के अब 915 अंक हो गए और वह कोहली (922 अंक) से केवल सात अंक पीछे रह गए हैं. विलियमसन को अभी दो मैच खेलने हैं और उनके पास कोहली से आगे निकलने का मौका है. दूसरी तरफ कोहली को लगभग पांच महीने तक कोई टेस्ट मैच नहीं खेलना है. कोहली अभी टेस्ट के अलावा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी नंबर एक बल्लेबाज हैं

विलियमसन ने अपने करियर की सर्वोच्च रेटिंग हासिल की है. यह न्यूजीलैंड के किसी भी क्रिकेटर की सर्वोच्च रेटिंग भी है. उनसे पहले केवल रिचर्ड हैडली (909 अंक) ही गेंदबाजी में 900 की संख्या के पार पहुंचे थे. कोहली और विलियमसन के बाद भारतीय रन मशीन चेतेश्वर पुजारा (881 अंक) पहले की तरह तीसरे स्थान पर बने हुए हैं.

अंजिक्य रहाणे भी शीर्ष 20 में शामिल हो गए हैं. वह पाकिस्तान के असद शाफिक के साथ संयुक्त 20वें स्थान पर हैं. इस तरह से भारत के चार बल्लेबाज अब शीर्ष 20 में पहुंच गए हैं. ऋषभ पंत 14वें स्थान पर बने हुए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi