S M L

अफगानिस्तान की टीम के इस कारनामे ने श्रीलंका को किया शर्मसार

आईसीसी रैंकिंग में अफगानिस्तान की टीम ने श्रीलंका को पछाड़ा

Updated On: Feb 08, 2018 09:03 PM IST

FP Staff

0
अफगानिस्तान की टीम के इस कारनामे ने श्रीलंका को किया शर्मसार

क्रिकेट के मैदान में जब अफगानिस्तान की टीम की एंट्री हुई है तबसे यह टीम नए-नए कारनामे कर रही है. हाल ही में अफगानिस्तान को टेस्ट टीम का दर्जा दिया गया है और अंडर 19 टीम ने भी जूनियर वर्ल्डकप में पाकिस्तान को मात देकर चौंका दिया था.

अब बारी अफगानिस्तान की वनडे टीम की है. इस टीम ने अब आईसीसी की टी20 रैंकिंग में ऐसा कारनामा कर दिया है जिसके सामने वर्ल्ड चैंपियन रह चुकी टीम श्रीलंका भी शर्मसार हो गई है. अफगानिस्तान की टीम अब आईसीसी की रैंकिंग में आठवीं पोजिशन पर आ गई है यानी श्रीलंका से एक पायदान ऊपर. हाल ही में जिम्बाब्वे के सथ हुई बाइलेटरल सीरीज में अफगानिस्तान ने 2-0 से जीत हासिल करके यह मुकाम अर्जित किया है.

इस सीरीज में अफगानिस्तान के उन खिलाड़ियों ने भी जोरदार प्रदर्शन किया है जिन्हें हाल ही में आईपीएल में ऊंची बोली पर खरीदा गया था.

आईपीएल नीलामी में बिके सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक राशिद खान का जलवा इस सीरीज में देखने को मिला. वह इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने. राशिद ने 2 मैचों में डाले 8 ओवरों में 2.35 इकॉनमी रेट से 5 विकेट चटकाए.

वही अफगानिस्तान के सबसे सीनियर खिलाड़ी नबी ने सीरीज के दोनों मैचों में 85.00 के औसत से रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट 160.37 का रहा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi