S M L

चैंपियंस ट्रॉफी 2019 पर एक बार फिर आईसीसी से भिड़ी बीसीसीआई

2021 में भारत में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में आईसीसी करना चाहती है ऐसा बदलाव जो बीसीसीआई को मंजूर नहीं

Updated On: Mar 20, 2018 10:19 AM IST

FP Staff

0
चैंपियंस ट्रॉफी 2019 पर एक बार फिर आईसीसी से भिड़ी बीसीसीआई

अभी कुछ वक्त पहले की ही बात थी जब आईसीसी में बीसीसीआई की तूती बोलती थी लेकिन अब दुनिया की सबसे धनी बोर्ड यानी बीसीसीआई को आईसीसी में अपनी बात रखने के लिए टकराव करना पड़ता है. आईसीसी और बीसीसीआई के बीच टकराव की ताजा वजह बन गई है चैंपियंस सट्रॉफी.

वनडे फॉर्मेट में हर चार साल बाद होने वाली इस नॉकआउट चैंपियनशिप को मिनी वर्ल्ड कप भी कहा जाता है. खबर है कि 2021 में भारत में आयोजित होने वाले इस टूर्मानेंट को आसीसी अब 50-50 ओवर की बजाय टी20 में तब्दील करना चाहती है जिसपर बीसीसीआई में तगड़ा एतराज जताया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक फरवरी में हुई आईसीसी की मीटिंग जब इस सिलसिले में चर्चा हुई तो बोर्ड के अधिकारियों का कहना था कि चैंपियंस ट्रॉफी बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया की सोच थी. 2021 में जगमोहन डालमिया के इंतकाल को पांच साल हो जाएगें ऐसें में बोर्ड उनके ख्वाब यानी चैंपियंस ट्रॉफी के फॉर्मेट में किसी भी बदलाव को मंजूर नहीं कर सकती है.

वहीं दूसरी ओर भारत में सरकार आईसीसी के किसी भी इवेंट के लिए टैक्स में छूट देने को राजी नहीं है लिहाजा ऐसी सूरत में आईसीसी इसी टाइम जोन में किसी दूसरे देश में में इस टूर्नामेंट के आयोजन की संभावना भी तलाश रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi