S M L

आईसीसी वनडे रैंकिंग: डिविलियर्स को पछाड़ कोहली फिर बने नंबर वन बल्लेबाज

टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-1 से जीतने के बावजूद दूसरे नंबर पर बनी हुई है

Updated On: Oct 31, 2017 07:30 PM IST

FP Staff

0
आईसीसी वनडे रैंकिंग: डिविलियर्स को पछाड़ कोहली फिर बने नंबर वन बल्लेबाज

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली आईसीसी वनडे रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंकों के साथ एक बार फिर शीर्ष पर पहुंच गए. इस दौरान वह रेटिंग अंकों के मामले में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर को पछाड़ सबसे ज्यादा अंक हासिल करने वाले भारतीय हो गए हैं. कोहली नंबर 1 रैंकिंग साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स से गंवाने के 10 दिनों के बाद एक बार फिर शीर्ष पर काबिज हो गए.

कोहली के कुल 889 रेटिंग अंक हो गए हैं जो किसी भी भारतीय बल्लेबाज के द्वारा प्राप्त किए गए सर्वोच्च पॉइंट हैं. इसके पहले साल 1998 में सचिन तेंदुलकर ने 887 अंक अर्जित किए थे.

कानपुर वनडे में 147 रन बनाने के साथ सीरीज में 174 रन बनाने वाले रोहित शर्मा को भी फायदा हुआ है और उनके रेटिंग अंक 799 हो गए हैं जो उनके करियर की सर्वोच्च रेटिंग हैं वह सातवें नंबर पर बरकरार हैं.

पाकिस्तान के बाबर आजम (चौथे नंबर) और द. अफ्रीका के क्विंटन डि कॉक ने अपने करियर की सर्वोच्च रेटिंग हासिल की. द. अफ्रीका के फाफ डु प्लेसी को दो पायदानों का फायदा हुआ है वह आठवें नंबर पर हैं. वहीं एमएस धोनी को एक पायदान का फायदा हुआ है और वह 11वें नंबर पर हैं.

गेंदबाजों की लिस्ट में पाकिस्तान के हसन अली नंबर 1 पर हैं. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में 6 विकेट झटकते हुए करियर की बेस्ट तीसरी पोजीशन हासिल की है, अन्य गेंदबाजों में न्यूजीलैंड के मिचेन सैंटनर को दो स्थानों का फायदा हुआ है और वह 14वें नंबर पर हैं. पाकिस्तान के इमाद वसीम को 14 पायदानों का फायदा हुआ है और वह 27वं नंबर पर पहुंच गए हैं.

टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-1 से जीतने के बावजूद दूसरे नंबर पर बनी हुई है. भारत के 119 अंक हैं तो पहले नंबर पर बरकरार द. अफ्रीका के 121 अंक हैं

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi