S M L

ICC ODI Ranking : लंबे-लंबे शतक लगाकर भी विराट को मात नहीं दे सके रोहित शर्मा...

वनडे रैंकिंग के टॉप 10 में शामिल हैं भारत के तीन गेंदबाज, बुमराह हैं नंबर वन गेंदबाज

Updated On: Nov 02, 2018 05:23 PM IST

FP Staff

0
ICC ODI Ranking : लंबे-लंबे शतक लगाकर भी  विराट को मात नहीं दे सके रोहित शर्मा...
Loading...

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज दो टीमों के बीच की टक्कर तो थी है साथ ही इस सीरीज में टीम इंडिया के भीतर भी एक जंग की कहानी छुपी हुई थी. यह जंग थी वनडे रैंकिंग का नंबर वन बल्लेबाज बनने की जंग और आमने-सामने थे भारत के कप्तान विराट कोहली और उनके उपकप्तान रोहित शर्मा.

यूं तो कोहली पिछले कुछ वक्त से वनडे के टॉप बल्लेबाज बने हुए हैं लेकिन एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करके रोहित शर्मा ने दूसरी पोजिशन हासिल कर ली थी. माना जा रहा था कि इस सीरीज में रोहित कोहली को मात देकर नंबर वन पोजिशन की दावेदारी पेश कर सकते हैं लेकिन ऐसा हुआ नहीं.

इस सीरीज में रोहित के साथ साथ कोहली का बल्ला भी जमकर बरसा और सीरीज के बाद जारी हुई आईसीसी की रैंकिंग में कोहली का ताज उनके सिर पर बरकरार है. रोहित शर्मा अब भी नंबर दो की ही पोजिशन पर हैं. इस सीरीज में कोहली ने 453 रन बनाकर कुल 15 पॉइंट्स हासिल किए जबकि रोहित शर्मा ने 389 रन बनाकर 29 पॉइट्स हासिल किए.

कोहली 899 पॉइंट्स के साथ अब भी नंबर वन बल्लेबाज है जबकि रोहित शर्मा 871 पॉइंट्स के साथ दूसरी पोजिशन पर हैं. आईसीसी रैंकिंग में रोहित के ये सर्वाधिक पॉइंट्स हैं. इस सीरीज में फ्लॉप रहे शिखर धवन चार पायदान नीचे खिसक कर 9वीं पोजिशन पर आ गए हैं.

वहीं भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने आईसीसी रैंकिंग में टॉप 10 में जगह बना ली है. वह अब 8वीं पोजिशन पर हैं. भारत के जसप्रीत बुमराह 841 पॉइंट्स के साथ वंबर वन रैंकिंग के गेंदबाज हैं. यह उनके करियर के सर्वाधिक पॉइंट्स हैं. दूसरी पोजिशन पर अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान और तीसर नंबर पर भारत के स्पिनर कुलदीप यादव हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi