S M L

आईसीसी वनडे रैंकिंग : टीम इंडिया का शीर्ष स्थान और मजबूत हुआ

अगर साउथ अफ्रीका छठा और अंतिम वनडे जीत भी जाए तो भारत 121 अंक से पहले नंबर पर कायम रहेगा

FP Staff Updated On: Feb 14, 2018 03:25 PM IST

0
आईसीसी वनडे रैंकिंग : टीम इंडिया का शीर्ष स्थान और मजबूत हुआ

भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार को जारी आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान और मजबूत कर लिया है. भारत ने मंगलवार को पोर्ट एलिजाबेथ में साउथ अफ्रीका को 73 रन से मात देकर छह मैचों की सीरीज में 4-1 से अजेय बढ़त बना ली. इससे टीम ने तालिका में अपना शीर्ष स्थान मजबूत कर लिया.

आईसीसी के अनुसार अगर साउथ अफ्रीका सेंचुरियन में छठा और अंतिम वनडे जीत भी जाए तो भारत 121 अंक से अपने पहले नंबर पर कायम रहेगा. जबकि साउथ अफ्रीका 119 अंक से समापन करेगा. भारत ने छह मैचों की सीरीज में शुरुआत दूसरे स्थान से की थी, तब उसके 119 अंक थे और वह साउथ अफ्रीका से दो अंक पीछे था. लेकिन सीरीज में 4-1 की बढ़त बनाने के बाद भारत के 122 अंक हो गए हैं, जबकि साउथ अफ्रीका के अंक घटकर 118 हो गए. अगर भारत 5-1 से सीरीज जीतता है तो उसके 123 अंक हो जाएंगे, जबकि साउथ अफ्रीका के 117 अंक रहेंगे.

मंगलवार के नतीजे ने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच आगामी पांच मैचों की वनडे सीरीज को भी दिलचस्प बना दिया है. शुक्रवार को साउथ अफ्रीका और भारत के बीच मुकाबले का परिणाम जो भी हो, अगर इंग्लैंड न्यूजीलैंड के खिलाफ सभी पांच मैच जीत जाता है तो इयोन मोर्गन की टीम दूसरा स्थान हासिल कर लेगी जबकि साउथ अफ्रीका तीसरे स्थान पर खिसक जाएगी.

वहीं अफगानिस्तान की टीम मंगलवार को शारजाह में तीसरा वनडे जीतकर जिम्बाब्वे से आगे 10वें स्थान पर पहुंच गई है. इस स्थान को बरकरार रखने के लिए अफगानिस्तान को 19 फरवरी को समाप्त होने वाली सीरीज जीतनी होगी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi