S M L

वनडे रैंकिंग: कोहली और बुमराह की बादशाहत बरकरार

कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वनडे रैंकिंग की बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर बरकरार है

Updated On: Mar 17, 2019 07:29 PM IST

FP Staff

0
वनडे रैंकिंग: कोहली और बुमराह की बादशाहत बरकरार

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रविवार को जारी आईसीसी वनडे रैंकिंग की बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर बरकरार है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई घरेलू सीरीज में 310 रन बनाने के बाद कोहली पहले स्थान पर काबिज रहे, जबकि वनडे टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने इस सीरीज में 202 रन के बूते रैंकिंग में दूसरा स्थान बरकरार रखा है. केदार जाधव के हरफनमौला खेल ने उन्हें पांच मैचों की सीरीज के बाद 11 स्थानों के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ 24वें स्थान पर पहुंच गए हैं. इस सीरीज को भारत ने 2-3 से गंवा दिया.

इसी बीच साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने शनिवार को केपटाउन में श्रीलंका के खिलाफ समाप्त हुई घरेलू सीरीज में टीम की 5-0 से जीत में बड़ी भूमिका निभाने के बाद बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथा स्थान हासिल किया. बाएं हाथ के 26 साल के इस बल्लेबाज ने सीरीज में 353 रन बनाए, जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं. इस प्रदर्शन से उन्होंने रैंकिंग में चार स्थानों का सुधार किया और सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज भी रहे. न्यूजीलैंड के दिग्गज रॉस टेलर तीसरे स्थान पर बने हुए हैं.

गेंदबाजों की रैंकिंग में बुमराह 774 अंक के साथ शीर्ष पर हैं. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने बांग्लादेश के खिलाफ छह विकेट लेकर दूसरे स्थान पर अपनी जगह बनाई और अफगानिस्तान के राशिद खान को तीसरे पायदान पर धकेल दिया है. साउथ अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने श्रीलंका के खिलाफ नौ विकेट चटकाने के बाद सात स्थानों का सुधार किया. वह रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए.

हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में राशिद खान शीर्ष पर बए हुए है. शीर्ष पांच में हांलाकि कोई भी भारतीय नहीं है. एकदिवसीय टीम रैंकिंग में इंग्लैंड पहले और भारत दूसरे स्थान पर बरकरार है. न्यूजीलैंड मामूली अंतर से साउथ अफ्रीका को पछाड़ कर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है जबकि ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान को धकेल कर पांचवें स्थान पर पहुंच गया है. साउथ अफ्रीका को एक अंक का फायदा हुआ है जबकि श्रीलंका को दो अंक का नुकसान हुआ है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi