S M L

जो वसीम अकरम ने किया था, उसे 21 साल बाद दोहराया इस गेंदबाज ने

एबी डिविलियर्स बने नंबर वन बल्लेबाज, वनडे रैंकिंग में बनाई टॉप पर जगह

Updated On: Oct 20, 2017 02:45 PM IST

FP Staff

0
जो वसीम अकरम ने किया था, उसे 21 साल बाद दोहराया इस गेंदबाज ने

21 साल पहले की बात है. भारत में विश्व कप हो रहा था. उस समय एक पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वनडे रैंकिंग में नंबर एक हुआ था. उस गेंदबाज का नाम था वसीम अकरम. महान वसीम अकरम के नंबर वन होने के 21 साल बाद कोई पाकिस्तानी वनडे रैंकिंग में टॉप गेंदबाज बना है. उस गेंदबाज का नाम है हसन अली.

पाकिस्तान के लिए सिर्फ यही अच्छी खबर नहीं है. ऑलराउंडर की कैटेगरी में भी उनका खिलाड़ी नंबर वन है. यह सम्मान हासिल किया है कि मोहम्मद हफीज ने, जिन्हें एक रोज पहले ही संदिग्ध गेंदबाजी के लिए रिपोर्ट किया गया है. दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स बल्लेबाजों में टॉप पर बने हुए हैं.

डिविलियर्स ने बांग्लादेश के खिलाफ पार्ल में खेले गए दूसरे वनडे में 176 रन की यादगार पारी खेली थी. इसमें 15 चौके और सात छक्के थे. यह पारी महज 104 गेंदों में बनी थी.

इस पारी ने टीम रैंकिंग में भी दक्षिण अफ्रीका को भारत से ऊपर पहुंचा दिया. अपनी पारी के साथ डिविलियर्स ने ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और भारत के कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए नंबर एक का ताज अपने नाम कर लिया. सबसे ज्यादा समय नंबर वन रहने के मामले में डिविलियर्स सिर्फ विवियन रिचर्ड्स से पीछे हैं.

बाकी बल्लेबाजों में पाकिस्तान के बाबर आजम दो स्थान ऊपर चढ़कर अब नंबर चार पर आ गए हैं. दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक पांचवें स्थान पर हैं. गेंदबाजों में हसन अली ने छह स्थानों की छलांग लगाई.

वह इस साल वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने वाले पांचवें गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले ट्रेंट बोल्ट, इमरान ताहिर, कागिसो रबाडा और जोश हेजलवुड टॉप स्थान पर रहे हैं. हसन अली ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले तीन मैचों में नौ विकेट लिए हैं.

वनडे रैंकिंग में टॉप 5 बल्लेबाज

एबी डिविलियर्स (द.अफ्रीका)

विराट कोहली (भारत)

डेविड वॉर्नर (ऑस्ट्रेलिया)

बाबर आजम (पाकिस्तान)

क्विंटन डिकॉक (द.अफ्रीका)

वनडे रैंकिंग में टॉप 5 गेंदबाज

हसन अली (पाकिस्तान)

इमरान ताहिर (द.अफ्रीका)

जोश हेजलवुड (ऑस्ट्रेलिया)

कागिसो रबाडा (द.अफ्रीका)

मिचेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया)

वनडे रैंकिंग में टॉप 5 ऑलराउंडर

मोहम्मद हफीज (पाकिस्तान)

शाकिब अल हसन (बांग्लादेश)

मोहम्मद नबी (अफगानिस्तान)

एंजेलो मैथ्यूज (श्रीलंका)

बेन स्टोक्स (इंग्लैंड)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi