S M L

पीसीबी ने बीसीसीआई पर ठोका मुआवजे का दावा, पूर्व अध्यक्ष ठाकुर ने कहा-एक भी पैसा नहीं देना चाहिए

पीसीबी ने दोनों देशों के बीच हुए करार का सम्मान नहीं करने पर भारत से 447 करोड़ रुपए के मुआवजे का दावा किया है

Updated On: Sep 30, 2018 07:31 PM IST

FP Staff

0
पीसीबी ने बीसीसीआई पर ठोका मुआवजे का दावा, पूर्व अध्यक्ष ठाकुर ने कहा-एक भी पैसा नहीं देना चाहिए

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर करार (एमओयू) का सम्मान नहीं करने के मामले मे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समिति (आईसीसी) में सुनवाई से एक दिन पहले बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत पाकिस्तान को कोई पैसा नहीं देगा.

पीसीबी ने वर्ष 2015 से 2023 तक छह द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए दोनों देशों के बीच हुए करार (एमओयू) का सम्मान नहीं करने पर भारत से 447 करोड़ रुपए के मुआवजे का दावा किया है. इस मामले की एक से तीन अक्टूबर को दुबई में आईसीसी विवाद निवारण समिति सुनवाई करेगी.

अनुराग ठाकुर ने एएनआई से कहा, पिछले कुछ सालों से कई देश मैच खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं कर रहे हैं. मुझे लगता है कि भारत का कोई अधिकारी इस सुनवाई में मौजूद होगा.

हालांकि एशिय़ा कप के दौरान पीसीबी के नए चेयरमैन एहसान मनी ने एक बार फिर बीसीसीआई के साथ बातचीत शुरू करने की इच्छा जाहिर की थी. मनि ने बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी और सीईओ राहुल जौहरी से एशिया कप के दौरान बातचीत की थी, लेकिन आपसी रिश्तों में सुधार की बहुत संभावना नहीं है. बीसीसीआई पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि वे भारत सरकार से हरी झंडी मिले बिना पाकिस्तान से नहीं खेल सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi