S M L

आईसीसी ने चार दिन के टेस्ट को दी मंजूरी

इसकी शुरूआत दक्षिण अफ्रीका तथा जिम्बाब्वे के बीच 26 दिसंबर से शुरू हो रहे बाक्सिंग डे टेस्ट के जरिए होगी

Updated On: Oct 13, 2017 03:52 PM IST

FP Staff

0
आईसीसी ने चार दिन के टेस्ट को दी मंजूरी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने चार दिवसीय टेस्ट को ट्रायल आधार पर मंजूरी दे दी है. इसकी शुरूआत दक्षिण अफ्रीका तथा जिम्बाब्वे के बीच 26 दिसंबर से शुरू हो रहे बाक्सिंग डे टेस्ट के जरिए होगी.

आईसीसी बोर्ड ने यहां बैठक के बाद कहा कि सदस्य देश 2019 विश्व कप तक प्रयोग के तौर पर द्विपक्षीय चार दिवसीय टेस्ट खेल सकते हैं.

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव रिचर्डसन ने कहा ,‘ हमारी प्राथमिकता अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का ऐसा ढांचा तैयार करना है जिससे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खासकर टेस्ट को नए संदर्भ और मायने मिले.’  उन्होंने कहा ,‘टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को लेकर पूरी चर्चा में यह स्पष्ट है कि हमें दूसरे विकल्प और नए प्रयोग तलाशने होंगे ताकि टेस्ट क्रिकेट का भविष्य लंबा हो. यह इसी दिशा में एक कदम है.’ पहला चार दिवसीय टेस्ट दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के बीच खेला जाएगा.

यह गुलाबी गेंद से  रोशनी में खेला जाएगा. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने इसकी निंदा करते हुए कहा ,‘मैं पांच दिवसीय क्रिकेट का प्रशंसक हूं. मेरा मानना है कि रोमांचक टेस्ट पांचवें दिन के आखिरी घंटे तक खिंचते हैं. यही उसकी खासियत है. चार दिवसीय क्रिकेट आसान होता है क्योंकि चार ही दिन खेलना होता है.’

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi