S M L

आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर: आयरलैंड का मात देकर अफगानिस्तान ने अपने लिए खोले वर्ल्ड कप के दरवाजे

अफगानिस्‍तान ने आयरलैंड को पांच विकेट से हराकर 2019 में होने वाले वर्ल्‍ड कप के लिए क्‍वालीफाई कर लिया है

FP Staff Updated On: Mar 23, 2018 10:52 PM IST

0
आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर: आयरलैंड का मात देकर अफगानिस्तान ने अपने लिए खोले वर्ल्ड कप के दरवाजे

अपने खेल से प्रभावित करने वाली अफगानिस्तान टीम ने आयरलैंड को हराकर 2019 आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है. अफगानिस्तान का यह दूसरा वर्ल्ड कप होगा, इससे पहले 2015 में भी टीम ने हिस्सा लिया था. शुक्रवार को खेले गए वर्ल्ड कप क्वालीफायर मुकाबले में अफगानिस्तान ने आयरलैंउ को पांच विकेट से मात दी. पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने सात विकेट पर 209 रन बनाए, जवाब में अफगानिस्तान ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

हालांकि इससे पहले अफगानिस्तान के लिए वर्ल्ड  कप के दरवाजे लगभग बंद ही हो गए थे, लेकिन यूएई की जिम्बाब्वे पर रोमांचक जीत के अफगानिस्तान टीम के लिए उम्मीद जगा दी और आयरलैंड के खिलाफ उन्हें एक और मौका मिल गया.

  राशिद खान की गेंदबाजी ने किया कमाल

स्टार खिलाड़ी राशिद खान ने 40 रन पर तीन विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. हालांकि आयरलैंड की ओर से पॉल स्टीर्लिंग ने सर्वाधिक 55 रन की पारी खेली. इनके अलावा केविन ओ ब्रायन ने 41 रन की अहम पारी खेली.

शहजाद, नबी और स्टानिकजाई की बेहतरीन पारी

मोहम्मद शहजाद और गुलबदीन नबी ने अफगानिस्तान को अच्छी शुरुआत दी और अफगानिस्तान का पहला विकेट 86 रन पर शहजाद के रूप में गिरा. शहजाद ने 54 रन और नबी ने 45 रन की पारी खेली. वहीं निचले क्रम के बल्लेबाज कप्तान अस्गर स्टानिकजाई ने नाबाद 39 रन की पारी खेली.

गौरतलब है कि इससे पहले वेस्टइंडीज ने 2019 वर्ल्ड  कप के लिए क्वालीफाई कर लिया था और इसी के साथ 2010 वर्ल्ड कप की 10 टीमें भी तय हो गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi