S M L

अफगानिस्तान के राशिद खान ने मिचेल स्टार्क का रिकॉर्ड तोड़ा, सबसे तेज लगाया 'शतक'

आईसीसी वर्ल्‍ड कप क्‍वालीफायर के फाइनल में वेस्‍टइंंडीज के खिलाफ अपने वनडे करियर का 100वां विकेट लिया

Updated On: Mar 25, 2018 05:15 PM IST

FP Staff

0
अफगानिस्तान के राशिद खान ने मिचेल स्टार्क का रिकॉर्ड तोड़ा, सबसे तेज लगाया 'शतक'

अफगानिस्तान के युवा गेंदबाज राशिद खान ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित कर दिया है और इसी के दम के वह दुनिया के शीर्ष गेंदबाजों की सूची में भी हुए. राशिद ने अब एक और कीर्तिमान रच दिया है और ऐसा करने में उन्होंने आॅस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का पीछे छोड़ दिया. राशिद सबसे तेज विकेटों का शतक लगाने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने मात्र 44 गेंदों में वनडे क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए हैं और इसके साथ ही 2016 में मिचेल स्टार्क द्वारा बनाए रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है. स्टार्क ने 2016 में 52 मैचों में इस कीर्तिमान को रचकर 18 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा था.

 

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए किया शतक पूरा

राशिद ने अपने विकेट के शतक को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए पूरा किया. 2019 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर चुकी दोनों टीम रविवार को आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर के फाइनल मैच में आमने सामने हुई और कैरेबियाई टीम पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर आई. राशिद ने अपने तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर शाई होप को पगबाधा करके वनडे क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे किए.

 

26 मैच में लिए थे 50 विकेट

19 वर्षीय राशिद ने वनडे क्रिकेट में 50 विकेट 26 मैचों में लिए थे और अगले 17 मैचों में वह 99 विकेट तक पहुंचे. गौरतलब है कि अफगानिस्तान ने आयरलैंड को पांच विकेट से हराकर 2019 में इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi