live
S M L

आईसीसी 2019 वर्ल्डकप के क्वालिफायर्स का हुआ ऐलान, वेस्टइंडीज की टीम लेगी हिस्सा

क्वालीफायर मुकबले चार मार्च से 25 मार्च के बीच जिम्बाब्वे में खेले जाएंगे

Updated On: Jan 16, 2018 02:44 PM IST

Bhasha

0
आईसीसी 2019 वर्ल्डकप के क्वालिफायर्स का हुआ ऐलान, वेस्टइंडीज की टीम लेगी हिस्सा

विश्व कप 2019 के बाकी बचे दो स्थानों के लिये दस टीमों के बीच मार्च में होने वाले आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर में दो बार का विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज आकर्षण का केंद्र होगा. क्वालीफायर चार मार्च से 25 मार्च के बीच जिम्बाब्वे में खेले जाएंगे.

वेस्टइंडीज के अलावा अफगानिस्तान, आयरलैंड और जिम्बाब्वे 30 सितंबर 2017 की समयसीमा तक आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष आठ से बाहर रहने के कारण विश्व कप 2019 के लिये स्वत: क्वालीफाइ करने से चूक गए हैं.

इन चार टीमों के अलावा आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग में टॉप चार स्थानों पर रहने वाले हॉन्गकॉन्ग, नीदरलैंड, स्काटलैंड और पापुआ न्यू गिनी भी क्वालीफायर में हिस्सा लेंगी.

बाकी दो टीमों की पुष्टि नामीबिया में आठ से 15 फरवरी के बीच होने वाले आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग डिवीजन दो मैचों से होगा जिसमें कनाडा, कीनिया, नामीबिया, नेपाल, ओमान और संयुक्त अरब अमीरात भाग लेंगे.

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर में भाग लेने वाली टीमों को पांच . पांच टीम के दो ग्रुप में बांटा गया है. वेस्टइंडीज, आयरलैंड, नीदरलैंड, पापुआ न्यू गिनी और आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग डिवीजन दो की विजेता टीम ग्रुप ए में तथा अफगानिस्तान, जिम्बाब्वे, स्काटलैंड, हांगकांग और आईसीसी क्रिकेट विश्व लीग डिवीजन दो की उपविजेता टीम ग्रुप बी में हैं.

ग्रुप चरण में प्रत्येक टीम एक दूसरे से भिड़ेगी. प्रत्येक ग्रुप से चोटी पर रहने वाली तीन टीमें सुपर सिक्स में जाएंगी. ग्रुप चरण में एक दूसरे से नहीं भिड़ने वाली टीमें सुपर सिक्स में आमने सामने होंगी. फाइनल में पहुंचने वाली टीमें विश्व कप में जगह बनाएंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi