S M L

ICC Cricket World Cup: तो क्या वाकई इस बार पकिस्तान से हार जाएगी टीम इंडिया!

साल 1992 से लेकर 2015 तक के वर्ल्ड कप में हुए भारत-पाकिस्तान के बीच सभी छह मुकाबलों में जीती है टीम इंडिया

Updated On: Feb 13, 2019 11:51 AM IST

FP Staff

0
ICC Cricket World Cup: तो क्या वाकई इस बार पकिस्तान से हार जाएगी टीम इंडिया!

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के मैदान की राइवलरी में क्रिकेट वर्ल्ड कप एक ऐसा मंच है जहां टीम इंडिया हमेशा पाकिस्तान पर भारी साबित हुई है. अभी तक पाकिस्तान एक बार भी वर्ल्ड कप में भारत को मात देने में कामयाब नहीं हो सका है. इस बार भी इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप मे भारत पाकिस्तान की टक्कर होगी और इस टक्कर से करीब चार महीने पहले ही पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी रहे मोईन खान ने दावा किया है कि पाकिस्तान इस बार भारत को मात देकर हार का सिलसिला तोड़ देगा.

मोईन खान ने पाकिस्तान के जियो टीवी से बात करते हुए कहा, ‘भारत-पाकिस्तान का मुकाबला दिलचस्प रहने वाला है और मुझ पूरा यकीन है कि इस पार हम भारत को मात दे देंगे. हमारे लड़के इस वक्त बेहतरीन लय में हैं और अच्छी बात यह है कि वे साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलकर वर्ल्ड कप में जा रहे हैं.’

पाकिस्तान की टीम के मैनेजर और चीफ सेलेक्टर रह चुके मोईन खान साल 1992 के वर्ल्ड कप में उस पाकिस्तान टीम के सदस्य थे जिसमें पहली बार वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मुकाबला खेला और पहला हार झेली थी.

इसके बाद से हर वर्ल्ड कप मे भारत पाकिस्तान की टक्कर हुई लेकिन इन थह मुकाबलों में हर बार भारत को जीत हासिल हुई. अब देखना होगा कि इस बार पाकिस्तान की टीम मोईन खान के भरोसे पर कितनी खरी उतर पाती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi