S M L

ICC Cricket World Cup 2019: बीसीसीआई ने पाकिस्तान के साथ खेलने का फैसला सरकार पर छोड़ा

india vs pakistan match : बैठक में आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी नहीं करने और उस पर होने वाला धन पुलवामा के शहीदों के परिवार को देने की घोषणा की गई

Updated On: Feb 22, 2019 03:58 PM IST

FP Staff

0
ICC Cricket World Cup 2019: बीसीसीआई ने पाकिस्तान के साथ खेलने का फैसला सरकार पर छोड़ा

इसी साल मई में इंग्‍लैंड में होने वाले विश्‍व कप में सभी की नजरें भारत और पाकिस्‍तान के बीच 16 जून को होने वाले मैच में टिकी हैं. लेकिन पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए आतंकवादी हमले के बाद में ही देश में पाकिस्‍तान के साथ पूरी तरह से क्रिकेट संबंध तोड़ने की मांग उठने लगी और विश्‍व कप में पाकिस्‍तान का बहिष्‍कार करने पर जोर दिया जाने लगा.

जिसके चलते शुक्रवार को बीसीसीआई और सीओए के बीच विश्‍व कप में पाकिस्‍तान के साथ मैच खेलने को लेकर मीटिंग हुई. लंबी चली इस मीटिंग के बाद सीओए ने पाकिस्‍तान के बहिष्‍कार का फैसला सरकार पर छोड़ दिया है. सीओए के प्रमुख विनोद राय ने कहा कि सरकार जो भी फैसला लेगी, बीसीसीआई उसे ही मानेगी. इस मामले पर कोई भी फैसला सरकार के साथ बातचीत के बाद ही होगा. राय ने कहा कि विश्‍व कप में अभी तीन माह का समय बचा हुआ है और फिलहाल यही फैसला लिया गया है कि आईसीसी के सामने हम पाकिस्‍तान के जुड़ी अपनी चिंताएं बताएंगे.

वहीं मीटिंग के यह भी फैसला लिया गया है कि मार्च में होने वाले आईपीएल का उद्घाटन समारोह आयोजित नहीं क्या जाएगा और उसका धन शहीदों के परिवार को दिया जाएगा. इस मीटिंग में सीओए के दो सदस्य विनोद राय और डायना एडुल्जी नई दिल्ली से जबकि गुरुवार को नियुक्त तीसरे नए सदस्य लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) रविंद्र थोडगे फोन पर उपलब्ध थे.

हालांकि एक बात यह भी उठ रही है कि अगर भारत पाकिस्‍तान का बहिष्‍कार करता हैं तो 2023 विश्‍व कप की मेजबानी की दावेदारी के लिए भारत की उम्‍मीदों को भी झटका लग सकता है. वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को मैनचेस्टर में मैच खेलना है. कई पूर्व खिलाड़ी पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलने के लिए कह रहे हैं. हरभजन सिंह, सौरभ गांगुली और मोहम्मद अजहरुद्दीन जैसे खिलाड़ी पाक के बहिष्कार की मांग कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi