S M L

ICC Cricket World Cup 2019: किसे लगती है टीम इंडिया खिताब की सबसे बड़ी दावेदार!

ICC Cricket World Cup 2019: इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होगा क्रिकेट का महाकुंभ

Updated On: Feb 19, 2019 12:29 PM IST

FP Staff

0
ICC Cricket World Cup 2019: किसे लगती है टीम इंडिया खिताब की सबसे बड़ी दावेदार!

ICC Cricket World Cup 2019: साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हर्शल गिब्स का 30 मानना है कि 30 मई से शुरू हो रहे आईसीसी विश्व कप (ICC Cricket World Cup) में भारत और मेजबान इंग्लैंड जीत के प्रबल दावेदार होंगें.

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, ‘यह हमेशा काफी खुला टूर्नामेंट होता है. भारत और इंग्लैंड इसके दो सबसे बड़े दावेदार होंगे. लेकिन सेमीफाइनल में बाकी की दो टीमें कौन सी होगी यह कहना मुश्किल है. यह इंग्लैंड के मौसम पर भी काफी निर्भर करेगा. गेंदबाजी आक्रमण की काफी अहम भूमिका होगी.

ओटीटी वीडियों सेवा प्रदाता ‘व्यू’ के ‘आईबी क्रिकेट सुपर ओवर लीग’ के प्रचार के लिए यहां पहुंच 44 साल के इस खिलाड़ी ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका को अनुभवी एबी डि विलियर्स से ज्यादा अच्छे हरफनमौला की कमी खलेगी.

उन्होंने कहा, ‘डिविलियर्स के बिना भी हमारी टीम मजबूत है. टीम में फाफ (डु प्लेसिस) और क्विंटन डि काक जैसे खिलाड़ी है. टीम को अच्छे हरफनमौला की कमी खलेगी.  इस कार्यक्रम में पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण, वीरेन्द्र सहवाग, न्यूजीलैंड के बैंडन मैकुलम के अलावा पृथ्वी शॉ और शुभमान गिल जैसे युवा खिलाड़ी भी मौजूद थे.

आईसीसी रैंकिंग में इंग्लैंड की टीम इस वक्ती पहली पोजिशन पर है जबकि भारत दूसरे नंबर पर हैं. भारतीय टीम जल्द है ऑस्ट्रेलिा के साथ वनडे सीरीज खेलगी जो उसकी वर्ल्ड कप के पहले की आखिरी सीरीज होगी.

(इनपुट भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi