S M L

हॉन्ग कॉन्ग के तीन क्रिकेटरों पर आईसीसी ने लगाया मैच फिक्सिंग का आरोप

आईसीसी ने सोमवार को एक बयान जारी कर बताया कि हॉन्ग कॉन्ग के इन तीनों खिलाड़ियों पर 19 आरोप लगे हैं  

Updated On: Oct 08, 2018 09:48 PM IST

FP Staff

0
हॉन्ग कॉन्ग के तीन क्रिकेटरों पर आईसीसी ने लगाया मैच फिक्सिंग का आरोप

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने हॉन्ग कॉन्ग के तीन खिलाड़ियों नदीम अहमद, इरफान अहमद और हजीब अमजद पर 2014 में कथित मैच फिक्सिंग में शामिल होने के लिए भ्रष्टाचार निरोधी नियमों के उल्लंघन के आरोप लगाए हैं. नदीम अहमद तो पिछले महीने एशिया कप में भारत के खिलाफ खेले थे. आईसीसी ने सोमवार को एक बयान जारी कर बताया कि इन तीनों खिलाड़ियों पर 19 आरोप लगे हैं.

तीनों खिलाड़ियों हसीब अमजद तथा नदीम और उनके भाई इरफान अहमद पर एसीयू संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं. ये तीनों खिलाड़ी पाकिस्तानी मूल के हैं. इनमें बाएं हाथ के स्पिनर नदीम का नाम प्रमुख है. उन्होंने भारत के खिलाफ 18 सितंबर को एशिया कप मैच के दौरान दस ओवर किए थे, जिनमें उन्होंने 39 रन दिए, लेकिन उन्हें विकेट नहीं मिला. इरफान और हसीब क्रमश: 2014 और 2016 में हॉन्ग कॉन्ग की तरफ से खेले थे.

इरफान पर मैच फिक्सिंग के लिए नौ खास आरोप लगाए गए हैं. आईसीसी ने उन्हें अप्रैल 2016 से निलंबित कर रखा है. नदीम और हसीब पर आईसीसी संहिता की पांच धाराओं के अंतर्गत आरोप लगाए गए हैं. इन सभी खिलाड़ियों को जांच पूरी न हो जाने तक अस्थायी तौर से प्रतिबंधित कर दिया गया है. इन खिलाड़ियों के पास अपने ऊपर लगे आरोपों पर पक्ष रखने के लिए आठ अक्टूबर से 14 दिन का समय दिया गया है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi