S M L

आईसीसी की पकड़ में आया श्रीलंका का एक और 'फिक्सर' क्रिकेटर...

आईसीसी ने तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करके 14 दिन में जवाब मांगा है

Updated On: Nov 13, 2018 04:50 PM IST

FP Staff

0
आईसीसी की पकड़ में आया श्रीलंका का एक और 'फिक्सर' क्रिकेटर...

क्रिकेट के खेल में भ्रष्टाचार के चलते आईसीसी की पकड़ में श्रीलंका का एक  और क्रिकेटर आ  गया है. श्रीलंका के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके दिलहारा लोकुहेट्टिगे को आईसीसी ने अमीरात क्रिकेट बोर्ड के नियमों को तोड़ने का आरोप लगाया है. दिलहारा को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है और उन्हें 14 दिन के भीतर जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया गया है.

दिलहारा और जीवांता कालुतुंगा का नाम हाल ही में अल जजीरा के स्टिंग ऑपरेशन में भी सामने आया था. दिलहारा पर यूएई में पिछले साल खेली गई टी10 लीग के दौरान भ्रष्टाचार के आरोप के आरोप लगे थे. अमीरात बोर्ड ने आईसीसी को इस मामले में जांच करके कार्रवाई करने के लिए अधिकृत किया था.

दिलहारा पर आईसीसी ने नियम 2.1.1 , 2.1.4 और 2.4.4 के तहत चार्च लगाए हैं. इन नियमों में मैच फिक्सिंग करना, किसी दूसरे खिलाड़ी को मैच फिक्सिंग के लिए उकसाना और आईसीसी के एंटी करप्शन अधिकारियों को इसकी जानकारी ना देना शामिल हैं.

दिलहारा ने श्रीलंका के लिए 9 वनडे और दो टी20 टरनेशनल मुकाबले खेले हैं. 2016 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने वाले दिलहारा ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं.

इससे पहले आईसीसी ने श्रीलंका के सुपर स्टार क्रिकेटर रहे सनथ जयसूर्या और पूर्व क्रिकेटर नुवान जोयसा पर भी भ्रष्टाचार रोधी चार्ज लगाए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi