विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

वॉर्म-अप मैच से पहले क्या बातें हुईं कुंबले और गांगुली के बीच

कुंबले का कोचिंग कार्यकाल खत्म हो रहा है, गांगुली कोच चुनने वाली कमेटी के सदस्य हैं

FP Staff Updated On: May 28, 2017 07:30 PM IST

0
वॉर्म-अप मैच से पहले क्या बातें हुईं कुंबले और गांगुली के बीच

इस स्टोरी के साथ लगी तस्वीर को देखिए. क्या इसमें आपको कोई कहानी नजर आती है? शायद और कोई समय होता, तो हम और आप कहते कि दो पूर्व क्रिकेटर आपस में बात कर रहे हैं. और इसमें क्या है? लेकिन अब इसे जरा एक ‘स्टोरी एंगल’ दीजिए. जो दो लोग दिख रहे हैं, उनमें से एक का कोचिंग कार्यकाल चैंपियंस ट्रॉफी के बाद खत्म हो रहा है. यानी अनिल कुंबले. भारत के महानतम स्पिनर्स में एक. दूसरे भारत के महानतम कप्तानों में एक. यानी सौरव गांगुली. गांगुली उस तीन सदस्यीय कमेटी में हैं, जो भारत का अगला कोच तय करेंगे.

दिलचस्प है कि ये तस्वीर बीसीसीआई के ट्विटर हैंडल पर है. इसमें भारतीय कोच अनिल कुंबले और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली आपस में बात कर रहे हैं. तस्वीर न्यूजीलैंड और भारत के बीच वॉर्म-अप मैच से पहले की है. मैच रविवार को खेला गया.

गांगुली और कुंबले करीब एक दशक तक साथ खेले हैं. दोनों ने लगभग एक साथ करियर की शुरुआत की थी. दोनों ने एक साथ टीम इंडिया के लिए कई यादगार लम्हे साथ जिए हैं. इनमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2001 की यादगार टेस्ट सीरीज और 2003 के विश्व कप में फाइनल तक का सफर शामिल है.

रिटायरमेंट के बाद दोनों ही क्रिकेट से जुड़े रहे हैं. सौरव गांगुली अब क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के अध्यक्ष हैं. वह कमेंटेटर के तौर पर भी लगातार सक्रिय हैं. अनिल कुंबले कर्नाटक क्रिकेट संघ के अध्यक्ष रहे हैं. वो आईसीसी क्रिकेट कमेटी के चेयरमैन भी रहे हैं.

कुंबले को जून 2016 में भारतीय टीम का कोच बनाया गया. उनके साथ भारत ने वेस्टइंडीज में सीरीज जीती. उसके बाद अपने घर में न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को मात दी. टेस्ट रैंकिंग में भारत ने नंबर एक का मुकाबला पाया. कुंबले और गांगुली दोनों ही 2008 में रिटायर हुए थे. तो सवाल यही है कि इस तस्वीर का क्या मतलब निकाला जाए. क्या ये कि दो साथी क्रिकेटर आपस में चर्चा कर रहे हैं? या फिर ये कि कोच के तौर पर कुंबले के भविष्य को लेकर बातें हो रही हैं?

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi