S M L

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही क्यों खुश है कप्तान कोहली?

अभ्यास मैचों में भारतीय तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन रहा शानदार

Updated On: May 31, 2017 08:43 AM IST

FP Staff

0
चैंपियंस ट्रॉफी 2017: टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही क्यों खुश है कप्तान कोहली?

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले अभ्यास मैचों में भारतीय टीम के लिए एक बड़ी राहत की खबर है और ये राहत  कप्तान विराट कोहली को बहुत बड़ी शांति दे रही होगी.

दरअसल दोनों अभ्यास मैचों में भारतीय टीम की पेस बैटरी ने जमकर धमाल मचाया. टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने विपक्षी टीम के बल्लेबाजों के लिए खतरा पैदा कर दिया है और अपने प्रदर्शन से दिखा दिया है कि टूर्नामेंट में उन्हें खेलना बल्लेबाजों के लिए टेढ़ी खीर साबित होगा. चैंपियंस ट्रॉफी से पहले दोनों अभ्यास मैचों में टीम इंडिया की पेस बैट्री ने जमकर अपना जलवा दिखाया.

इस दौरान टीम के तेज गेंदबाजों ने दोनों मैचों को मिलाकर कुल 16 विकेट चटकाए. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले अभ्यास मैच में टीम के तेज गेंदबाजों ने (7) विकेट चटकाए, तो वहीं बांग्लादेश के खिलाफ ये आंकड़ा (9) पहुंच गया.

दोनों मैचों में सभी तेज गेंदबाजों के व्यक्तिगत प्रदर्शन पर नजर डालें तो, भुवनेश्वर ने दोनों मुकाबलों में 3-3 विकेट झटके और 6 विकेट लेकर वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. दूसरे नंबर पर मोहम्मद शमी-उमेश यादव को 4-4 विकेट मिले. वहीं जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या को 1-1 विकेट हासिल हुआ.

कुल मिलाकर इंग्लैंड में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है और भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों ने बेहतरीन आगाज कर दिया है. टीम की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने पहले अभ्यास मैच में कीवी टीम मात्र 189 रनों पर ढेर हो गई थी. तो वहीं बांग्लादेश की टीम 84 रनों पर ही सिमट गई.

भारत को चैंपियंस ट्रॉफी में अपना पहला मुकाबला 4 जून को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है और उससे पहले तेज गेंदबाजों ने शानदार आगाज कर दिया है. गेंदबाजों के तारीफ इसलिए भी होने चाहिए क्योंकि इस समय इंग्लैंड की पिचों पर 300 रन बनाना काफी आसान काम हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi