विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

चैंपियंस ट्रॉफी 2017, भारत-पाकिस्तान मैच: 30 लाख में भी नहीं खरीद सकते दस सेकेंड का वक्त

चार जून को चैंपियंस ट्रॉफी में होना है भारत-पाक मुकाबला

FP Staff Updated On: May 30, 2017 05:27 PM IST

0
चैंपियंस ट्रॉफी 2017, भारत-पाकिस्तान मैच: 30 लाख में भी नहीं खरीद सकते दस सेकेंड का वक्त

आप तीस लाख रुपए खर्च करने को तैयार हों, फिर भी दस सेकेंड नहीं मिलेंगे. यह हाल है भारत और पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी मैच का. मैच में विज्ञापन देना चाहते हैं, तो अब कोई जगह नहीं है. जब जगह थी, तो दस सेकेंड का स्लॉट 30 लाख रुपए में बिका था. यह जानकारी अंग्रेजी वेबसाइट इनसाइड स्पोर्ट.को (insidesport.co) ने दी है.

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच हो, तो दो देशों के प्रशंसकों में भले ही जंग हो, लेकिन विज्ञापन की दुनिया में सारी दीवारें गिर जाती हैं. जहां भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा हो, वहां पैसों की क्या कीमत है. भारत और पाकिस्तान आमने-सामने हों, तो ब्रॉडकास्टर के लिए दुनिया खुल जाती है. पैसों की दुनिया.

स्पोर्ट्स मीडिया बायर अलायंस एडवर्टाइजिंग एंड मार्केटिंग के निदेशक अरशद निजाम शॉल ने वेबसाइट से बातचीत में कहा, ‘यहां तक कि ऐसे राज्य जहां खेल को लेकर उतना उत्साह नहीं है, वहां भी भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले की दीवानगी होती है. ऐसे राज्यों में उत्तर-पूर्व और दक्षिण भारत के कुछ राज्य हैं.’

पिछले दो साल में भारत और पाकिस्तान के बीच दो मुकाबले हुए हैं. हर बार स्पॉट प्राइज का रिकॉर्ड बना है. 2015 के वर्ल्ड कप के मुकाबले 2016 के टी 20 वर्ल्ड कप तक स्टार ने दस सेकेंड के स्लॉट में 25 फीसदी इजाफा किया.

इस बार भी जितनी डिमांड थी, उतने स्लॉट नहीं हैं. मुकाबला रविवार को है. छुट्टी के दिन दर्शकों की तादाद और बढ़ती है. इसीलिए दस सेकेंड का स्लॉट 27 से 30 लाख के बीच बिका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi