S M L

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: भारत के खिलाफ हर बार क्यों चलता है डिकॉक का बल्ला

सेमीफाइनल में पहुंचने की जंग में एक बार फिर बोला डिकॉक का बल्ला.

Updated On: Jun 11, 2017 05:43 PM IST

FP Staff

0
चैंपियंस ट्रॉफी 2017: भारत के खिलाफ हर बार क्यों चलता है डिकॉक का बल्ला

चैंपियंस ट्रॉफी में सेमीफाइनल से पहले के 'नॉक-आउट' मुकाबले में भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीकी विकेट कीपर क्विंटन डिकॉक ने एक बार फिर से अर्ध शतक जड़ दिया. ओवल के मैदान में पारी की शुरुआत करने आए डिकॉक जडेजा की गेंद पर आउट होने से पहले 53 रन बना बनाकर एक ऐसे क्लब में शामिल हो गए हैं जिसमें उनसे पहले बस तीन बल्लेबाज ही शामिल थे.

 

डिकॉक, इस अर्ध शतक के साथ उन बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं जिन्होंने भारत के खिलाफ पहली 10 पारियों में सबसे ज्य़ादा 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया है. डिकॉक की  भारत के खिलाफ यह 10वीं पारी थी और टीम इंडिया  के खिलाफ उनके अर्ध शतकों की संख्या छह हो गई है. इस मामले में उनसे आगे बस पाकिस्तान के आमिर सोहेल ही हैं जिन्होंने भारत के खिलाफ पहली दस वनडे पारियों में 7 बार 50 रन का आंकड़ा पार किया था. डिकॉक के अलावा पहली दस पारियों में भारत के खिलाफ 6 बार अर्ध शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में उन्ही के हमवतन हाशिम अमला और इंग्लैंड के जॉर्ज बेली शामिल हैं.

डिकॉक का यह रिकॉर्ड बताता है कि भारत के खिलाफ बल्लेबाजी करना उन्हें कितना रास आता है. डिकॉक अभी महज 24 साल के ही है और उनमें काफी क्रिकेट बाकी है. लिहाजा टीम इंडिया को डिकॉक का तोड़ खोजना ही होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi