विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 : नॉट आउट होने के बावजूद क्यों आउट हुए रहीम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में बांग्लादेश के बल्लेबाज रहीम ने आउट न होने के बावजूद रिव्यू नहीं लिया

FP Staff Updated On: Jun 05, 2017 09:54 PM IST

0
आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 : नॉट आउट होने के बावजूद क्यों आउट हुए रहीम

क्या किसी बल्लेबाज को यह पता नहीं चलेगा कि उसके बल्ले से गेंद लगी है? कम से कम बांग्लादेश के बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम के मामले में तो यह सवाल पूछा जाता है. ऐसा अक्सर होता है कि बल्ला जब जमीन पर लगे, उसी वक्त गेंद भी निकले. ऐसे में कई बार गलतफहमी हो जाती है. लेकिन बल्ला जमीन से दूर हो, गेंद बल्ले का किनारा लेकर पैड पर लगे, तो भी क्या बल्लेबाज को पता नहीं चलेगा?

बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले में ऐसा ही हुआ. मुशफिकुर रहीम आउट हुए तो पहली नजर में लगा कि वो ठीक स्टंप के सामने हैं. रहीम भी सीधे पवेलियन चले गए. लेकिन कुछ देर बाद जब एक्शन रीप्ले दिखा, तो किसी को कुछ समझ नहीं आया. यहां तक कि कमेंटटर्स को भी, जो उस वक्त कमेंटरी कर रहे थे.

 

दरअसल हुआ ये कि पारी का 17वां ओवर था. हेनरिकेस गेंदबाजी कर रहे थे. उनके ओवर की दूसरी गेंद थी. गेंद एंगल बनाती हुई आ रही थी. मिडिल और ऑफ स्टंप पर थी. रहीम के पैड पर लगी. अंपायर को कोई दुविधा नहीं हुई उंगली उठाने में. उंगली उठी और रहीम सिर झुकाए पवेलियन चले गए.

कुछ देर बाद रीप्ले दिखाया गया. इससे साफ था कि गेंद पैड पर लगने से पहले बैट पर लगी थी. ऐसे में रहीम रिव्यू ले सकते थे. आईसीसी के इवेंट में रिव्यू होता है. रहीम रिव्यू लेते तो बच जाते. वो बच जाते तो शायद बांग्लादेश की पारी इतनी जल्दी नहीं सिमटती. लेकिन ये सवाल बना हुआ है कि आखिर कैसे बल्लेबाज को पता नहीं चला कि गेंद बल्ले से लगकर पैड पर लगी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi