S M L

पहली बार पुरुषों के साथ नहीं खेला जाएगा महिला टी-20 विश्व कप

दो से 24 नवंबर तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के मैच तीन जगह पर होंगे

Updated On: Jan 23, 2018 05:31 PM IST

FP Staff

0
पहली बार पुरुषों के साथ नहीं खेला जाएगा महिला टी-20 विश्व कप

अभी तक खेले गए आईसीसी महिला टी 20 विश्व कप के छह सीजन पुरुष टूर्नामेंट के साथ ही होते रहे हैं, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा. ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब महिला टी 20 विश्व कप अलग होगा, जिसकी मेजबानी वेस्टइंडीज करेगा. इसके लिए क्रिकेट की गर्वनिंग बॉडी ने जगह की भी घोषणा कर दी है. दो से 24 नवंबर तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के मैच तीन जगह एंटीगा और बरमूडा, गयाना और सेंट लूसिया में खेले जाएंगे. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने बोली के जरिए इस जगहों को चुना था, जिसकी सूचना आईसीसी को दे दी गई थी.

टूर्नामेंट के शुरुआती दौर के मैच गयाना नेशनल स्टेडियम और सेंट लूसिया के डेरेन सैमी स्टेडियम में खेले जाएंगे, वहीं टूर्नामेंट के दोनों सेमीफाइनल्स और फाइनल एंटीगा और बरमूडा के सर विवियन रिचर्ड स्टेडियम में खेले जाएंगे.

टूर्नामेंट में मेजबान वेस्टइंडीज अपना खिताब बचाने के लिए उतरेगी. वेस्टइंडीज ने 2016 में कोलकाता के ईडन गार्डन में हुए मुकाबले में आॅस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया था.

दो टीमों को करना होगा क्वालिफाई

टूर्नामेंट में उतरने वाली कुल दस टीमों में से मेजबान के साथ आॅस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, भारत, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और इंग्लैंड ने रैंकिंग के आधार पर सीधे ही क्वालिफाई कर लिया है. इसके अलावा बाकी टीमों को तीन से 14 जुलाई तक नेदरलैंड्स में होने वाले आईसीसी महिला विश्व टी 20 क्वालिफायर के जरिए इस टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई करना होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi