S M L

वनडे रैंकिंग में हुआ बदलाव, आईसीसी ने चार नई टीमों को दी जगह

आईसीसी ने नेपाल, नेदरलैंड्स, स्कॉटलैंड और यूएई को 12 मौजूदा देशों के साथ वनडे रैंकिंग में शामिल किया

Updated On: Jun 01, 2018 02:06 PM IST

Bhasha

0
वनडे रैंकिंग में हुआ बदलाव, आईसीसी ने चार नई टीमों को दी जगह

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने नेपाल, नेदरलैंड्स, स्कॉटलैंड और यूएई को 12 मौजूदा देशों के साथ वनडे रैंकिंग में शामिल किया. आईसीसी की विज्ञप्ति में कहा गया है कि ये नई टीमें अब जो द्विपक्षीय वनडे मैच खेलेंगे उन्हें रेटिंग गणना में शामिल किया जाएगा.

नेदरलैंड्स ने पिछले साल आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग चैंपियनशिप जीतकर वनडे दर्जा और 13 टीमों के वनडे लीग में जगह बनाई. स्कॉटलैंड, नेपाल और यूएई ने आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालिफायर 2018 में एसोसिएट देशों में शीर्ष तीन में रहने के कारण वनडे दर्जा हासिल किया.

स्कॉटलैंड को 28 अंकों के साथ 13वीं रैंकिंग दी गई है. वह 12वें स्थान पर काबिज आयरलैंड से दस अंक पीछे है. यूएई के 18 अंक हैं और वह 14वें स्थान पर हैं. नेदरलैंड्स के 13 रेटिंग अंक हैं. नेदरलैंड्स और नेपाल को इस तालिका में जगह बनाने के लिए अभी चार मैच और खेलने की जरूरत है. विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘इन नई टीमों को तालिका में जोड़े जाने से टेस्ट मैच खेलने वाले 12 देशों की स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया है.’

अगले आईसीसी वर्ल्ड कप का मेजबान इंग्लैंड वनडे रैंकिंग में अभी शीर्ष पर है. उसके बाद भारत का नंबर आता है जिसके उससे तीन अंक कम हैं. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी विजेता पाकिस्तान छठे स्थान पर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi