S M L

डायना एडुल्जी ने फंसा दिया महिला टीम के कोच डब्ल्यू वी रमन का मसला...

नहीं थम रही बीसीसीआई के भीतर सीओए की जंग, विनोद राय को लिखे ईमेल में डायना ने चला नया दांव

Updated On: Jan 05, 2019 12:40 PM IST

FP Staff

0
डायना एडुल्जी ने फंसा दिया महिला टीम के कोच डब्ल्यू वी रमन का मसला...

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच के मसले पर उपजा विवाद अब भी थमता नहीं दिख रहा है. सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति की सदस्य डायना एडुल्जी ने डब्ल्यू वी रमन को नया कोच नियुक्त करने के फैसले पर दस्तखत करने से इनकार कर दिया है.  दरअसल रमन की नियुक्ति के लिए सालाना 1.75 करोड़ रुपए का करार किया गया है इस करार की फाइल को मंजूरी के लिए जब बोर्ड के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर ने सीओए के पास भेजा को विनोद राय ने तो इसको मंजूरी दे दी लेकिन डायना ने इस पर अपना ऐतराज दर्ज कर दिया.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के डायना ने इसके बाद विनोद राय को भेजे ईमेल में रमन की नियुक्ति को फिर से चुनौती दी. उनका कहना था कि जिस तरह से रवि शास्त्री को पुरुष टीम का कोच बनाए जाने के लिए डेडलाइन बढ़ाई गई उसी तरह महिला टीम के कोच के सेलेक्शन के लिए डेडलाइन क्यों नहीं बढ़ाई गई. अगर डेडलाइन बढ़ाई जाती तो सतिन तेंजुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की क्रिकेट एडवाजरी कमेटी इंटरव्यू लेने के लिए उपलब्ध होती. बहरहाल डायना ने अब भारतीय महिला टीम के आगामी न्यूजीलैंड दौरे के मद्देनजर रमन का अंतरिम कोच के तौर पर टीम के साथ भेजने का सुझाव दिया है.

डायना ने इस ईमेल की कॉपी बोर्ड के अधिकारियों के साथ-साथ सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस मसले पर नियुक्त किए गए कोर्ट मित्र गोपाल सुब्रमण्यम को भी भेजी है. डायना ने इस मेल में याद दिया है कि कैसे कुंबले के इस्तीफा देने के बाद टीम इंडिया वेंस्टइंडीज दौरे पर बिना कोच के ही गई थी.

बहरहाल अब देखना होगा कि डायना के ईमेल का विनोद राय क्या जवाब देते हैं और डब्ल्यू वी रमन कब तक महिला टीम के पूर्ण रूप से कोच बन पाते है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi