S M L

सलामी बल्लेबाज बनके टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वॉड में वापसी करना चाहते हैं रोहित शर्मा!

इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों के नाकाम प्रदर्शन से रोहित को जगी उम्मीद

Updated On: Aug 17, 2018 10:00 AM IST

FP Staff

0
सलामी बल्लेबाज बनके टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वॉड में वापसी करना चाहते हैं रोहित शर्मा!

वनडे और टी 20 क्रिकेट में तो रोहित शर्मा भारतीय टीम के उपकप्तान हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनककी जगह पक्की नहीं हो सकी हैं. इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वॉयड में वह शामिल नहीं हैं लेकिन पहले दो टेस्ट मैचों में भारतीय सलामी बल्लेबाजों नाकामी ने उनके लिए उम्मीद की किरण जगा दी है.

मूल रूप से मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज रोहित शर्मा का कहान है कि अगर उन्हें मौका मिलता है तो वह टेस्ट क्रिकेट में भी सलामी बल्लेबाजी कर सकते हैं. उनका दावा है कि अगर टीम प्रबंधन निकट भविष्य में विकल्प के तौर पर उनके नाम पर विचार करता है तो वह टेस्ट मैचों में भी पारी शुरू करने के लिए तैयार हैं.

रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में 25 मैचों में तीन शतक और नौ अर्धशतक से 40 से कुछ कम की औसत से 1479 रन बनाए है.

लोकेश राहुल, शिखर धवन और मुरली विजय की सलामी तिकड़ी को इंग्लैंड में जूझना पड़ रहा है और ऐसे में जब रोहित से पूछा गया कि क्या वह टेस्ट क्रिकेट में भी पारी का आगाज करने को तैयार हैं तो उन्होंने कहा, ‘देखिये, मुझे अब तक कभी ऐसी पेशकश (टेस्ट क्रिकेट में पारी का आगाज) नहीं की गई लेकिन टीम प्रबंधन जो भी चाहता है मैं उसके लिए तैयार हूं. जब मैंने खेलना शुरू किया या जब मैं भारत की ओर से खेल रहा था तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं वनडे मैचों में पारी की शुरुआत करूंगा, यह आगे बढ़ते हुए हो गया, इसलिए मैंने अपने विकल्प खुले रखे हैं. मैंने किसी विकल्प को बंद नहीं किया है इसलिए अगर मौका मिलेगा तो मैं इसके लिए तैयार हूं.’

बहरहाल इंग्लैंड में तीसरे टेस्ट के बाद बचे हुए दो टेस्ट मैचों के लिए फिर से टीम इंडिया का सेलेक्शन होना अभी बाकी है. देखना होगा कि रोहित का यह बयान टीम सेलेक्शन में उनके काम आता है या नहीं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi