S M L

टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों से काफी खुश हैं कपिल देव

हार्दिक पांड्या में है कामयाब ऑलराउंडर बनने की काबिलियत - कपिलदेव

Updated On: Aug 11, 2017 02:39 PM IST

FP Staff

0
टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों से काफी खुश हैं कपिल देव

मौजूदा टीम इंडिया के तैज गेंदबाजों के प्रदर्शन से पूर्व कप्तान कपिल देव काफी खुश हैं. उनका मानना है कि देश में तेज गेंदबाजों की चल रही कमी अब काफी हद तक दूर हो गई है. उन्‍होंने कहा कि भारत के पास आखिर में विश्वस्तरीय तेज गेंदबाजों की अच्छी खेप तैयार हो गई है और टीम स्पिनरों के अलावा उन पर भी पूरा भरोसा कर सकती है. आपको बता दें कि  कि देश एक समय तेज गेंदबाजों की कमी से जूझा था और तेज गेंदबाजों के नाम पर टीम के पास केवल कपिल ही हुआ करते थे. हाल में दिनों में भारतीय तेज गेंदबाजों ने स्पिन जोड़ी रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को पूरा सहयोग दिया. पिछली नौ सीरीज से टीम के अजेय अभियान में तेज गेंदबाजों की भूमिका भी अहम रही है.

उमेश यादव के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर कपिल ने कहा आज हमने तेज गेंदबाजों पर निर्भर होना शुरू कर दिया है. एक जमाना था जब हमारे पास कोई तेज गेंदबाज नहीं था और आज हमारे पास इतने अधिक तेज गेंदबाज हैं. जो खिलाड़ी अभी बाहर हैं वे किसी भी समय भारत की तरफ से खेल सकते हैं.’ यहां एक कार्यक्रम से इतर बात कर रहे हैं कपिल ने हालांकि वर्तमान भारतीय कोच रवि शास्त्री की इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया करने से इन्कार कर दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि वर्तमान टीम 20 साल पहले की टीमों से बेहतर है.

उन्होंने कहा, ‘यह उनका मानना है. आप या तो इसे स्वीकार करो या फिर नकार दो. यह आप पर निर्भर है. ’ कपिल ने आलराउंडर हार्दिक पंड्या की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘उसमें एक अच्छा आलराउंडर बनने की क्षमता है.’ महान क्रिकेटर कपिल देव ने एक मौके पर डेथ ओवर्स में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर प्रशंसा की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi