S M L

India vs New Zeland : भारत की बल्लेबाजी को पस्त करके क्या बोले बोल्ट...

भारत के खिलाफ चौथे वनडे में बोल्ट ने झटके हैं पांच विकेट्स

Updated On: Jan 31, 2019 10:35 PM IST

FP Staff

0
India vs New Zeland : भारत की बल्लेबाजी को पस्त करके क्या बोले बोल्ट...

न्यूजीलैंड दौरे पर पहुंची टीम इंडिया ने पहले तीन मुकाबलों में जिस आसानी के साथ मेजबान टीम पर जीत हासिल की उससे तो लगा था कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच कोई समानता है ही नहीं है. लेकिन कीवी टीम ने चौथे मुकाबले में मेहमान टीम की बल्लेबाज को ध्वस्त कर दिया.

मेजबान टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण के हीरो ट्रेंट बोल्ट ने इस मैच में मैच में पांच विकेट के साथ भारतीय पारी को ध्वस्त करने के बाद गुरुवार को कहा कि स्विंग गेंदबाजी के मददगार हालात में वह अलग गेंदबाज बन जाते हैं.

बोल्ट ने लगातार 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए 21 रन देकर पांच विकेट चटकाए जिससे भारत 30 . 5 ओवर में 92 रन पर सिमट गया जो उसका सातवां न्यूनतम स्कोर है.न्यूजीलैंड ने इसके बाद मैच आठ विकेट से जीता जो पांच मैचों की सीरीज में मेजबान टीम की पहली जीत है.

बोल्ट ने मैच के बाद कहा, ‘यह पूरी तरह से परिस्थितियों से जुड़ा है. गेंद को हवा में इस तरह मूव होते हुए देखना अच्छा था. मुझे लगता है कि जब गेंद स्विंग करती है तो मैं निश्चित तौर पर अलग तरह का गेंदबाज बन जाता हूं. मैंने आज इसका पूरा फायदा उठाया.’ भारत ने पहले तीन मैच जीतकर ही सीरीज अपने नाम कर ली थी और बोल्ट ने कहा कि यह हताशा भरा था.

उन्होंने कहा, ‘हमने जिस तरह सीरीज की शुरूआत की वह हताशा भरा और निराशाजनक था. हमें पता था कि हमारे पास कौशल और योजना है जो किसी को हराने के लिए पर्याप्त है इसलिए यह काफी संतोषजनक है.’

भारत ने पहले तीन मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए एकतरफा जीत दर्ज की और बोल्ट ने कहा कि मेहमान टीम को अपने करिश्माई कप्तान विराट कोहली की कमी खली

(Input Agency)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi