S M L

...तो क्या हैदराबाद या राजकोट में होगा टीम इंडिया का पहला डे-नाइट टेस्ट

अक्टूबर-नवंबर में भारत दौरे पर आएगी वेस्टइंडीज की टीम

Updated On: Mar 17, 2018 07:26 PM IST

Bhasha

0
...तो क्या हैदराबाद या राजकोट में होगा टीम इंडिया का पहला डे-नाइट टेस्ट
Loading...

सुप्रीम कोर्ट के बनाई प्रशासकों की समिति यानी सीओए ने भले ही डे नाइट टेस्ट की योजना बनाने पर बोर्ड के अधिकारियों को लताड़ लगाई हो लेकिन बोर्ड अब भी इस योजना को अमल में लाने के लिए जुटा हुआ है वेस्टइंडीज की टीम जब इस साल के अंत में दौरे के लिए जब भारत आएगी तो हैदराबाद या राजकोट को भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट मैच की मेजबानी का मौका मिल सकता है.

बीसीसीआई ने भारतीय टीम का घरेलू सीरीज का कार्यक्रम तय किया और वेस्टइंडीज दौरे के दौरान टेस्ट मैचों की मेजबानी के लिये दो केंद्र चुने.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘ अगर प्रशासकों की सीओए मंजूरी देती है तो इन दो में से एक केंद्र को दूधिया रौशनी में टेस्ट की मेजबानी का मौका मिलेगा.’

भारतीय टीम इस सत्र में घरेलू मैदान पर सिर्फ तीन ही टेस्ट खेलेगी. एक तो जून में अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक पहला टेस्ट होगा, इसके अलावा दीवाली के बाद अक्टूबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो और टेस्ट खेले जाएंगे.

इनके अलावा भारत नवंबर के शुरू में मुंबई, गुवाहाटी, कोच्चि, इंदौर और पुणे में वेस्टइंडीज से पांच वनडे खेलेगा.

यह सीरीज कोलकाता, चेन्नई, कानपुर में तीन टी20 इंटरनेशनल  मैचों के साथ समाप्त होगी. कोलकाता में होने वाला टी20 चार नवंबर को खेला जायेगा लेकिन अन्य दो मैचों की तारीखों की जानकारी नहीं है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi