S M L

सचिन को पीछे छोड़ने के लिए तैयार विराट

आईसीसी रैंकिंग में विराट के 895 अंक, सचिन से तीन अंक पीछे

Updated On: Feb 15, 2017 02:08 PM IST

FP Staff

0
सचिन को पीछे छोड़ने के लिए तैयार विराट

कोई भी दिन विराट कोहली की चर्चा के बिना खत्म नहीं होता. मैच होता है, तो वो रिकॉर्ड बना रहे होते हैं. मैच नहीं होता, तो कोई उनकी तारीफ कर रहा होता है. या फिर वो किसी और रिकॉर्ड के करीब होते हैं. अब वो सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ने के करीब हैं.

विराट के आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 895 अंक हैं. वो पहली बार 900 अंकों के पार जा सकते हैं. राहुल द्रविड़ के अंक थे 892. इसे विराट ने पीछे छोड़ ही दिया है. अब अगर 900 का आंकड़ा पार कर लेते हैं, तो वो सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ देंगे.

विराट को वैसे भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट खेलने हैं. जिस तरह की फॉर्म में वो हैं, उनमें अंक न बढ़ने की की आशंका तो कतई नहीं है. रैंकिंग में सबसे ऊपर स्टीव स्मिथ हैं, जिनके 933 अंक हैं. विराट अगर चार अंक और हासिल करते हैं, तो सचिन को पीछे छोड़ देंगे. सचिन के एक समय 898 अंक थे.

अगर विराट 900 के पार जाते हैं, तो ऐसा करने वाले 31वें खिलाड़ी होंगे. उनसे पहले सिर्फ एक भारतीय ने 900 अंक पार किए थे. सुनील गावस्कर के 916 अंक थे. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से पहले विराट के 875 अंक थे. वहां दोहरा शतक लगाने की वजह से उन्हें 20 अंक मिले.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi