विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

कौन है जो विराट के स्तर तक पहुंचना चाहता है

कप्तान के तौर पर विराट और स्मिथ की बल्लेबाजी के मुरीद हैं इंग्लैंड के नए कप्तान

Bhasha, FP Staff Updated On: Feb 16, 2017 02:41 PM IST

0
कौन है जो विराट के स्तर तक पहुंचना चाहता है

हर रोज विराट कोहली के चाहने वाले बढ़ रहे हैं. सिर्फ अपने मुल्क में ही नहीं, पूरी दुनिया में. जिन टीमों के खिलाफ वो खेले हैं, उनके खिलाड़ी भी अपने खेल को विराट के स्तर तक ले जाना चाहते हैं. इन्हीं में से एक हैं जो रूट, जिन्हें खुद दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है.

हाल ही में इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान बनाए गए रूट अपनी बल्लेबाजी को विराट और स्टीव स्मिथ के स्तर तक ले जाना चाहते हैं. खासतौर पर उनकी ख्वाहिश है कि विराट और स्मिथ ने कप्तानी संभालने के बाद जिस तरह अपने खेल को उठाया, वैसा ही वो करें.

रूट को एलिस्टर कुक के इस्तीफे के बाद इंग्लैंड का नया टेस्ट कप्तान बनाया गया. अभी तक वह अपने कैरियर में 53 टेस्ट में करीब 53 की औसत से रन बना चुके हैं. कोहली का कप्तान बनने के बाद औसत 67 से उपर है और वह विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर हैं.

रूट ने कहा, ‘विराट और स्टीव स्मिथ ने जिस तरह से प्रदर्शन किया है, मैं भी वैसे ही करना चाहता हूं. मैं उनसे प्रेरित होकर उसी स्तर तक जाना चाहता हूं. हर बच्चा एक दिन इंग्लैंड का कप्तान बनना चाहता है और मुझे यह मौका मिला है. लिहाजा मैं अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ना चाहता हूं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi