S M L

रवि शास्त्री और गावस्कर ने दिलाई थी पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी में भारत पर जीत !

उस वक्त पाकिस्तान की टीम के मैनेजर रहे तलत अली का बयान, चैंपियंस ट्रॉ़फी के फाइनल में भारत पर पाकिस्तान की सनसनीखेज जीत का खोला राज

Updated On: Oct 14, 2017 02:07 PM IST

FP Staff

0
रवि शास्त्री और गावस्कर ने दिलाई थी पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी में भारत पर जीत !

18 जून 2017 की तारीख को याद कीजिए. कोई भी भारतीय क्रिकेट फैन इस तारीख को कभी नहीं भुला सकता. इस दिन भारत का चिर-प्रतिद्विंदी पाकिस्तान ने क्रिकेट के तमाम अनुमानों को धता बताते हुए भारत को कभी ना भरने वाला जख्म दिया था.

इंग्लैंड में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में इसी दिन पाकिस्तान ने भारत को मात देकर खिताब अपने नाम किया था. पाकिस्तान की उस जीत से करोड़ों भारतीय फैंस के दिल टूट गए थे. हर कोई यह जानना चाहता था कि आखिर क्या वजह थी कि भात के मुकाबले बेहद कमजोर सी दिख रही पाकिस्तान की टीम ने फाइनल में इतना अच्छा खेल दिखा दिया.

इस राज अब पर्दा उठ गया है. और यह पर्दा उठाया है उस वक्त पाकिस्तान की टीम के मैनेजर रहे तलत अली मलिक ने.  मलिक ने जो बयान दिया है उसके मुताबिक इस ऐतिहासिक फाइनल में भारत पर पाकिस्तान की जोरदार जीत की वजह भारत के दो पूर्व खिलाड़ी रवि शास्त्री और सुनील गावस्कर थे.

जी हां..तलत अली का यह बयान चौंकाने वाला है. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि शास्त्री और गावस्कर ने पाकिस्तानी टीम को भारतीय टीम के खिलाफ कोई टिप्स दिए हों. तलत अली के मुताबिक इस फाइनल मुकाबले  से पहले गावस्कर और शास्त्री के बयानों ने पाकिस्तानी टीम के अंदर जीत का जज्बा भर दिया था.

उनका कहना है ‘टीम इंडिया से हमारा फाइनल मैच था. मैंने रवि शास्त्री और सुनील गावस्कर का बयान सुना, जिसमें दोनों ने पाक को जीत का दावेदार नहीं माना. मैंने ये वीडियो अपनी टीम को दिखाया, जिससे बाद टीम में जोश आ गया. खिलाड़ियों ने फैसला किया कि वो जुबां से नहीं बल्कि अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया और इन दिग्गजों को जवाब दें’.

फाइनल मैच में पाकिस्तानी टीम ने ऐसा ही किया. फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम ने 4 विकेट पर 338 रनों का विशाल स्कोर बनाया. फखर जमां ने 114 और अजहर अली ने 59 रन बनाए. बाबर आजम ने भी 46 रन की पारी खेली.

जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 158 रन पर ऑल आउट हो गई और 180 रन के बड़े अंतर से मैच हार गई. इस मैच में रोहित शर्मा खाता नहीं खोल सके. विराट के बल्ले से सिर्फ 5 रन निकले. धोनी 4 और जाधव 9 रन पर आउट हुए. सिर्फ हार्दिक पांड्या ने ताबड़तोड़ 76 रनों की पारी खेली, लेकिन ये टीम इंडिया की हार नहीं टाल सकी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi