S M L

एशिया कप की हार के बाद 21 साल के इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास

हॉन्गकॉन्ग के विकेटकीपर क्रिस्टोफर कार्टर के क्रिकेट छोड़ने की वजह पढ़ाई भी है

Updated On: Oct 02, 2018 01:08 PM IST

FP Staff

0
एशिया कप की हार के बाद 21 साल के इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास

क्रिकेट बड़ा ही अनिश्चितताओं से भरा हुआ खेल है. आमतौर पर माना जाता है कि अगर मौका मलता रहे और इंजरी ना हो तो क्रिकेट में खिलाड़ी जल्दी संन्यास नहीं लेते. देश की टीम के लिए खेलने में लंबा समय लग जाता है इसलिए खिलाड़ी जल्दी संन्यास नहीं लेते. हालांकि हॉन्गकॉन्ग के एक खिलाड़ी ने 21 साल की उम्र में संन्यास ले लिया है.

ये खिलाड़ी हैं हॉन्ग कॉन्ग के विकेटकीपर क्रिस्टोफर कार्टर, जिनकी उम्र महज 21 साल है. एशिया कप के दो मैचों में कार्टर सिर्फ 5 रन बना सके थे. पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप स्टेज के पहले मैच में वो महज 2 रन के स्कोर पर आउट हो गये थे. वहीं भारत के खिलाफ भी वो 3 ही रन बना पाए थे. हालांकि टीम इंडिया को हॉन्ग कॉन्ग की टीम ने अच्छी टक्कर दी थी.

वैसे हॉन्गकॉन्ग के विकेटकीपर क्रिस्टोफर कार्टर के क्रिकेट छोड़ने की वजह पढ़ाई भी है. कार्टर ने अपने बयान में खुलासा किया, ''मैंने क्रिकेट के लिए पहले ही अपनी पढ़ाई को रोका हुआ है. मुझे लगता है कि ये वही करने का समय है जो मैं हमेशा करना चाहता था. मुझे पायलट बनना है. पैसों की कमी की वजह से मेरे लिए हॉन्ग कॉन्ग के लिए फुल टाइम क्रिकेट खेलना काफी मुश्किल है. सरकार और आईसीसी से हमें अच्छा समर्थन नहीं मिल रहा है.”

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi