S M L

IPL 2019 के आयोजन के लेकर क्यों है बीसीसीआई में बैचेनी!

2019 में आम चुनाव के चलते नहीं हो पा रहा है आईपीएल की तारीखों और जगह का ऐलान

Updated On: Dec 07, 2018 04:38 PM IST

FP Staff

0
IPL 2019 के आयोजन के लेकर क्यों है बीसीसीआई में बैचेनी!

अगले साल होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के मद्देनजर बीसीसीआई ने आईपीएल को थोड़ा पहले आयोजित करने का फैसला तो ले लिया हैं लेकिन इसे कहां आयोजित किया जाएगा इस बात को लेकर अब तक स्थिति साफ नहीं हो सकी है.

दरअसल 2019 का साल भारत में आम चुनाव का साल है . इससे पहले साल 2009 और 2014 में हुए आम चुनाव के दौरान भी आईपीएल का कार्यक्रम बाधित हुआ था. साल 2009 में तो इसे साउथ अफ्रीका में आयोजित कराया गया था और 2014 में इसका एक हिस्सा यूएई में आयोजित हुआ था. अब जबकि इसकी नीलामी में के लिए 1000 से ज्यादा खिलाड़ी रजिस्टर्ड हो चुके हैं लेकिन इसके आयोजन और तारीखों के बारे में अब हालात साफ नहीं हो सके हैं.

दरअसल बीसीसीआई की ओर से पहले आम चुनाव की तारीखों के ऐलान का इंतजार किया जा रहा है उसके बाद आईपीएल की तारीखों और वेन्यू का एलान होगा. लेकिन बोर्ड के सामने एक बड़ा समस्या ब्रॉडकास्टर की है. क्रिकबज की खबर के मुताबिक 16,000 करोड़ रुपए की भारीभरकम कीमत चुका कर आईपीएल के ब्रॉडकास्टिंग राइट्स खरीदने वाला स्टार स्पोर्ट्स नहीं चाहता कि उसका आयोजन देश के बाहर हो. जाहिर है इतनी बड़ा रकम खर्च करके वह इसके पूरा फायदा उठाना चाहता है जो उसे भारत में ही मिल सकता है.

अब आईपीएल का आयोजन कहां होगा इसका फैसला सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति यानी सीओए को ही लेना हैं. हाल के दिनो में जिस तरह से सीओए की दूसरी मेंबर डायना एडुलजी को  नजरअंदाज किया गया है उसे देखर अंदाजा लगाया जा सकता है कि फैसला विनोद राय ही लेंगे. लेकिन यह आयोजन कहा होगा इसे लेकिन पूरी बीसीसीआई में बेचैनी पसरी हुई हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi