S M L

टीम इंडिया के लिए भाग्यशाली रहा है इंदौर का होल्कर स्टेडियम

भारत ने यहां जितने मैच खेले हैं सभी में जीत हासिल की है

FP Staff Updated On: Dec 21, 2017 07:44 PM IST

0
टीम इंडिया के लिए भाग्यशाली रहा है इंदौर का होल्कर स्टेडियम

भारत और श्रीलंका की टीमें जब शुक्रवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भिड़ेंगी. मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) का करीब 27,300 दर्शकों की क्षमता वाला होल्कर स्टेडियम भारतीय टीम के लिए बेहद भाग्यशाली रहा है. मेजबान टीम ने इस मैदान पर अब तक पांच वनडे मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है. टीम इंडिया ने यहां एकमात्र टेस्ट मुकाबले में भी जीत हासिल की है. शुक्रवार को भारत और श्रीलंका की यह टक्कर मध्य प्रदेश में आयोजित पहले अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबले के रूप में क्रिकेट इतिहास में दर्ज हो जाएगी.

श्रीलंकाई टीम बीस बरस के लंबे अंतराल के बाद शुक्रवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम पर पहली बार उतरेगी. यह टीम पिछली बार वर्ष 1997 में भारत के खिलाफ वनडे मैच खेलने मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी पहुंची थी. हालांकि, तब होल्कर स्टेडियम नहीं बना था और क्रिकेट के अंतरराष्ट्रीय मुकाबले नेहरू स्टेडियम में आयोजित किए जाते थे.

अर्जुन रणतुंगा की कप्तानी वाली टीम की बल्लेबाजी से 25 दिसंबर 1997 को नेहरू स्टेडियम में मैच की शुरुआत हुई थी. मेहमान टीम ने तीन ओवर के बाद ही नेहरू स्टेडियम की पिच को खराब बताते हुए इस पर खेलने से इनकार कर दिया था. इसके बाद रणतुंगा ने तत्कालीन भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर से पिच को लेकर चर्चा की थी. दोनों कप्तानों की सहमति से मैच रद कर दिया गया था

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi