S M L

मार्लन सैमुअल्स और जेसन होल्डर वेस्टइंडीज को विश्व कप के करीब लाए

सुपर सिक्स मुकाबले में जिम्बाब्वे को चार विकेट से हराकर शीर्ष पर पहुंचा वेस्टइंडीज

FP Staff Updated On: Mar 20, 2018 12:43 PM IST

0
मार्लन सैमुअल्स और जेसन होल्डर वेस्टइंडीज को विश्व कप के करीब लाए

पहले कप्तान जेसन होल्डर की शानदार गेंदबाजी और उसके बाद मार्लन सैमुअल्स की जोरदार पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने सोमवार को हरारे में आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर्स के सुपर सिक्स मुकाबले में जिम्बाब्वे के विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेंडन टेलर की 138 रन की शानदार पारी पर पानी फेर दिया. ब्रेंडन टेलर की 138 रन की पारी के बावजूद जिम्बाब्वे की टीम वेस्टइंडीज से चार विकेट से हार गई. इस जीत के साथ वेस्टइंडीज की टीम चार मैचों में छह अंक के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है, जबकि जिम्बाब्वे इतने ही मैच में पांच अंक से दूसरे स्थान पर है.

जिम्बाब्वे पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 289 रन पर ऑल आउट हो गई. टेलर ने 124 गेंद की पारी में 20 चौके और दो छक्के लगाए. उन्हें सीन विलियम्स (34) के अलावा किसी और बल्लेबाज का साथ नहीं मिला. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी निभाई. सलामी बल्लेबाज सोलोमोन मीर ने भी 45 रन का योगदान दिया. वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने चार विकेट चटकाए. केमार रोच को तीन, जबकि कीमो पॉल को दो विकेट मिले.

वेस्टइंडीज ने यह लक्ष्य 49 ओवर में छह विकेट पर 290 रन बनाकर हासिल कर लिया. वेस्टइंडीज के लिए 80 गेंद में 86 रन की पारी खेलने वाले मार्लोन सैमुअल्स जीत के नायक रहे. सैमुअल्स ने विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप (76) के साथ तीसरे विकेट के लिए 135 रन जोड़े. अनुभवी क्रिस गेल के सस्ते में आउट होने के बाद होप ने एविन लुइस (64) के साथ दूसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi