S M L

हॉकी इंडिया लीग: दबंग मुंबई और कलिंगा लांसर्स के बीच खिताबी भिड़ंत

रविवार को मुंबई और कलिंगा लांसर्स के बीच फाइनल

Updated On: Feb 26, 2017 11:02 AM IST

IANS

0
हॉकी इंडिया लीग: दबंग मुंबई और कलिंगा लांसर्स के बीच खिताबी भिड़ंत

दबंग मुंबई ने हॉकी इंडिया लीग के पांचवें सीजन के दूसरे सेमीफाइनल मैच में दिल्ली वेवराइर्डस को 2-0 से हराकर पहली बार लीग के फाइनल में प्रवेश किया.

मुंबई का रविवार को फाइनल में सामना कलिंगा लांसर्स से होगा जिसने शनिवार को ही खेले गए पहले सेमीफाइनल के रोमांचक मुकाबले में उत्तर प्रदेश विजर्ड्स को सडन डेथ में 4-3 (4-4) से मात दी.

तीसरे और चौथे स्थान के लिए रविवार को ही फाइनल से पहले विजर्ड्स और दिल्ली की टीमों का आमना-सामना होगा.

लीग चरण में पॉइंटटेबल में शीर्ष पर रहने वाले मुंबई ने इस मैच में भी दिल्ली पर अपना दबदबा बनाए रखा हालांकि दिल्ली को पहले क्वार्टर में पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन वह इस पर गोल नहीं कर पाई.

दूसरे क्वार्टर में मुंबई ने 26वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर को फील्ड गोल में बदल कर अपना स्कोर 2-0 कर दिल्ली की परेशानी को बढ़ा दिया. मुंबई के लिए यह फील्ड गोल रोबर्ट कैम्परमैन ने किया. एचआईएल में एक फील्ड गोल को दो माना जाता है.

एक मिनट बाद ही दिल्ली को मैच में वापसी करने का बेहतरीन मौका मिला. दिल्ली के हिस्से पेनल्टी स्ट्रोक आया लेकिन मुंबई के गोलकीपर डेविड हार्टे ने इयान लुइस के शॉट को रोक दिल्ली को गोल से महरूम रखा.

बढ़त को बनाए रखने के लिए मुंबई ने तीसरे क्वार्टर में रक्षात्मक खेल खेला. हालांकि दोनों टीमों को इस क्वार्टर में दो-दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन गोल नहीं हो सके.

अंतिम क्वार्टर में दिल्ली ने वापसी की बहुत कोशिश की लेकिन वह मुंबई के मजबूत डिफेंस को भेद नहीं पाई और मैच हार गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi