S M L

फिल्मी सितारों के साथ मैच खेलना हॉकी गोलकीपर पीआर श्रीजेश को पड़ा महंगा

हॉकी इंडिया ने श्रीजेश पर अनुशासन तोड़ने के चलते लगाई 15 दिन की पाबंदी, एक साल के प्रोबेशन पर रहेंगे श्रीजेश

Updated On: Jan 04, 2018 08:37 PM IST

FP Staff

0
फिल्मी सितारों के साथ मैच खेलना हॉकी गोलकीपर पीआर श्रीजेश को पड़ा महंगा

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की संस्था के लिए एक प्रदर्शनी मैच खेलना भारत के स्टार हॉकी गोलकीपर पी आर श्रीजेश को महंगा पड़ा है हॉकी इंडिया की अनुशासन समिति ने पिछले साल मुंबई में सेलेब्रिटी चैरिटी फुटबाल मैच में भाग लेने के लिए उनपर 15 दिन की पाबंदी लगाते हुए 12 महीने के प्रोबेशन पर रखा है.

घुटने की चोट के कारण पिछले आठ महीने से नहीं खेल पाने वाले श्रीजेश पर लगाया गया15 दिन के लिये प्रतिबंधित भी पांच जनवरी को खत्म हो रहा है.

दिलचस्प बात यह है कि हाकी इंडिया ने 15 दिन का प्रतिबंध समाप्त होने से एक दिन पहले इसका खुलासा किया है. अनुशासन समिति के अनुसार श्रीजेश को 12 महीने की नोटिस पीरियड के दौरान यह सुनिश्चित करना होगा कि वह हाकी इंडिया की आचार संहिता का पूरी तरह से पालन कर रहे हैं.

श्रीजेश पिछले साल अक्टूबर में हॉकी इंडिया की अनुमति लिये बिना इस मैच में खेले थे जिसमें भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने भी हिस्सा लिया था.

हाकी इंडिया ने एक प्रैस रिलीज जारी करके कहा है ‘फुटबाल मैच में खेलने का उसका फैसला हॉकी इंडिया की खिलाड़ियों के लिये आचार संहिता का उल्लंघन है और इसलिए उन पर 15 दिन का प्रतिबंध लगाया गया जो कि पांच जनवरी 2018 को समाप्त होगा. ’ हाकी इंडिया के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘उन्हें 22 दिसंबर को अनुशासन समिति की सुनवाई में बुलाया गया जहां उन्हें हाकी इंडिया आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन का दोषी पाया गया. ’

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi