S M L

Highlights ,IPL 2018, Cricket Score, CSK vs MI: 8 विकेट से जीती मुंबई इंडियंस

चेन्‍नई ने मुंबई के सामने जीत के लिए 170 रन का लक्ष्‍य रखा था

FP Staff | April 28, 2018, 11:55 PM IST

0
170 / 2 Overs19.4 R/R8.64 Fours14 Sixes6 Extras10

Match Status: Match Ended

Match Result: Mumbai Indians beat Chennai Super Kings by 8 wickets

Batsman Status R B 4s 6s
Rohit Sharma (C) 56 33 6 2
Hardik Pandya 13 8 0 1

हाइलाइट

Apr 28, 2018

  • 23:35(IST)

    पांड्या ने थर्ड मैन पर चौका लगाकर मुंबई को 8 विकेट से जीत दिला दी.

  • 23:33(IST)

    आखिरी ओवर के लिए ताहिर को अटैक पर लाया गया है और पहली गेंद पर पांड्या ने एक रन लिया.

  • 23:32(IST)

    19वें  ओवर की आखिरी गेंद पर बैकवर्ड स्‍क्‍वॉयर लेग पर रोहित ने एक और चौका जड़कर अपना अर्धशतक पूरा करने के साथ ही मैच मुंबई की झोली में लगभग डाल ही दिया. 

  • 23:30(IST)

    यहां लगातर तीन  चौक्‍के, ठाकुर की गेंद पर रोहित ने लगातार  चौक्‍के लगातर मुंबई के दर्शकों को जश्‍न मनाने का मौका दे दिया.

  • 23:29(IST)

    19वें ओवर के लिए धोनी के शार्दुल ठाकुर को बुलाया,  अब देखना होगा कि ठाकुर मैच को चेन्‍नई की तरफ मोड़ने में सफल होते हैं या नहीं.

  • 23:27(IST)

    इस ओवर में मुंबई इंडियंस ने 15 रन जोड़ लिए हैं और अब जीत के लिए 12 गेंदों पर 22 रन की जरूरत है, आखिरी के दो ओवर बचे हैं

  • 23:26(IST)

    18 वें ओवर की चौथी गेंद पर हार्दिक ने लॉन्‍ग ऑन पर छक्‍का जड़ा, वॉटसन से लेंथ बॉल डाली, जिसे पांड्या ने अच्‍छे तरह से पढ़ा और गेंद को भेज दिया बाउंड्री पार.

  • 23:23(IST)

    डॉट बॉल के साथ शेन वॉटसन ने 17वें ओवर की शुरुआत की, मुंबई को जीत के लिए 17 गेंदों पर 37 रन की जरूरत है और यहां से मैच किसी भी खेमे में जा सकता है, अगर रोहित आखिरी ओवर तक टिक जाते हैं तो जीत मुंबई के खाते में जाने की संभावना है.

  • 23:18(IST)

    यहां ब्रावो ने चेन्‍नई को बड़ी सफलता दिलाई, अपने अर्धशतक से मात्र तीन रन दूर लुईस को ब्रावो ने अपनी गेंद पर शार्दुल ठाकुर के हाथों कैच आउट करवा दिया. लुईस बड़ा शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन अच्‍छी लाइन एंड लेंथ की गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया.

  • 23:14(IST)

    16 ओवर का खेल समाप्‍त हो चुका है और मुंबई ने एक विकेट के नुकसान पर 128 रन बना लिए है और टीम को जीत के लिए 24 गेंदों पर 42 रन की जरूरत है. मैच अभी मुंबई के हाथों में है, चेन्‍नई को अगर मुकाबले में  वापसी करनी है तो बचे हुए इन चार अहम ओवर्स में विकेट निकालकर मुंबई की रफ्तार को धीमा करना होगा. 

  • 23:04(IST)

    ब्रावो की गेंद को रोहित ने पुल किया और बाउंड्री पर तक पहुंचाया,, रोहित मुकाबले को आसान बनाते दिख रहे हैं .

  • 23:00(IST)

    वाटसन की गेंद पर रोहित ने एक हाथ से छक्‍का लगाया, ओवर की चौथी गेंद पर फाइन लेग पर रोहित के बल्‍ले से एक और छक्‍का, रोहित भी अपनी लय में लौटते हुए दिख रहे हैं, यहां मुंबई को जीत के लिए 37 गेंदों पर 57 रन की जरूरत है. 

  • 22:54(IST)

    अटैक पर ब्रावो आए हैं, चेन्‍नई को इनसे एक बड़े विकेट की उम्‍मीद है, इस समय चेन्‍नई को जिसकी सबसे ज्‍यादा जरूरत है. 

  • 22:48(IST)

    ताहिर का यह ओवर चेन्‍नई के लिए काफी महंगा रहा. इस ओवर में ताहिर ने 16 रन लुटाए. 

  • 22:45(IST)

    इमरान ताहिर की गेंद पर लुईस ने एक्‍स्‍ट्रा कवर के उपर से  छक्‍का लगाया.

  • 22:44(IST)

    आखिरकार यहां हरभजन इस साझेदारी को तोड़ने में सफल रहे और हरभजन की शॉर्ट पिच गेंद पर सूर्यकुमार रविन्‍द्र जडेजा को अपना कैच थमा बैठे. सूर्य 44 रन पर वापस लौटे. 

  • 22:41(IST)

    लुईस काफी धीमा खेल रहे हैं, लेकिन क्रीज पर सूर्य के साथ डटे हुए हैं, यहां मुंबई को अपनी रफ्तार बढ़ानी होगी.

  • 22:37(IST)

    नवें  ओवर की आखिरी दो गेंदों पर इस बार लुईस ने अपना हाथ खोला और लगातर दो चौके लगाए.

  • 22:32(IST)

    हरभजन सिंह का कमाल का ओवर, इस ओवर में हरभजन ने सिर्फ दो रन दिए, यहां चेन्‍नई को सूर्य और लुईस करी पार्टनरशिप तोड़नी होगी.

  • 22:24(IST)

    पावर प्‍ले समाप्‍त हो गया है और मुंबई ने बिना किसी नुकसान पर 50 रन पूरे कर लिए हैं, सूर्य 38 और लुईस 10 रन पर खेल रहे हैं.

  • 22:23(IST)

    शार्दुल की गेंद पर सूर्य ने शानदार छक्‍का जड़ा, सूर्य और लुईस की जोड़ी ने मुंबई को मजबूत शुरुआत दी.

  • 22:19(IST)

    कवर के बीच में से सूर्य ने हरभजन सिंह‍ की गेंद को बाउंड्री तक पहुंचाया, इस ओवर से 7 रन आए.

  • 22:12(IST)

    फील्डिंग में बदलाव, थर्ड मैन को धोनी ने पीछे किया, पॉइंट को अंदर लिया.

  • 22:11(IST)

    अटैक पर वॉटसन आए हैं और दूसरी ही गेंद पर सूर्य ने चौका जड़ा, चेन्‍नई को अगर मुकाबले में बड़े रहना है तो इस बल्‍लेबाज को जल्‍द ही वापस पैवेलियन भेजना होगा.

  • 22:08(IST)

    चाहर की शॉर्ट पिच गेंद पर एक बार फिर सूर्य ने हाथ खोला और शॉर्ट थर्ड मैन के उपर  चौका जड़ा.

  • 22:06(IST)

    चाहर अटैक पर आए हैं और पहली ही गेंद पर सूर्य ने चौका जड़ा, मुंबई के खेमे से लगातार दो चौके.

  • 22:05(IST)

    दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर लुईस ने फाइन लेग पर चौका लगाया.

  • 22:01(IST)

    पारी की दूसरी ही गेंद पर सूर्य ने हाथ खोले और पारी का पहला चौका लगाया शार्दुल ठाकुर ने अच्‍छी लाइन एंड लेंथ गेंद को लुईस ने मिड विकेट पर खेला और दो रन लिए.

  • 21:56(IST)

    पारी की दूसरी ही गेंद पर सूर्य ने हाथ खोले और पारी का पहला चौका लगाया.

  • 21:54(IST)

    सूर्यकुमार यादव और एविन लुईस मुंबई की पारी का आगाज करने क्रीज पर आए हैं और अटैक पर हैं दीपक चाहर.

Highlights ,IPL 2018, Cricket Score, CSK vs MI: 8 विकेट से जीती मुंबई इंडियंस

अपडेट 14:  पांड्या ने थर्ड मैन पर चौका लगाकर मुंबई को 8 विकेट से जीत दिला दी.19वें  ओवर की आखिरी गेंद पर बैकवर्ड स्‍क्‍वॉयर लेग पर रोहित ने एक और चौका जड़कर अपना अर्धशतक पूरा करने के साथ ही मैच मुंबई की झोली में लगभग डाल ही दिया.

अपडेट 13 :डॉट बॉल के साथ शेन वॉटसन ने 17वें ओवर की शुरुआत की, मुंबई को जीत के लिए 17 गेंदों पर 37 रन की जरूरत है और यहां से मैच किसी भी खेमे में जा सकता है, अगर रोहित आखिरी ओवर तक टिक जाते हैं तो जीत मुंबई के खाते में जाने की संभावना है.

अपडेट 12 :यहां ब्रावो ने चेन्‍नई को बड़ी सफलता दिलाईअपने अर्धशतक से मात्र तीन रन दूर लुईस को ब्रावो ने अपनी गेंद पर शार्दुल ठाकुर के हाथों कैच आउट करवा दियालुईस बड़ा शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन अच्‍छी लाइन एंड लेंथ की गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया.

अपडेट 11:वाटसन की गेंद पर रोहित ने एक हाथ से छक्‍का लगाया, ओवर की चौथी गेंद पर फाइन लेग पर रोहित के बल्‍ले से एक और छक्‍का, रोहित भी अपनी लय में लौटते हुए दिख रहे हैं, यहां मुंबई को जीत के लिए 37 गेंदों पर 57 रन की जरूरत है.

अपडेट 10: आखिरकार यहां हरभजन इस साझेदारी को तोड़ने में सफल रहे और हरभजन की शॉर्ट पिच गेंद पर सूर्यकुमार रविन्‍द्र जडेजा को अपना कैच थमा बैठे. सूर्य 44 रन पर वापस लौटे.

अपडेट 9 :पावर प्‍ले समाप्‍त हो गया है और मुंबई ने बिना किसी नुकसान पर 50 रन पूरे कर लिए हैं, सूर्य 38 और लुईस 10 रन पर खेल रहे हैं.

अपडेट 8 : पारी की आखिरी गेंद पर रैना ने मिड विकेट पर छक्‍का लगाकर चेन्‍न्‍ई की पारी को 169 तक पहुंचाया और रैना ने नाबाद 75 रन की पारी खेली.

अपडेट 7 :विकेट, एक छोर पर रैना मजबूती से डटे हैं, लेकिन अब उन्‍हें दूसरे छोर से साथ नहीं मिल रहा बिलिंग्‍स ने हार्दिक पांड्या की गेंद पर गलत शॉट खेला और कटिंग को आसानी का कैच थमाया.

अपडेट 6: धोनी के लौटने के बाद मैदान पर आए ब्रावो भी ज्‍यादा रैना का साथ ना दे पाए और एक गेंद बाद भी मैक्‍लेनेघन ने ब्रावो को मार्कंडेय के हाथों कैच आउट करवाकर चेन्‍नई की रन रेट धीमी कर दी हैा मुंबई इंडियंस एक बार मुकाबले में लौटे आई है. मैक्‍लेनेघन के हाथ बड़ी सफलता लगी, मैक्‍लेनेघन ने  धोनी को वापस पैवेलियन भेजा दिया. लो फुल टॉस गेंद पर धोनी लेविस को अपना कैच थमा बैठे.

अपडेट 5: यहां रैना ने चौका लगाकर अपना अर्धशतक भी पूरा किया. बुमराह ने लो फुल टॉस गेंद डाली, जिसे रैना ने बखूबी खेला.

अपडेट 4: इसी के साथ चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने अपने 100 रन पूरे कर लिए हैं, रैना और धोनी मैदान पर डटे हुए हैं, आज रैना की अलग ही रंग में नजर आ रहे हैं.

अपडेट 3: और यहां 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर क्रुणाल पांड्या ने रायडू को वापस पैवेलियन भेजा रायडू ने क्रुणाल की गेंद पर मिड विकेट पर बड़ा शॉट खेला और गेंद सीधे कटिंग के हाथों में.

अपडेट 2: रैना और रायडू के बीच 50 रन की पार्टनरशिप पूरी हो गई है. भले ही मुंबई ने पावरप्‍ले में बड़ी सफलता हासिल की हो, लेकिन यह जोड़ी उनके इस मेहनत पर पानी फेर सकती है .

अपडेट 1: यहां क्रुणाल पांड्या ने मुंबई इंडियंस को बड़ी सफलता दिला दी है. क्रुणाल की गेंद को वॉटसन ने उठाया और गेंद सीधे मार्कंडेय के हाथों में, पावरप्‍ले में चेन्‍न्‍ई को बड़ा झटका लगा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi