S M L

Highlights , SL vs BDESH, Nidahas Trophy: बांग्लादेश ने जीता रोमांचक मुकाबला

कुसल मेंडिस और कुसल परेरा ने के अर्द्धशतकों पर बारी पड़ी मुशफिकुर रहीम की पारी

FP Staff | March 10, 2018, 11:32 PM IST

0
215 / 5 Overs19.4 R/R10.93 Fours16 Sixes12 Extras9

Match Status: Match Ended

Match Result: Bangladesh beat Sri Lanka by 5 wickets

Batsman Status R B 4s 6s
Mushfiqur Rahim (W) 72 35 5 4
Mehidy Hasan 0 1 0 0

हाइलाइट

Mar 10, 2018

  • 23:01(IST)

    डीप पैकवर्ड पॉइंट पर चौका जडकर मुशफिकुर रहीम ने जीत का फासला कम कर दिया अब बस तीन रन की दरकार है.  मिसफील्ड हुआ जहां एक रहन होना चाहिए था वहा दो रन मिले.. जीत के लिए बस एक रन की दरकार. और इसी के साथ बांग्लादेश ने यह रोमांचक मुकाबला जीत लिया है. मुशफिकुर रहीम 35 गेंद पर 72 रन बनाकर इस जीत के हीरो रहे हैं.

  • 22:55(IST)

    19 वें ओवर की पांचवीं गेंद को पर्दीप ने फुलटॉस डाल दिया जिस पर मुशफिकुर ने जोरदार छक्का जड़कर दबाव फिर से श्री लंका पर डाल दिया. बांग्लादेश के 200 रन पूरे हुए. आखिरी गेंद पर मुशफिकुर ने सिंगल लेकर स्ट्राइक अपने पास रखी. अब आखिरी ओवर में बांग्लादेश को जीत के लिए 9 रन की दरकार है.

  • 22:51(IST)

    एक और विुकेट गिरा. सब्बीर रहमान रन आउट हो गए. श्री लंका के फील्डर का सीधा हिट स्टंप पर लगा. बांग्लादेश के पांच विकेट गिर चुके हैं. यह मुकाबला अब बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. बांग्लादेश को जीत के लिए 10 गेंदों पर 18 रन की दरकार है. अब सबकुछ मुशफिकुर रहीम के हाथों में है.

  • 22:46(IST)

    श्री लंका को आखिरकार एक विकेट मिला. चमीरा की गेंद पर कुसल मेडिस ने बांग्लादेशी कप्तान का बेहतरीन कैच पकड़ा. दूसरे छोर पर अर्द्धशतक जड़कर मुशफिकुर रहीम मौजूद हैं. क्या महमूदुल्ला का विकेट लेने में श्री लंका ने देर कर दी है. बांग्लादेश को जीत के लिए 13 गेंदों में 19 रन की दरकार है.

  • 22:38(IST)

    मुशफिकुर रहीम के बल्ले का कहर जारी है. जीवन मेंडिस की गेंद पर छक्का जड़कर श्री लंका के कप्तान के इस दांव को भी फेल करते दिख रहे हैं. 23 गेेंदों पर 46 रन बना चुके हैं. अगर इनका विकेट नहीं गिरा तो श्री लंका की हार तय है.

  • 22:32(IST)

    बांग्लादेश को अब मैच में जीत के लिए 24 गेदों पर 40 रन की जरूरत है. यह मुकाबला अब वाकई एक रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. एक-एक बॉल एक-एक रन की बेहद अहमियत है. कप्तान महमूदुल्ला के ग्लव्ज से लगकर गेंद विकेट कीपर के हाथों में गई अंपायर ने आउट नहीं दिया और श्री लंका ने रिव्यू नहीं लिया. क्या यह गलती मेजबान टीम पर भारी पड़ने वाली है.

  • 22:23(IST)

    और यह विकेट गिरा..सौम्य सरकार को नुवान प्रदीप ने अपनी ही गेंद पर लपक कर इस पार्टनरशिप को तोड़ दिया. सरकार ने 22 गेंद पर 24 रन बनाए. देखना होगा कि किया यह विकेट इस मैच का टर्निंग पॉइंट साबित हो पाता हाै या नहीं.

  • 22:20(IST)

    मुशफिकुर रहीम और सौम्य सरकार के बीच तीसरे विकेट के लिए 50 रन की पार्टरनरशिप पूरी हुई. इसी के साथ बांग्लादेश के 150 भी पूरे हो गए हैं. बड़ा जोरदार जवाब दे रही है बांग्लादेश की टीम मेजबान श्री लंका को. पिछले चार ओवर में 47 रन बने हैं. यहां से यह मैच अब किसी भी दिशा में जा सकता है.

  • 22:14(IST)

    तमीम इकबाल का विकेट गिरने के बाद मुशफिकुर ने बड़े अच्छे तरीके से रनरेट को बरकरार रखा है. श्री लंका की टीम के लिए वह कतरा साबित हो सकते हैं. बांग्लादेश को 42 गेदंों में जीत के लिए 76 रन की दरकार है. अगर जल्दी ही कोई विकेट हासिल नहीं हुआ तो फिर मेजबान टीम के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है.

  • 21:58(IST)

    बांग्लादेश को दूसरा झटका लगा. तमीम इकबाल को तिसारा परेरा ने ने अपनी ही गेंद पर लपकर वापस भेजा. 29 गेंदों पर 47 रन  बनाकर आउट हुए तमीम इकबाल. अच्छी फॉर्म में ते इकबाल. नए बल्लेबाज आए हैं मुशफिकुर रहीम. बांग्लादेश के 100 रन पूरे हो चुके हैं.

  • 21:51(IST)

    लिटन दास के आउट होने के बाद सौम्य सरकार क्रीज पर आए हैं.  बांग्लादेश के लिए जरूरी है कि हर ओवर में एक या दो बाउंड्री लगती रहें. श्री लंका के गेंदबाजों को इन्ही हालात का फायदा उठाना है. तेजी से रन बनाने की कोशिश में बांग्लादेश के बल्लेबाजों के गलतियां  जरूर होंगी, लिटन दास के आउट होने के बाद 13 गेंदों में 15 रन ही बन सके हैं.

  • 21:41(IST)

    पहला पावर प्ले खत्म हो चुका है. बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाजों ने इस का भरपूर फायदा उठाया हाै खासतौर से लिटन दास ने . और आखिरकार श्री लंका को पहली कामयाबी मिली लिटन दास के रूप में.  नोवान प्रदीप ने उन्हें पगबाधा आउट किया. 19 गेंदों पर 43 रन बनाकर लिटन दास अपनी टीम को जोरदार शुरआत देकर वापस लौटे.

  • 21:31(IST)

    बांग्लादेश की सलामी जोड़ी पहले पावरप्ले का भरपूर फायदा उठा रही है. दोनों बल्लेबाजों के बीच 50 रन की पार्टनरशिप पूरी हो चुकी है, लिटन दास और तमीम इकबाल ने  मेजबान श्री लंका को करारा जबाव दिया है. 

  • 21:22(IST)

    श्रीलंका के कप्तान चंडीमल ने फिरकी गेंदबाज अकीला धनंजय को शुरुआत में ही मोर्च पर लगाकर अच्छी रणनीति अपनाई लेकिन बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने उनकरे पहले ही ओवर में 10 बना लिए जिसमें एक छक्का शामिल है. जाहिर है शरुआत में हार मानने के मूड में नहीं है बांगंलादेश की टीम.

  • 21:13(IST)

    बांग्लादेश का सामने बेहद बड़ा टारगेट है. 215 रन बनाकर इस मुकाबले में जीत हासिल करना आसान नहीं होगा. बहरहाल बांग्लादेश की सलामी जोड़ी मैदान पर आ चुकी है और उसकी पारी शुरू होने वाली है.तमीम इकबाल और लिटन दास के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी रहेगी. दुषमंत चमीरा गेंदबाजी की शुरआत कर रहे हैं.

  • 21:00(IST)

    तिसारा परेरा अपना खाता भी नहीं खोल सके. पहली ही गेंद को उठाकर मारने की कोशिश की लेकिन नजमुल इस्लाम ने मुस्ताफिजुर की गेंद पर उनका कैच पकड़ लिया. श्री लंका का छठा विकेट गिरा. जीवन मेंडिस का जोरदार छक्का. श्रीलंका ने इस मैदान पर टी20 का सबसे बड़ा स्कोर बना लिया है.  और इसी के साथ पारी की आखिरी गेंद पर कोई रन नहीं बना. बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 215 रन का टारगेट.

  • 20:54(IST)

    आखिकार आखिरी ओवर में  बांग्लादेश को कुसल परेरा का विकेट मिला लेकिन 48 गेंद पर 74 रन बनाकर वह अपना काम कर गए. श्री लंका का स्कोर  पांच विकेट पर 200 रन के पार जा चुका है. 

  • 20:42(IST)

    उपुल तरंगा और के बीच अच्छी बल्लेबाजी जारी है . कुसल परेरा अर्द्धशतक लगाकर खेल रहे हैं.  श्री लंका की पारी के अभी भी दो ओवर से ज्यादा बाकी है .देखना होगा कि स्कोर कितना आगे जाएगा. मौजूदा बल्लेबाजी को देखते हुए 200 रन से ज्यादा जाने की पूरी गुंजाइश नजर आ रही है.

  • 20:32(IST)

    श्री लंका को एक और झटका लगा है. इस बार बांग्लादेश को कामयाबी टस्किन ने दिलाई है. कप्तान दिनेश चंडीमल महज दो रन पर शब्बीर अहमद को कैच थमा कर आउट हो गए हैं. श्रीलंका के 150 रन पूरे हो गए हैं. पिछले कुछ ओवर में बांग्लादेश ने अच्छी वापसी की है. नए बल्लेबाज आए हैं उपुल तरंगा.

  • 20:24(IST)

    बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्ला की गेंद पर मिडविकेट में जोरदार छक्का जड़ने के बाद  कुसल मेंडिस अगली ही गेंद पर आउट हो गए. 30 गेंद पर 27 रन की पारी खेल कर मेडिस ने अपना काम कर दिया है. नए बल्लेबाज दसुन शनाका भी बिना खाता खोले महमूदुल्ला का शिकार बने . बांग्लादेशी कप्तान ने एक ही ओवर में दो विकेट झटक कर अपनी टीम की इस मुकाबले में वापसी करा दी है.

  • 20:11(IST)

    अभी ज्यादा  वक्त नहीं बीता है जब श्रीलंका की टीम लगातार हार रही थी. लेकिन फिर टीम के नए कोच हथुरासिंघे के आने के बाद टीम बदली हुई दिख रही है. बांग्लादेश को उसी घर पर मात देने के बाद अपनी धरती पर पहले भारत को हराने के बाद अब बांग्लांदेश के खिलाफ भी जोरदार खेल दिखा रही है. इस बीत कुसाल मेंडिस ने  26 गेदों पर अपना अर्द्धशतक पूरा कर लिया है. बेहतरीन बल्लेबाजी.

  • 19:59(IST)

    गुणातिलका का विकेट गिरने के बावजूद श्रीलंका के बल्लेबाजों ने रनगति पर कोई असर नही पड़ने दिया है. पिछले चार ओवर में 29 रन बने हैं. कुसल मेंडिस और कुलर परेरा के बीच दूसरे  विकेट के लिए 23 गेंद पर 26 रन की पार्टनरशिप हो चुकी है. 

  • 19:23(IST)

    पहले ओवर की आखिरी गेंद पर तस्कीन की शॉट गेंद पर छक्का जड़ते हुए पहले ओवर तक श्रीलंका ने बिना किसी नुकसान के 13 रन बना लिए हैं

  • 19:16(IST)

    दोनों टीमें मैदान पर, तस्कीन अहमद के हाथ में गेंद,  धनुष्का गुणतिलक और कुसाल मेंडिस श्रीलंकाई पारी की शुरुआत करते हुए

  • 18:56(IST)
  • 18:55(IST)

    श्रीलंका प्लेइंग इलेवन: धनुष्का गुणतिलक, कुसाल मेंडिस, कुसाल परेरा, दिनेश चांदीमल (कप्तान), उपुल थरंगा, दासुन शनाका, तिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, अकिला धनंजय, दुष्मंत चामिरा, नुआन प्रदीप

  • 18:52(IST)

    बांग्लादेश प्लेइंग इलेवन : तमीम इकबाल, सौम्य सरकार,  लिटन दास,  मुश्फिकुर रहीम, महमूदुल्लाह (कप्तान), सब्बीर रहमान, मेहदी हसन, तस्कीन अहमद, रूबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, नजमुल इस्लाम

  • 18:48(IST)

    बांग्लादेश ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग चुनी

  • 18:43(IST)

    बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका का हाल के दिनों का रिकॉर्ड शानदार है. श्रीलंका ने बांग्लादेश को उनके घर में टेस्ट और टी20 सीरीज में हराने के बाद तीन देशों की श्रृंखला के फाइनल में भी उन्हें हराया, जिसकी तीसरी टीम जिम्बाब्वे की थी

  • 18:34(IST)

    बारिश के कारण टॉस में थोड़ी सी देरी

Highlights , SL vs BDESH, Nidahas Trophy: बांग्लादेश ने जीता रोमांचक मुकाबला

मेजबान श्रीलंका आज बांग्लादेश के खिलाफ निदाहास ट्रॉफी का मुकाबला खेलने उतरेगी. पिछले मैच में भारत पर मिली जीत से श्रीलंकाई टीम के हौसले बुलंद है और वह श्रृंखला के दूसरे मैच में आत्मविश्वास से भरी होगी.

बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका का हाल के दिनों का रिकॉर्ड शानदार है. श्रीलंका ने बांग्लादेश को उनके घर में टेस्ट और टी20 सीरीज में हराने के बाद तीन देशों की श्रृंखला के फाइनल में भी उन्हें हराया, जिसकी तीसरी टीम जिम्बाब्वे की थी. श्रीलंका ने मौजूदा श्रृंखला के पहले मैच में भारत के खिलाफ जैसा खेल दिखाया वह वाकई शानदार था, टीम ने कुसल परेरा की पारी की मदद से 175 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर को आसानी से हासिल कर लिया.

बांग्लादेश को खल रही है शाकिब अल हसन की कमी

गेंदबाजी विभाग में तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा सबसे सफल गेंदबाज रहे. वहीं लगातार हार के कारण बांग्लादेश के हौसले पस्त है. उनके बल्लेबाज बीच के ओवरों में स्ट्राइक रोटेट नहीं कर पा रहे, जिससे वे प्रतिस्पर्धी स्कोर नहीं खड़ा कर पा रहे. टीम को नियमित कप्तान और स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन की कमी खल रही है.

भारत के खिलाफ हार के बाद बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह ने अपने बल्लेबाजों को दोषी ठहराया था. भारत के खिलाफ मुकाबले में भारत ने 140 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया था हालांकि तेज गेंदबाजों ने सही लाइन एवं लेंथ पर गेंद डाली और दो विकेट लेने वाले रूबेल हुसैन ने प्रभावित किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi