S M L

Highlights, IPL 2018, SRH vs RR at Jaipur: 11 रन से हैदराबाद जीता

हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला लिया

| April 29, 2018, 08:24 PM IST

FP Staff

0
140 / 6 Overs20.0 R/R7 Fours9 Sixes2 Extras1

Match Status: Match Ended

Match Result: Sunrisers Hyderabad beat Rajasthan Royals by 11 runs

Batsman Status R B 4s 6s
Ajinkya Rahane (C) 65 53 5 1
Jofra Archer 1 1 0 0

हाइलाइट

Apr 29, 2018

  • 19:29(IST)

    आखिरी गेंद पर बासिल की गेंद पर जोफ्रा ने एक रन लिया और इसी के साथ हैदराबाद ने 11 रन से मुकाबाला जीत लिया है .

  • 19:26(IST)

    आखिरी ओवर की पांचवी गेंद पर बासिल ने गौथम धवन के हाथों कैच आउट करवाकर दिया .

  • 19:22(IST)

    आखिर ओवर बचा है, यहां अब बड़े शॉट ही राजस्‍थान को बचा सकती है .

  • 19:20(IST)

    और यहां लोमरोर ने अपना विकेट गंवा दिया है और इसी के साथ राजस्‍थान मुश्किल में पड़ गई है सिद्धार्थ की नकल  गेंद पर साहा ने लोमरोर कॉट किया.

  • 19:16(IST)

    यहां पर राजस्‍थान रॉयल्‍स को बड़े शॉट्स की जरूरत है और रहाणे  कुछ ऐसे ही शॉट्स लगाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन फील्‍डर्स  उनकी कोशिश को सफल नहीं होने दे रहे.

  • 19:11(IST)

    आखिरकार लंबे इंतजार के बाद राजस्‍थान ने बड़ा शॉट खेला,  राशिद खान की गेंद पर रहाणे ने डीप स्‍क्‍वॉयर लेग छक्‍का जड़ा.

  • 19:09(IST)

    राजस्‍थान को 20 गेंदों पर 38 रन कर जरूरत है और टीम की तरफ से काफी समय से कोई बड़ा शॉट  नहीं लग पाया है, अगर अभी भी कुछ बड़े राजस्‍थान के खेमे से नहीं आए तो उसके लिए मुश्किल बढ़ सकती है.

  • 19:07(IST)

    सिद्धार्थ कौल के ओवर की पहली गेंद पर रहाणे ने दो रन लिए और इसी के साथ अपना अर्धशतक भी पूरा किया रहाणे ने 42 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया .

  • 19:01(IST)

    15 ओवर का खेल समाप्‍त हो चुका है और राजस्‍थान रॉयल्‍स को जीत के लिए 30 गेंद पर 50 रन की जरूरत है, यहां राजस्‍थान को अपने विकेट बचाते हुए संभलकर खेलना होगा. 

  • 18:52(IST)

    राशिद ने यहां बटलकर को अपने जाल में फंसा लिया है. बटलर ने राशिद की गेंद पर हाथ खोला और बड़ा शॉट खेला, वहीं लॉन्‍ग ऑफ पर  शिखर धवन पर इस गेंद का इंतजार कर ही रहे थे और बिना कोई गलती किए बटलर का कैच लपका.

  • 18:41(IST)

    अपने पिछले झटके से राजस्‍थान अभी तक उभर भी नहीं पाई थी कि यूसुफ पठान ने बेन स्‍टोक्‍स को बोल्‍ड कर दिया. पठान ने इस आईपीएल सीजन का अपना पहला ओवर किया और उसी में सफलता.

  • 18:38(IST)

    10 ओवर का खेल समाप्‍त हो चुका है और राजस्‍थान को अब जीत के लिए 60 गेंदों पर 80 रन की जरूरत है .

  • 18:37(IST)

    जिस विकेट की हैदराबाद को सबसे ज्‍यादा जरूरत थी, सिद्धार्थ कौल ने उसे अपना शिकार बनाया. कौल की गेंद पर सैमसन ने शॉर्ट मिड विकेट पर एलेक्‍स हेल्‍स को अपना कैच थमा दिया. सैमसन 40 रन पर वापस लौटे.

  • 18:28(IST)

    शाकिब की गेंद पर रहाणने के लॉन्‍ग ऑन की ओर चौका जड़ा और इसी के साथ रहाणे और सैमसन के बीच 50 से ज्‍यादा रन की साझेदारी हो चुकी है .

  • 18:26(IST)

    राशिद की गेंद पर रहाणे ने बैकवर्ड स्‍क्‍वॉयर लेग पर चौका जड़ा.

  • 18:22(IST)

    राजस्‍थान ने 50 रन पूरे कर लिए हैं रहाणे और सैमसन क्रीज पर टिके हुए हैं. हैदराबाद को अगर इस लो स्‍कोरिंग मैच में वापसी करनी है तो यहां उन्‍हें विकेट निकलने होंगे. रहाणे और सैमसन की जोड़ी उनके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है.

  • 18:18(IST)

    पावर प्‍ले खत्‍म हो गया है और राजस्‍थान रॉयल्‍स ने ए‍क विकेट के नुकसान पर 43 रन बना लिए हैं,  सैमसन और रहाणे के बीच 30 रन की पार्टनरशिप हो गई है. 

  • 18:16(IST)

    सिद्धार्थ की नकल बॉल पर सैमसन ने डीप मिड विकेट पर चौका जड़ा, फील्‍डर ने काफी कोशिश की गेंद को रोकने की, लेकिन नाकामयाब रहे.

  • 18:13(IST)

    5वां ओवर संदीप शर्मा ने करवाया, काफी कीफायती ओवर रहा. इस ओवर से राजस्‍थान सिर्फ 4 रन ही जोड़ पाई.

  • 18:08(IST)

    संजु सैमसन ने आते ही स्‍टेडियम का पूरा माहौल बदलकर रख दिया है,  चौथे ओवर की शुरुआत चौके के साथ की, उसके बाद अगला ही गेंद स्‍टैंड्स में छक्‍का जड़ा, चौथी गेंद पर बासिल थम्‍पी की गेंद पर एक और चौका जड़ा .

  • 18:01(IST)

    संदीप शर्मा  अच्‍छी लेंथ की गेंद पर राहुल त्रिपाठी बोल्‍ड हो गए हैं राहुल संदीप की इस गेंद को शायद सही से समझ नहीं पाए और आगे बढ़कर खेलना चाहते थे, जिसमें वह सफल नहीं हो पाए और जल्‍द ही अपना विकेट गंवा दिया.

  • 17:57(IST)

    दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर रहाणे ने एक और शानदार चौका जड़ा.

  • 17:51(IST)

    रहाणे ने संदीप की गेंद पर डीप मिड विकेट पर पारी का पहला चौका जड़ा.

  • 17:50(IST)

    राहुल त्रिपाठी और कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे राजस्‍थान की पारी की शुरुआत कर रहे हैं और अटैक पर हैं संदीप शर्मा.

  • 17:37(IST)

    आखिरी गेंद पर साहा ने एक रन लेकर हैदराबाद का स्‍कोर 151 किया और राजस्‍थान रॉयल्‍स के सामने जीत के लिए 152 रन का लक्ष्‍य रखा. राजस्‍थान के जोफ्रा आर्चर ने डेथ ओवर्स में  हैदराबाद की पूरी रणनीति को बिगाड़ने में कामयाब रहे.

  • 17:34(IST)

    आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर जोफ्रा आर्चर ने राशिद खान को गेंद डाली और डीप मिड विकेट की ओर बेन स्‍टोक्‍स ने कैच लपककर वापस पैवेलियन भेजा.

  • 17:29(IST)

    उनादकट की अच्‍छी लेंथ की  गेंद पर मनीष पांडे ने हाथ खोला और बड़ा शॉट खेला, लेकिप बैकवर्ड पॉइन्‍ट की ओर राजस्‍थान के कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे ने आसान सा कैच लपक लिया.

  • 17:27(IST)

    अपने ओवर की पहली गेंद पर आर्चर ने विकेट लिया और आखिरी गेंद पर ही विकेट लेकर हैदराबाद को पांचवां झटका दे दिया. आर्चर की शॉर्ट पिच गेंद पर यूसुफ ने हाथ खोलना चाहा और बड़ा शॉट खेला और गेंद सीधे  थर्ड मैन पर मौजूद कुलकर्णी के हाथों में.

  • 17:22(IST)

    18वें ओवर के लिए अटैक पर जोफ्रा आर्चर को बुलाया गया और पहली ही गेंद पर आर्चर ने यॉर्कर डाली, शाकिब अल हसन समझ नहीं पाए और बोल्‍ड हो गए.

  • 17:16(IST)
Highlights, IPL 2018, SRH vs RR at Jaipur: 11 रन से हैदराबाद जीता

अपडेट 17: आखिरी गेंद पर बासिल की गेंद पर जोफ्रा ने एक रन लिया और इसी के साथ हैदराबाद ने 11 रन से मुकाबाला जीत लिया है.आखिरी ओवर की पांचवी गेंद पर बासिल ने गौथम धवन के हाथों कैच आउट करवाकर दिया .

अपडेट 16:और यहां लोमरोर ने अपना विकेट गंवा दिया है और इसी के साथ राजस्‍थान मुश्किल में पड़ गई है सिद्धार्थ की नकल  गेंद पर साहा ने लोमरोर कॉट किया.

अपडेट 15:सिद्धार्थ कौल के ओवर की पहली गेंद पर रहाणे ने दो रन लिए और इसी के साथ अपना अर्धशतक भी पूरा किया रहाणे ने 42 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया .

अपडेट 14: राशिद ने यहां बटलकर को अपने जाल में फंसा लिया है. बटलर ने राशिद की गेंद पर हाथ खोला और बड़ा शॉट खेला, वहीं लॉन्‍ग ऑफ पर  शिखर धवन पर इस गेंद का इंतजार कर ही रहे थे और बिना कोई गलती किए बटलर का कैच लपका.

अपडेट 13:अपने पिछले झटके से राजस्‍थान अभी तक उभर भी नहीं पाई थी कि यूसुफ पठान ने बेन स्‍टोक्‍स को बोल्‍ड कर दिया. पठान ने इस आईपीएल सीजन का अपना पहला ओवर किया और उसी में सफलता.

अपडेट 12: जिस विकेट की हैदराबाद को सबसे ज्‍यादा जरूरत थी, सिद्धार्थ कौल ने उसे अपना शिकार बनाया. कौल की गेंद पर सैमसन ने शॉर्ट मिड विकेट पर एलेक्‍स हेल्‍स को अपना कैच थमा दिया. सैमसन 40 रन पर वापस लौटे

अपडेट 11: संदीप शर्मा अच्‍छी लेंथ की गेंद पर राहुल त्रिपाठी बोल्‍ड हो गए हैं राहुल संदीप की इस गेंद को शायद सही से समझ नहीं पाए और आगे बढ़कर खेलना चाहते थे, जिसमें वह सफल नहीं हो पाए और जल्‍द ही अपना विकेट गंवा दिया

अपडेट 10:आखिरी गेंद पर साहा ने एक रन लेकर हैदराबाद का स्‍कोर 151 किया और राजस्‍थान रॉयल्‍स के सामने जीत के लिए 152 रन का लक्ष्‍य रखा. राजस्‍थान के जोफ्रा आर्चर ने डेथ ओवर्स में  हैदराबाद की पूरी रणनीति को बिगाड़ने में कामयाब रहे. 150 रन के स्‍कोर पर राशिद खान को बेन स्‍टोक्‍स के हाथों आउट करवाकर कुल तीन विकेट लिए.

अपडेट 9: उनादकट की अच्‍छी लेंथ की  गेंद पर मनीष पांडे ने हाथ खोला और बड़ा शॉट खेला, लेकिप बैकवर्ड पॉइन्‍ट की ओर राजस्‍थान के कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे ने आसान सा कैच लपक लिया.

अपडेट 8:अपने ओवर की पहली गेंद पर आर्चर ने विकेट लिया और आखिरी गेंद पर ही विकेट लेकर हैदराबाद को पांचवां झटका दे दियाआर्चर की शॉर्ट पिच गेंद पर यूसुफ ने हाथ खोलना चाहा और बड़ा शॉट खेला और गेंद सीधे  थर्ड मैन पर मौजूद कुलकर्णी के हाथों में.

अपडेट 7: 18वें ओवर के लिए अटैक पर जोफ्रा आर्चर को बुलाया गया और पहली ही गेंद पर आर्चर ने यॉर्कर डाली, शाकिब अल हसन समझ नहीं पाए और बोल्‍ड हो गए.

अपडेट 6: ईश सोढ़ी की  पर विलियमसन विकेट के पीछे कॉट हुए. अंपायर ने आउट दिया,  विलियमसन को लगा गेंद से उनका बल्‍ला टच नहीं हुआ और हैदराबाद ने रिव्यू लिया और रिव्यू राजस्‍थान के पक्ष में और कप्‍तान विलियमसन को वापस पैवेलियन लौटना पड़ा.

अपडेट 5: गौथम ने हेल्‍स को अपना दूसरा शिकार बनाया,  गौथम ने इस बल्‍लेबाज को बैकवर्ड पॉइन्‍ट  संजू सैमसन के हाथों आसान कैच आउट करवाया और इसी के साथ एक मजबूत पार्टनरशिप भी टूटी.

अपडेट 4: उनादकट की गेंद को मिड विकेट पर खेलकर विलियमसन एक रन लिया और अपना अर्धशतक भी पूरा किया विलियमसन ने 32 गेंदों पर 7 चौके और एक छक्‍का लगाकर 50 रन पूरे किए. 12 ओवर उनादकट ने करवाया , जो राजस्‍थान के लिए काफी महंगा साबित हुआ. उनादकट ने 21 रन लुटाए.

अपडेट 3: सोढ़ी की गुगली  पर हेल्‍स ने हाथ खोला और डीप स्‍क्‍वॉयर लेग  पर बड़ा शॉट खेलालेकिन यहां वह बच गए, गेंद बेन स्‍टोक्‍स के हाथों में आकर निकल गई, लेकिन यहां इस इंग्लिश खिलाड़ी में अपनी टीम को जश्‍न मनाने से मना कर दिया, क्‍योंकि देखने में यह कैच लग रहा था.

अपडेट 2:विलियमसन को यहां जीवनदान मिलाजोफ्रा की गेंद पर राहुल त्रिपाठी ने फर्स्‍ट स्लिप पर कैच  छोड़ा , इससे पहले भी पुणे में राहुल ने फर्स्‍ट स्लिप पर शेन वॉटसन का कैच छोड़ा था, जो बाद में उनकी टीम को काफी महंगा पड़ा. उस एक जीवनदान के बाद वॉटसन ने शतक जड़ दिया था.

अपडेट 1: तीसरे ओवर की पहली गेंद पर गौथम ने धवन को बोल्‍ड किया. धवन के बल्‍ले का अंदर का किनारा लगा और गेंद सीधे स्‍टंप पर लगी धवन 6 रन बनाकर वापस लौटे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi