S M L

Highlights, IPL 2018, KKR vs RCB at Bengaluru: कोलकाता ने 6 विकेट से दर्ज की जीत

पिछली बार जब दोनों टीमें आमने-सामने थी तो बैंगलोर को हार का सामना करना पड़ा था

FP Staff | April 30, 2018, 12:05 AM IST

0
176 / 4 Overs19.1 R/R9.18 Fours18 Sixes6 Extras8

Match Status: Match Ended

Match Result: Kolkata Knight Riders beat Royal Challengers Bangalore by 6 wickets

Batsman Status R B 4s 6s
Chris Lynn 62 52 7 1
Shubman Gill 5 2 1 0

हाइलाइट

Apr 30, 2018

  • 00:04(IST)

     शुभमन गिल ने चौका लगाकर कोलकाता को छह विकेट से जीत दिला दी.

  • 00:02(IST)

    19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर कार्तिक ने बड़ा शॉट खेला और यहां कोहली ने सांस रोक देने वाला कैच लपककर कार्तिक को पैवेलियन भेजा.

  • 00:00(IST)

    सिराज की गेंद पर कार्तिक ने छक्‍का लगाकर जीत के अंतर को काफी कम दिया है.

  • 23:52(IST)

    17वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आरसीबी ने रन आउट का मौका गंवाया, सिराज की गेंद को कार्तिक ने खेला और रन लेने के लिए भागे, दो रन आउट के मौके थे और आरसीबी ने दोनों ही गंवा दिए.

  • 23:48(IST)

    नीतीश राणा रिटायर्ड हर्ट हुए और उनकी जगह आंद्रे रसेल मैदान पर आए, पहली ही गेंद पर रसेल डक हो गए.  सिराज की गेंद को रसेल ने हवा में उठाया और डि कॉक पीछे कर ओर भागे और शानदार कैच किया.

  • 23:44(IST)

    यहां आरसीबी को विकेट की जरूरत है, कोलकाता को जीत के लिए 22 गेंदों पर 37 रन की जरूरत है.

  • 23:39(IST)

    16वें ओवर की तीसरी गेंद पर उमेश यादव ने स्‍वीपर कवर पर  नीतीश राणा का कैच छोड़ दिया, अश्विन की गुगली को राणा ने उठाया, लेकिन यहां उमेश चूक गए.

  • 23:30(IST)

    चाहल की गेंद पर क्रिस लिन ने एक रन लिया और इसी के साथ अपना अर्धशतक भी पूरा किया. लिन ने 42 गेंदों पर 6 चौके और एक छक्‍का लगाया .

  • 23:21(IST)

    मुरुगन अश्चिवन ने कमाल की गेंदबाजी करते आरसीबी को दूसरी सफलता दिलाई, अश्विन की गेंद पर उथप्‍पा ने बड़ा शॉट खेला और गेंद सीधे लॉन्‍ग ऑन पर टिम साउदी के हाथ में.

  • 23:20(IST)
  • 23:13(IST)

    चहल की गेंद पर उथप्‍पा ने हाथ खोला और खड़े- खडे छक्‍का लगा. 

  • 23:03(IST)

    यहां उथप्‍पा बचे, अश्विन की गेंद पर उथप्‍पा ने लॉन्‍ग ऑन पर छक्‍का लगाया, लेकिन यहां वह बच गए, फील्‍डर ने जम्‍प लेकर राइट हैंड से कैच लेने की कोशिश और लगभग गेंद को फील्‍डर ने पकड़ ही लिया था,  लेकिन यहां उथप्‍पा को भाग्‍य का साथ मिला और गेंद बाउंड्री पार. 

  • 22:58(IST)

    मुरुगन अश्विन ने अपने ओवर की पहली गेंद पर नारायण को वापस पैवेलियन भेज दिया. अश्विन ने लॉन्‍ग ऑफ पर नारायण को ग्रैंडहोम के हाथों कैच आउट करवाया और इस कैच ने आरसीबी के गेंदबाजों का उत्‍साह बढ़ा दिया है.

  • 22:56(IST)

    सात ओवर का खेल खत्‍म हो गया है और कोलकाता ने बिना किसी नुकसान के 59 रन बना लिए हैं.

  • 22:44(IST)

    बारिश रूक गई है और कुछ देर में मुकाबला शुरू होगा. 

  • 22:41(IST)
  • 22:24(IST)

     बारिश के कारण खेल को रोक दिया गया है, हालांकि बारिश ज्‍यादा तेज नहीं हो रही, लेकिन खेल को रोकने के लिए ये बारिश काफी है. 

  • 22:22(IST)

    कोलकाता ने 50 रन पूरे कर लिए हैं, आरसीबी के सामने क्रिस लिन और सुनील नारायण की जोड़ी मुश्किल खड़ी कर सकती है.

  • 22:13(IST)

    उमेश यादव की गेंद पर क्रिस लिन ने सीधा छक्‍का लगाया. 

  • 22:12(IST)

    चाहल की गेंद पर क्रिस लिन को जीवनदान मिला, चहल की तरफ से बेहरीन गेंदबाजी, लिन ने एक्‍स्‍ट्रा कवर की ओर खेला,  मरुगन अश्विन कवर से पीछे की ओर दौड़े, लेकिन गेंद उनके हाथों से होती  बाहर निकल गई, आज आरसीबी ने कई मौके गंवाए. 

  • 22:04(IST)

    अगली गेंद पर एक बार फिर नारायण ने हवा में खेला और एक बार फिर नारायण बचे और चौका,  लगातर तीसरी बार  नारायण बचे, साउदी की गेंद को मिड ऑन के उपर से खेला और यहां मिड ऑन बाउंड्री के लिए पूरी तरह से साफ थी.  

  • 22:04(IST)

    उमेश यादव की गेंद पर  नारायण ने शॉर्ट मिड विकेट की ओर खेला, यहां कैच था, लेकिन उमेश वापस मुड़ने में लेट हो गए और गेंद पर नहीं पहुंच पाए.

  • 21:58(IST)

    अगली ही गेंद पर पर नारयण के बल्‍ले से चौका निकाला, नारायण गेंदबाज पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं .

  • 21:57(IST)

    उमेश यादव की गेंद पर मिड ऑफ के उपर से  नारायण ने छक्‍का जड़ा.

  • 21:56(IST)

    साउदी की गेंद पर नारायण बाल बाल बचे, शॉर्ट पिच गेंद को नारायण ने  स्लिप की ओर खेला, लेकिन स्लिप पर मौजूद कोहली ने डाइव लगाई, लेकिन गेंद उनके हाथों के बीच से निकल गई.

  • 21:50(IST)

    सुनील नारायण और क्रिस लिन कोलकाता की पारी का आगाज करने मैदान पर आ गए हैं, अटैक पर है टिम साउदी.

  • 21:35(IST)

    कोहली ने छक्‍का लगाकर आरसीबी की पारी का खत्‍म की, जॉनसन की गेंद को कोहली ने डीप बैकवर्ड स्‍क्‍वॉयर लेग पर खेला और इसी के साथ  आरसीबी ने निर्धारित ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए.  

  • 21:32(IST)

    ग्रैंडहोम ने जॉनसन की गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाया.

  • 21:31(IST)

    आखिरी ओवर के लिए अटैक पर मिचेल जॉनसन आए हैं और पहली ही गेंद यॉर्कर डाली, जिस पर कोहली ने दो रन लिए.

  • 21:30(IST)

    19वें ओवर में जहां बल्‍लेबाज बड़े शॉट्स लगाने की ताक में रहता है, वहीं युवा गेंदबाज शिवम मावी  ने सिर्फ नौ रन ही लुटाए. इसमें मावी ने दो वाइड करवाई.

Highlights, IPL 2018, KKR vs RCB at Bengaluru:  कोलकाता ने 6 विकेट से दर्ज की जीत

अपडेट 19:  शुभमन गिल ने चौका लगाकर कोलकाता को छह विकेट से जीत दिला दी. 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर कार्तिक ने बड़ा शॉट खेला और यहां कोहली ने सांस रोक देने वाला कैच लपककर कार्तिक को पैवेलियन भेजा.

अपडेट 18:17वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आरसीबी ने रन आउट का मौका गंवायासिराज की गेंद को कार्तिक ने खेला और रन लेने के लिए भागे, दो रन आउट के मौके थे और आरसीबी ने दोनों ही गंवा दिए.

अपडेट 17: नीतीश राणा रिटायर्ड हर्ट हुए और उनकी जगह आंद्रे रसेल मैदान पर आए, पहली ही गेंद पर रसेल डक हो गए. सिराज की गेंद को रसेल ने हवा में उठाया और डि कॉक पीछे कर ओर भागे और शानदार कैच किया

अपडेट 15: 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर उमेश यादव ने स्‍वीपर कवर पर नीतीश राणा का कैच छोड़ दिया, अश्विन की गुगली को राणा ने उठाया, लेकिन यहां उमेश चूक गए

अपडेट 14: मुरुगन अश्चिवन ने कमाल की गेंदबाजी करते आरसीबी को दूसरी सफलता दिलाई, अश्विन की गेंद पर उथप्‍पा ने बड़ा शॉट खेला और गेंद सीधे लॉन्‍ग ऑन पर टिम साउदी के हाथ में. रॉबिन उथप्‍पा ने 36 रन की पारी खेली और इसी के साथ उन्‍होंने आईपीएल में केकेआर के लिए 2000 रन भी पूरे कर लिए हैं.

अपडेट 13:यहां उथप्‍पा बचे, अश्विन की गेंद पर उथप्‍पा ने लॉन्‍ग ऑन पर छक्‍का लगाया, लेकिन यहां वह बच गए, फील्‍डर ने जम्‍प लेकर राइट हैंड से कैच लेने की कोशिश और लगभग गेंद को फील्‍डर ने पकड़ ही लिया था,  लेकिन यहां उथप्‍पा को भाग्‍य का साथ मिला और गेंद बाउंड्री पार

अपडेट 12:मुरुगन अश्विन ने अपने ओवर की पहली गेंद पर नारायण को वापस पैवेलियन भेज दिया. अश्विन ने लॉन्‍ग ऑफ पर नारायण को ग्रैंडहोम के हाथों कैच आउट करवाया और इस कैच ने आरसीबी के गेंदबाजों का उत्‍साह बढ़ा दिया है.

अपडेट 11: चाहल की गेंद पर क्रिस लिन को जीवनदान मिला, चहल की तरफ से बेहरीन गेंदबाजी, लिन ने एक्‍स्‍ट्रा कवर की ओर खेला,  मरुगन अश्विन कवर से पीछे की ओर दौड़े, लेकिन गेंद उनके हाथों से होती  बाहर निकल गई, आज आरसीबी ने कई मौके गंवाए.

अपडेट 10: उमेश यादव की गेंद पर नारायण ने शॉर्ट मिड विकेट की ओर खेला, यहां कैच था, लेकिन उमेश वापस मुड़ने में लेट हो गए और गेंद पर नहीं पहुंच पाए. अगली गेंद पर एक बार फिर नारायण ने हवा में खेला और एक बार फिर नारायण बचे और चौका, लगातर तीसरी बार नारायण बचे, साउदी की गेंद को मिड ऑन के उपर से खेला और यहां मिड ऑन बाउंड्री के लिए पूरी तरह से साफ थी.

अपडेट 9:साउदी की गेंद पर नारायण बाल बाल बचे, शॉर्ट पिच गेंद को नारायण ने  स्लिप की ओर खेला, लेकिन स्लिप पर मौजूद कोहली ने डाइव लगाई, लेकिन गेंद उनके हाथों के बीच से निकल गई. सुनील नारायण और क्रिस लिन कोलकाता की पारी का आगाज करने मैदान पर आ गए हैं, अटैक पर है टिम साउदी

अपडेट 8: कोहली ने छक्‍का लगाकर आरसीबी की पारी का खत्‍म की, जॉनसन की गेंद को कोहली ने डीप बैकवर्ड स्‍क्‍वॉयर लेग पर खेला और इसी के साथ  आरसीबी ने निर्धारित ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए.

अपडेट 7: रसेल की गेंद पर दो रन लेकर  कोहली ने अपना अर्धशतक पूरा किया है और अर्धशतक पूरा होने के बाद कोहली ने इस जश्‍न अगली गेंद पर छक्‍का लगाकर मनाया.

अपडेट 6:आज आंद्रे रसेल दिन ही लग रहा है, शानदर क्रिकेट खेल रहे मनदीप को वापस पैवेलियन भेजा, मनदीप के रसेल की गेंद पर बड़ा शॉट खेला और बाउंड्री पर शिवम मावी ने कैच लपक लिया, अगर मनदीप थोड़ी ताकत और लगाते तो बिना किसी रुकावट के गेंद सीधे बाउंड्री पार पहुंचती.

अपडेट 5: मनदीप ने यहां हवाई फायर किया और नारायण की गेंद पर मनदीप ने स्‍लॉग स्‍वीप किया और मिड विकेट के उपर से  छक्‍का जड़ा. इसी के साथ कोहली और मनदीप के बीच 50 रन की पार्टनरशिप भी पूरी हो गई.

अपडेट 4: मनदीप को को यहां जीवनदान मिलामनदीप के इस शॉट से सभी को हैरान कर दिया था, इस पर कैच माना जा रहा था, लेकिन नीतीश राणा के हाथ से यह कैच छूट गया.

अपडेट 3: यहां रसेल ने कोलकाता को तीसरी सफलता दिला दी है.  रसेल ने मनन वोहरा को बोल्‍ड कर वापस पैवेलियन भेजा. 10 ओवर की पांचवीं गेंद पर कोलकाता को दूसरी बड़ी सफलता मिली, आंद्रे रसेल ने ब्रेंडन मैकुलम को कार्तिेक के हाथों आउट करवाकर पैवेलियन भेजा. गेंद बैट के बिल्‍कुल नीचे लगी और मैकुल का पहला गेंद आने से पहले से घूम गया, काफी खराब शॉट, गेंद सीधे विकेटकीपर कार्तिक के हाथों में.

अपडेट 2: जिस विकेट की कोलकाता को जरूरत थी, वह विकेट नवें ओवर की पहली गेंद पर मिल ही गया. कुलदीप यादव की गेंद पर डि कॉक ने हाथ खोला और गेंद सीधे डीप कवर फील्‍डर शुभमन गिल के हाथों में. डि कॉक 29 रन बनाकर आउट हुए. 

अपडेट 1: मैकुलम ने कुलदीप यादव की गेंद पर मिड विकेट के उपर से शानदार छक्‍का लगाया और इसी के साथ आरसीबी ने 50 रन भी पूरे कर लिए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi