S M L

Highlights, IPL 2018, KKR vs KXIP at Indore: कोलकाता नाइट राइडर्स ने 31 रन से जीता मैच

कोलकाता नाइट राइडर्स ने ने किंग्‍स इलेवन पंजाब के सामने 246 रन का लक्ष्‍य रखा था.

| May 12, 2018, 07:47 PM IST

FP Staff

0
214 / 8 Overs20.0 R/R10.7 Fours12 Sixes16 Extras7

Match Status: Match Ended

Match Result: Kolkata Knight Riders beat Kings XI Punjab by 31 runs

Batsman Status R B 4s 6s
Barinder Sran 1 1 0 0
Mohit Sharma 4 3 1 0

हाइलाइट

May 12, 2018

  • 19:43(IST)

    आखिरी ओवर  में प्रसिद्ध ने 7 रन देकर दो विकेट लिए और इसी के साथ पंजाब ने निर्धारित ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए और 31 रन के अंतर से कोलकाता नाइट राइडर्स ने मैच अपने नाम कर लिया. 

  • 19:41(IST)

    प्रसिद्ध की गेंद पर अश्विन पर पगबाधा हुए और यहां अश्विन 45 रन बनाकर वापस लौटे. 

  • 19:39(IST)

    आखिरी ओवर की पहली गेंद वाइड रही और अतिरिक्‍त गेंद पर प्रसिद्ध ने टाइ को कार्तिक के हाथों कैच करवाकर वापस पवेलियन भेजा.  टाइ ने 14 रन की पारी खेली.

  • 19:34(IST)

    अश्विन ने रसेल की गेंद पर लॉन्‍ग ऑन पर छक्‍का जड़ा. अगली गेंद पर चौका जड़कर टाइ के साथ 50 रन की पार्टनरशिप पूरी की. 

  • 19:32(IST)

    रसेल के ओवर की पहली गेंद पर अश्चिन ने बड़ा शॉट खेला और गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाया. पंजाब को नौ गेंदों पर 49 रन की जरूरत है. 

  • 19:30(IST)

    प्रसिद्ध कृष्‍णा की गेंद पर टाइ ने डीप मिड विकेट  पर चौका जड़ा. 

  • 19:24(IST)

    नारायण की गेंद पर  अश्विन ने अपना हाथ खोला और आखिरी दो गेंदों पर लगातार दो चौके लगाए, लेकिन यहां एक अच्‍छी पार्टनरशिप के बाद आक्रामक खेल की जरूरत है, क्‍योंकि पंजाब को 18 गेंदों पर 65 रन की जरूरत हैं.

  • 19:20(IST)

    एंड्रयू टाइ स्‍ट्राइक पर आए हैं और आते ही अपने अंदाज में सियरल्‍स की गेंद लॉन्‍ग ऑन के फील्‍डर के उपर से छक्‍का लगाया. 

  • 19:17(IST)

    सियरल्‍स के ओवर की पहली गेंद पर फिंच ने छक्‍का जड़ा और अगली ही गेंद पर सियरल्‍स की गेंद पर फिंच ने कुलदीप यादव को अपना कैच थमा दिया. फिंच ने हाथ खोला, लेकिन शॉर्ट फाइन पर कुलदीप को एक अच्‍छा कैच थमा दिया.  फिंच 34 रन बनाकर वापस लौटे.

  • 19:13(IST)

    15 ओवर का खेल समाप्‍त हो चुका है और पंजाब ने पांच विकेट के नुकसान पर 150 रन बना लिए हैं. पंजाब को जीत के लिए अभी भी 30 गेंदों पर 96 रन की जरूरत हैं. एरोन फिंच 28 और अश्विन 10 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

  • 19:12(IST)

    15वें ओवर की पहली ही गेंद पर पीयूष चावला ने फिंच को वापस भेजने का मौका बनाया, लेकिन खराब फील्डिंग की वजह से मौका भुना नहीं पाए और यहां कप्‍तान दिनेश कार्तिक नाखुश दिखे. फिंच ने गेंद को हवा में उठाया और गेंद सियरल्‍स और रसेल के बीच में गिरी. 

  • 19:08(IST)

    14वें ओवर की शुरुआत फिंच ने बड़े शॉट के साथ की. कुलदीप की खराब गेंद को फिंच ने बाउंड्री के पार पहुंचाया. अगली गेंद पर फिंच ने लॉन्‍ग ऑन पर एक और बाउंड्री लगाई. सियरल्‍स इसे लपकना चाहते थे, लेकिन तब तक गेंद बाउंड्री को पार कर चुकी थी. 

  • 19:03(IST)

    दो गेंदों पर लगातार दो बड़े शॉट्स लगाने के बाद आखिरी गेंद पर कुलदीप यादव ने अक्षर पटेल को सियरल्‍स के हाथों कैच आउट करवाकर वापस पवेलियन भेज दिया. 

  • 19:02(IST)

    यहां अक्षर ने कुलदीप की गेंद पर अपना हाथ खोला. ओवर की चौथी गेंद पर चौका लगाने के बाद अगली गेंद को अक्षर ने रसेल के सिर के उपर से बाउंड्री के पार पहुंचाया. 

  • 19:00(IST)

    अटैक पर चाइनामैन कुलदीप यादव आए हैं. नारयण का पिछला ओवर काफी कसा हुआ रहा, यहां देखना होगा कि चाइनामैन विकेट निकालने में सफल रहते हैं या नहीं. 

  • 18:56(IST)

    सियरल्‍स की गेंद पर अक्षर ने चौका जड़ा और इसी के साथ आधी पारी समाप्‍त हो गई है और पंजाब ने 4 विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए है. 

  • 18:49(IST)

    पंजाब की उम्‍मीद बने राहुल के रूप में सुनील नारायण ने पंजाब को तीसरा झटका दिया. यहां से मैच का रूख बदलता हुआ दिखाई दे रहा है. नारायण की कैरम बॉल को राहुल समझ नहीं पाए और सीधे बोल्‍ड हो गए. मैच केकेआर के खाते में जाते हुए दिखाई दे रहा है. राहुल 66 रन बनाकर वापस लौटे.

  • 18:47(IST)

    8वें ओवर की आखिरी गेंद पर आंद्रे रसेल ने पंजाब को तीसरा झटका दिया. रसेल की गेंद को नायर ने उठाया. प्रसिद्ध कृष्‍णा ने लॉन्‍ग ऑन से अपनी लेफ्ट साइड की ओर दौड़े और बिना कोई गलती किए कृष्‍णा ने जम्‍प करके गेंद लपकी. 

  • 18:42(IST)

    केएल राहुल ने आंद्रे रसेल पर अपर कट से शाट लगाकर छक्का जड़ा. इसके साथ ही केएल राहुल ने 22 गेंदों पर 50 रन पूरे किए, शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं वह. उनके ऊपर ही है दारोमदार

  • 18:39(IST)

    जोवेन सियरल्स पर (6.4 ओवर) पर केएल राहुल ने सीधा छक्का लगाया, उन्होंने गेंदबाज का फालोथ्रू भी पूरा नहीं होने दिया और पहले ही आगे निकल कर गेंद को छक्के के लिए उठा दिया

  • 18:33(IST)

     आंद्रे रसेल ने अगली ही गेंद पर मयंक अग्रवाल को जेवोन से लपकवा दिया. वह पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए. करुण नायर आए हैं नए बल्लेबाज. आंद्रे रसेल की हैट्रिक नहीं पूरी होने दी

  • 18:30(IST)

    लेकिन आंद्रे रसेल (5.4 ओवर) ने उसी ओवर में छक्के का बदला चुका लिया. क्रिस गेल को विकेटकीपर कप्तान दिनेश कार्तिक ने लपका. क्रिस गेल ने 21 रन बनाए. किंग्स इलेवन पंजाब ने पहला विकेट 57 रन पर गंवाया

  • 18:27(IST)

    आंद्रे रसेल (5.1 ओवर) पर क्रिस गेल ने इस मैच में अपना पहला छक्का लगाया

  • 18:24(IST)

    प्रसिद्ध कृष्णा (4.4 ओवर) पर केएल राहुल ने एक रन लेकर पारी के 50 रन पूरे किए. किंग्स इलेवन पंजाब की शुरुआत तो धमाकेदार रही है. उसे आगे इससे भी तेजी से रन बनाने की जरूरत होगी

  • 18:20(IST)

    प्रसिद्ध कृष्णा (4.1 ओवर) पर केएल राहुल ने थर्ड मैन पर छक्का लगाया

  • 18:18(IST)

    गेंदबाजी में फिर एक बदलाव. आंद्रे रसेल आए हैं आक्रमण पर. क्रिस गेल ने दूसरी गेंद पर चौका लगाया, लेकिन तीसरी पर भाग्यशाली रहे कि विकेट के पीछे उनका कैच छूट गया. किंग्स इलेवन पंजाब ने भी राहत की सांस ली

  • 18:14(IST)

    जेवोन कर रहे हैं तीसरा ओवर. दूसरी गेंद पर केएल राहुल ने और चौथी पर क्रिस गेल ने चौका लगाकर स्कोर की तेजी बनाए रखी है

  • 18:09(IST)

    किंग्स इलेवन पंजाब ने दो ओवर में बिना कोई विकेट खोए बनाए 23 रन. सधी हुई शुरुआत

  • 18:04(IST)

    प्रसिद्ध कृष्णा आए हैं दूसरा ओवर लेकर. केएल राहुल ने पहली गेंद पर चौका लगाकर उनका स्वागत किया

  • 18:02(IST)

    सुनील नारायन के पहले ओवर से 15 रन बटोरे किंग्स इलेवन पंजाब ने

Highlights, IPL 2018, KKR vs KXIP at Indore: कोलकाता नाइट राइडर्स ने 31 रन से जीता मैच
Loading...

लेटेस्‍ट अपडेट्स 8: आखिरी ओवर  में प्रसिद्ध ने 7 रन देकर दो विकेट लिए और इसी के साथ पंजाब ने निर्धारित ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए और 31 रन के अंतर से कोलकाता नाइट राइडर्स ने मैच अपने नाम कर लियाआखिरी ओवर की पहली गेंद वाइड रही और अतिरिक्‍त गेंद पर प्रसिद्ध ने टाइ को कार्तिक के हाथों कैच करवाकर वापस पवेलियन भेजा. टाइ ने 14 रन की पारी खेली. प्रसिद्ध की गेंद पर अश्विन पर पगबाधा हुए और यहां अश्विन 45 रन बनाकर वापस लौटे.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 7: 15 ओवर का खेल समाप्‍त हो चुका है और पंजाब ने पांच विकेट के नुकसान पर 150 रन बना लिए हैं. पंजाब को जीत के लिए अभी भी 30 गेंदों पर 96 रन की जरूरत हैं. एरोन फिंच 28 और अश्विन 10 रन बनाकर खेल रहे हैं.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 6 आंद्रे रसेल (5.1 ओवर) पर क्रिस गेल ने इस मैच में अपना पहला छक्का लगाया. लेकिन आंद्रे रसेल (5.4 ओवर) ने उसी ओवर में छक्के का बदला चुका लिया. क्रिस गेल को विकेटकीपर कप्तान दिनेश कार्तिक ने लपका. क्रिस गेल ने 21 रन बनाए. किंग्स इलेवन पंजाब ने पहला विकेट 57 रन पर गंवाया. आंद्रे रसेल ने अगली ही गेंद पर मयंक अग्रवाल को जेवोन से लपकवा दिया. वह पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए. करुण नायर आए हैं नए बल्लेबाज. आंद्रे रसेल की हैट्रिक नहीं पूरी होने दी

लेटेस्‍ट अपडेट्स 5 जेवोन कर रहे हैं तीसरा ओवर. दूसरी गेंद पर केएल राहुल ने और चौथी पर क्रिस गेल ने चौका लगाकर स्कोर की तेजी बनाए रखी है. गेंदबाजी में फिर एक बदलाव. आंद्रे रसेल आए हैं आक्रमण पर. क्रिस गेल ने दूसरी गेंद पर चौका लगाया, लेकिन तीसरी पर भाग्यशाली रहे कि विकेट के पीछे उनका कैच छूट गया. किंग्स इलेवन पंजाब ने भी राहत की सांस ली

लेटेस्‍ट अपडेट्स 4:आखिरी ओवर में बरिंदर ने 16 रन लुटाए और इसी के साथ केकेआर ने किंग्‍स इलेवन पंजाब के सामने 246 रन का बड़ा लक्ष्‍य रखा. केकेआर ने निर्धारित ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 245 रन का बनाए, जो आईपीएल के इस सीजन का सबसे बड़ा स्‍कोर है.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 3: एंड्रयू टाइ ने अपने 12वें ओवर में केकेआर को दो बड़े झटके दे डाले. ओवर की तीसरी गेंद पर टाइ नारायन को अपने जाल में फंसाने में कामयाब रहे और धीमी गति की गें द पर राहुल के हाथों कैच आउट करवाकर वापस पवेलियन भेज दिया. नारायन 75 रन बनाकर वापस लौटे.नारायन को आउट करने के दो गेंद बाद ही टाइ ने विस्‍फोटक बल्‍लेबाज रॉबिन उथप्‍पा को वापस पवेलियन भेजा दिया और यहां से अपनी टीम की वापसी करवाई. टाइ की गेंद पर बैकवर्ड पॉइन्‍ट पर मोहित शर्मा ने उथप्‍पा का कैच लपका. उथप्‍पा 24 रन ही बना सके.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 2:अक्षर की गेंद पर नारायन ने डीप मिड विकेट की ओर खेलकर एक रन लिया और आईपीएल का अपना तीसरा  अर्धशतक पूरा किया. नारायन ने 26 गेंदों पर 6 चौके और दो छक्‍के लगाए. आईपीएल के इस सीजन का नारायन का यह दूसरा अर्धशतक है.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 1: आखिरकार एंड्रयू टाइ इस पार्टनरशिप को तोड़ने में कामयाब हो पाए. अपने ओवर की पहली गेंद पर छक्‍का खाने के बाद अगली ही गेंद पर टाइ ने लिन को क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया. शॉर्ट गेंद को लिन ने पुल करने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनके थाई पैड पर लगकर गिल्लियों  को बिखेर कर रख दिया. लिन 27 रन बनाकर वापस लौटे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi