S M L

Highlights, IPL 2018, KXIP vs RCB at Indore: 10 विकेट के बड़े अंतर से जीता रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

किंग्‍स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने 89 रन का लक्ष्‍य रखा था.

| May 14, 2018, 10:44 PM IST

FP Staff

0
92 / 0 Overs8.1 R/R11.26 Fours13 Sixes2 Extras4

Match Status: Match Ended

Match Result: Royal Challengers Bangalore beat Kings XI Punjab by 10 wickets

Batsman Status R B 4s 6s
Virat Kohli (C) 48 28 6 2
Parthiv Patel (W) 40 22 7 0

हाइलाइट

May 14, 2018

  • 22:25(IST)

    और यहां कोहली ने फाइन लेग पर चौका लगाकर मैच 10 विकेट से जीता. 

  • 22:23(IST)

    आरसीबी को जीत के लिए सिर्फ 8 रन की जरूरत है और 8वां ओवर खत्‍म होने में अभी 4 गेंद शेष है. कोहली इसी ओवर में मैच खत्‍म करने की कोशिश में हैं. 

  • 22:22(IST)

    आरसीबी को जीत के लिए सिर्फ 8 रन की जरूरत है और 8वां ओवर खत्‍म होने में अभी 4 गेंद शेष है. कोहली इसी ओवर में मैच खत्‍म करने की कोशिश में हैं. 

  • 22:17(IST)

    यहां पार्थिव को वापस पवेलियन भेजने का मौका बन सकता था, लेकिन डीप मिड विकट पर मयंक चूके. स्‍टोइनिस की गेंद पर पार्थिव ने कुछ ज्‍यादा ही हवा में उठाया, लेकिन यहां मयंक के चूक गए. 

  • 22:14(IST)

    स्‍टोइनिस के ओवर की दूसरी गेंद पर कोहली ने बैकवर्ड पॉइन्‍ट पर चौका जड़ा 

  • 22:12(IST)

    पावर प्ले की आखिरी गेंद पर लॉन्‍ग ऑफ के उपर से जोरदार छक्‍का जड़ा. पावर प्‍ले खत्‍म हो गया है और आरसीबी ने बिना किसी नुकसान के 66 रन बना लिए हैं और जीत के लिए अब बस 23 रन की जरूरत हैं. कोहली 33 और पार्थिव 31 रन पर खेल रहे हैं.

  • 22:10(IST)

    लेंथ बॉल पर कोहली ने शॉर्ट थर्ड मैन पर चौका जड़ा. 

  • 22:06(IST)

    मोहित शर्मा की शॉर्ट पिच गेंद को पार्थिक ने बखूबी खेला और बाउंड्री तक पहुंचाया और इसी के साथ पार्थिव और कोहली के बीच 50 रन की साझेदारी पूरी हो गई है. 

  • 22:00(IST)

    यहां पंजाब ने अपना रिव्‍यू गंवा दिया है. गेंद ने लेग स्‍टंप को मिस किया है और कोहली यहां बिल्‍कुल सेफ है. 

  • 21:58(IST)

    पंजाब ने पगबाधा के लिए कोहली के खिलाफ रिव्‍यू लिया. 

  • 21:56(IST)

    यहां  कोहली बाल बाल बचे. पंजाब को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है. राजपूत की लो फुल टॉस गेंद को कोहली ने खेला और मिड ऑफ पर मौजूद एरोन फिंच  थोड़े लेट हो गए और यहां कप्‍तान कोहली को दूसरी बार जीवनदान मिला.

  • 21:53(IST)

    अंकित के ओवर की चौथी गेंद वाइड रही और अतिरिक्‍त गेंद पर कोहली ने पॉइन्‍ट के उपर से चौका जड़ा. 

  • 21:51(IST)

    अगली ही गेंद पर कोहली ने मिड ऑफ पर चौका जड़ा. 

  • 21:50(IST)

    तीसरा ओवर करवाने अंकित राजपूत आए हैं और कप्‍तान कोहली ने सीधे लॉन्‍ग ऑन पर छक्‍का जड़कर राजपूत का स्‍वागत किया. 

  • 21:48(IST)

    टाइ की गेंद पर पार्थिक पटेल ने अपना हाथ खोला और लगातर दो चौके जड़े. 

  • 21:45(IST)

    पार्थिव के बल्‍ले से आरसीबी की पारी की पहली बाउंड्री निकली. अश्विन के पहले ओवर की आखिरी गेंद को पार्थिव ने मिड विकेट और मिड ऑन के बीच गैप देखकर बाउंड्री पर भेजा. 

  • 21:42(IST)

    कप्‍तान विराट कोहली का आज पारी का आगाज कर रहे हैं, यानी उनकी कोशिश जल्‍द से जल्‍द मैच खत्‍म करने पर है.

  • 21:40(IST)

    पंजाब के बल्‍लेबाज तो सभी फ्लॉप रहे और अगर पंजाब को मैच का रुख बदलना है तो अब जिम्‍मेदारी गेंदबाजों के कंधों पर आ गई है. पार्थिव पटेल और विराट कोहली आरसीबी की पारी का आगाज करेंगे. अटैक पर आर अश्विन/

  • 21:25(IST)

    और यहां टाइम आउट के लौटते ही पंजाब की पारी 88 रन पर सिमट गई. 16वें ओवर की पहली ही गेंद पर अंकित राजपूत रन आउट हो गए. मोइन की गेंद को लॉन्‍ग ऑन की ओर खेला और सफलता पूर्वक एक रन पूरा किया. दूसरे रन की तलाश में स्‍ट्राकर छोर पर पहुंचे राजपूत ने कोशिश की और यहां साउदी ने तेजी से गेंद  मोइन को पास करवाई और यहां राजपूत के क्रीज में पहुंचने से पहले ही मोइन ने अपना काम बखूबी करते हुए गेंद को आसानी से स्‍टंप पर टच करवाकर गिल्लियां गिरा दी और इसी के साथ पंजाब की पारी 88 रन पर सिमट गई. 

  • 21:18(IST)

    15 ओवर का खेल समाप्‍त हो चुका है और पंजाब ने 87 रन पर नौ विकेट गंवा दिए. अंकित राजपूत 1 रन पर और अक्षर पटेल 8 रन पर मैदान पर टिके हुए हैं. यहां पंजाब को 100 रन के स्‍कोर पर पहुंचना भी मुश्किल हो लग रहा है. 

  • 21:17(IST)

    किंग्‍स इलेवन पंजाब मुश्किल में पड़ गई हैं. यहां उन्‍होंने मोहित शर्मा के रूप में 84 रन पर अपना 9वां विकेट गंवा दिया. मोइन अली की गेंद को मोहित ने मिड विकेट की ओर हिट किया, लेकिन यहां मोहित रन लेने और ना लेने के जाल में फंस गए. देरी में फैसला किया और रन लेने की कोशिश. एबी डिविलियर्स मिउ विकेट से पीछे की स्‍लाइड लगाई और तेजी से मोइन की तरफ गेंद फेंकी. नॉन स्‍ट्राइकर पर मोहित समय से नहीं पहुंच पाए और मोइन ने गेंद स्‍टंप पर टच करवा दी. 

  • 21:07(IST)

    13वें ओवर की चौथी गेंद पर उमेश यादव ने पंजाब को एक और झटका दिया.  टाइ पार्थिव पटेल को अपना कैच थमा बैठे. टाइ यहां रिव्‍यू लेना चाहते थे, लेकिन वह निश्चित नहीं थे कि आखिरकार क्‍या हुआ है. 

  • 21:03(IST)

    मोइन की गेंद पर पंजाब को सातवां झटका लगा. मोइन की गेंद को अश्विन ने हिट किया और रन लेने के लिए दौड़े. यहां सिंगल की कोई संभावना नहीं थी और अश्विन रन लेना चाहते थे. दूसरे छोर पर मौजूद अक्षर ने  उन्‍हें वापस भेजने में थोड़ी देर कर दी और यहां अश्विन ने अपना विकेट गंवा दिया.  

  • 20:59(IST)

    12वें ओवर की पांचवी गेंद पर पंजाब को एक ओर बड़ा झटका लगा. मोइन अली ने फिंच को कोहली ने हाथों कैच आउट करवाकर वापस पवेलियन भेजा. 

  • 20:52(IST)

    आधा खेल समाप्‍त हो चुका है और पंजाब ने पांच विकेट के नुकसान पर 65 रन बना लिए हैं. अक्षर 1 और फिंच 17 रन पर खेल रहे हैं. 

  • 20:49(IST)

    ग्रैंडहोम के ओवर की पांचवीं गेंद पर पंजाब को एक ओर झटका लगा. मयंक ग्रैंडहोम की गेंद को समझ नहीं पाए और गेंद पीछे पार्थिव के हाथों में. अंपायर रिव्‍यू लिया गया और यहां मयंक को वापस जाना पड़ेगा. मयंक 2 रन बनाकर वापस लौटे.

  • 20:39(IST)

    एक के बाद एक बड़े झटके लगने के बाद अब जाकर पंजाब के खेम से बड़ा शॉट निकला. सिराज के 8वें ओवर की आखिरी गेंद पर फिंच ने हाथ खोला और सीधे लॉन्‍ग ऑफ पर मजूबत छक्‍का जड़ा. 

  • 20:36(IST)

    7वें ओवर में पंजाब को एक और बड़ा विकेट गंवाना पड़ा. चहल ने ओवर की पांचवीं गेंद पर स्‍टोइनिस को बोल्‍ड किया. चहल ने यॉर्कर करवाई, जिसे स्टोइनिस ने थोड़ा लेट खेला और गेंद को पिक नहीं कर पाए और गेंद सीधे स्‍टंप पर लगी. यहां पंजाब काफी दबाव में आ गई हैं. स्‍टोइनिस  दो रन बनाकर वापस लौटे. बोल्‍ड होने पर स्‍टोइनिस को खुद पर शायद विश्‍वास नहीं हो रहा. 

  • 20:31(IST)

    पावर प्‍ले खत्‍म हो गया है और पंजाब ने तीन बड़े विकेट के नुकसान पर 47 रन बना लिए हैं. फिंच 5 और स्‍टोइनिस 1 रन बनाकर खेल रहे हैं. उमेश यादव ने एक ही ओवर में राहुल और गेल का विकेट लिया तो सिराज ने करूण नायर को वापस भेजा. 

  • 20:26(IST)

    पंजाब अभी राहुल और गेल के बड़े झटकों से सही से उबर भी नहीं पाई थी कि सिराज ने अपने ओवर की दूसरी ही गेंद पर करुण नायर को वापस भेजकर पंजाब को 41 रन पर ही तीसरा विकेट गंवा दिया.  शॉर्ट पिच गेंद पर नायर ने अपना हाथ खोला और बड़ा शॉट खेलना चाहा, लेकिन स्लिप पर खड़े कप्‍तान कोहली ने उनका कैच लपकर 1 रन पर ही वापस भेज दिया. 

Highlights, IPL 2018, KXIP vs RCB at Indore: 10 विकेट के बड़े अंतर से जीता रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
Loading...

लेटेस्‍ट अपडेट्स 6: और यहां कोहली ने फाइन लेग पर चौका लगाकर मैच 10 विकेट से जीता. पावर प्ले की आखिरी गेंद पर लॉन्‍ग ऑफ के उपर से जोरदार छक्‍का जड़ापावर प्‍ले खत्‍म हो गया है और आरसीबी ने बिना किसी नुकसान के 66 रन बना लिए हैं और जीत के लिए अब बस 23 रन की जरूरत हैं. कोहली 33 और पार्थिव 31 रन पर खेल रहे हैं.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 5:यहां  कोहली बाल बाल बचे. पंजाब को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है. राजपूत की लो फुल टॉस गेंद को कोहली ने खेला और मिड ऑफ पर मौजूद एरोन फिंच  थोड़े लेट हो गए और यहां कप्‍तान कोहली को दूसरी बार जीवनदान मिला.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 4:और यहां टाइम आउट के लौटते ही पंजाब की पारी 88 रन पर सिमट गई. 16वें ओवर की पहली ही गेंद पर अंकित राजपूत रन आउट हो गए. मोइन की गेंद को लॉन्‍ग ऑन की ओर खेला और सफलता पूर्वक एक रन पूरा किया. दूसरे रन की तलाश में स्‍ट्राकर छोर पर पहुंचे राजपूत ने कोशिश की और यहां साउदी ने तेजी से गेंद  मोइन को पास करवाई और यहां राजपूत के क्रीज में पहुंचने से पहले ही मोइन ने अपना काम बखूबी करते हुए गेंद को आसानी से स्‍टंप पर टच करवाकर गिल्लियां गिरा दी और इसी के साथ पंजाब की पारी 88 रन पर सिमट गई.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 3:13वें ओवर की चौथी गेंद पर उमेश यादव ने पंजाब को एक और झटका दिया.  टाइ पार्थिव पटेल को अपना कैच थमा बैठे. टाइ यहां रिव्‍यू लेना चाहते थे, लेकिन वह निश्चित नहीं थे कि आखिरकार क्‍या हुआ है. मोइन की गेंद पर पंजाब को सातवां झटका लगा. मोइन की गेंद को अश्विन ने हिट किया और रन लेने के लिए दौड़े. यहां सिंगल की कोई संभावना नहीं थी और अश्विन रन लेना चाहते थे. दूसरे छोर पर मौजूद अक्षर ने  उन्‍हें वापस भेजने में थोड़ी देर कर दी और यहां अश्विन ने अपना विकेट गंवा दिया.  12वें ओवर की पांचवी गेंद पर पंजाब को एक ओर बड़ा झटका लगा. मोइन अली ने फिंच को कोहली ने हाथों कैच आउट करवाकर वापस पवेलियन भेजा.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 2:आधा खेल समाप्‍त हो चुका है और पंजाब ने पांच विकेट के नुकसान पर 65 रन बना लिए हैं. अक्षर 1 और फिंच 17 रन पर खेल रहे हैं.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 1: पावर प्‍ले खत्‍म हो गया है और पंजाब ने तीन बड़े विकेट के नुकसान पर 47 रन बना लिए हैं. फिंच 5 और स्‍टोइनिस 1 रन बनाकर खेल रहे हैं. उमेश यादव ने एक ही ओवर में राहुल और गेल का विकेट लिया तो सिराज ने करूण नायर को वापस भेजा.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi