S M L

Highlights, Cricket Score, IPL 2018, RR VS CSK at Jaipur: राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 4 विकेट से जीता मुकाबला

चेन्नई सुपरकिंग्स ने राजस्थान रायल्स को 177 रन का लक्ष्य दिया

| May 11, 2018, 11:52 PM IST

FP Staff

0
177 / 6 Overs19.5 R/R8.92 Fours18 Sixes6 Extras3

Match Status: Match Ended

Match Result: Rajasthan Royals beat Chennai Super Kings by 4 wickets

Batsman Status R B 4s 6s
Jos Buttler (W) 95 60 11 2
Jofra Archer 0 0 0 0

हाइलाइट

May 11, 2018

  • 23:46(IST)

    पांचवीं गेंद पर बटलर ने दो रन लेकर टीम को जीत दिला दी. 

  • 23:45(IST)

    आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर बटलर ने डीप मिड विकेट पर मैच विनिंग छक्‍का जड़ा. 

  • 23:42(IST)

    19वें ओवर में राजस्‍थान रॉयल्‍स को एक और बड़ा झटका लगा. ओवर की आखिरी गेंद पर विली ने गौतम को धोनी के हाथों कैच आउट करवाकर वापस भेजा, भले ही गौतम जल्‍दी वापस लौटे गए, लेकिन 4 गेंद पर 13 रन की पारी खेलकर उन्‍होंने एक तरफा मैच कर दिया. 

  • 23:38(IST)

    पिछली गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के बाद बिन्‍नी ब्रावो की अगली गेंद पर भी कुछ ऐसा ही शॉट खेलना चाहते थे. फुल टॉस गेंद को बिन्‍नी ने हवा में उठाया, लेकिन एक्‍सट्रा कवर पर मौजूद वॉटसन ने बिना कोई गलती किए कैच लपक लिया. 

  • 23:35(IST)

    पिछली गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के बाद बिन्‍नी ब्रावो की अगली गेंद पर भी कुछ ऐसा ही शॉट खेलना चाहते थे. फुल टॉस गेंद को बिन्‍नी ने हवा में उठाया, लेकिन एक्‍सट्रा कवर पर मौजूद वॉटसन ने बिना कोई गलती किए कैच लपक लिया. 

  • 23:31(IST)

    बिन्‍नी ने ब्रावो की गेंद को खड़े- खड़े खेला और  लॉन्‍ग ऑन पर छक्‍का जड़ा. 

  • 23:29(IST)

    आखिरी के तीन ओवर का खेल बचा है और राजस्‍थान को जीत के लिए 18 गेंद पर 38 रन की जरूरत है. मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है. अब देखना होगा कि बटलर अपनी टीम की प्‍लेऑफ में जाने की उम्‍मीदों को बरकरार रख पाते हैं या नहीं. 

  • 23:23(IST)

    यहां बटलर को वापस भेजने का मौका बना था, लेकिन वॉटसन यहां चूक गए.  धीमी गति की गेंद का बटलर ने वॉटसन की ओर सीधे खेला. वॉटसन अपने दोनों हाथों को चेहरे के सामने लेकर आए और यहां वह गेंद को पकड़ना चाहते थे, लेकिन कामयाब नहीं हो पाए. 

  • 23:17(IST)

    15 वां  ओवर करवाने शार्दुल ठाकुर आए हैं और तीसरी गेंद पर बिन्‍नी ने डीप बैकवर्ड पॉइन्‍ट चौका जड़ा. यहां चेन्‍नई को मैच में वापसी करने के लिए बटलर के विकेट की जरूरत है और डेथ ओवर्स में उनके हाथ से मैच छीनने का ताकत रखते हैं.

  • 23:07(IST)

    अपना पर्दापण मैच खेल रहे प्रशांत चोपड़ा ने अपनी पारी की शुरुआत आक्रामक की, लेकिन वह ज्‍यादा देर पर बटलर का साथ नहीं दे पाए और शार्दुल ठाकुर की गेंद पर चोपड़ा ब्रावो को अपना कैच थमा बैठे. गेंद रूककर आई और चोपड़ा ने शॉर्ट मिड विकेट पर  ब्रावो को अपना कैच दे दिया.

  • 22:59(IST)

    यहां सैमसन के रूप में राजस्‍थान रॉयल्‍स को तीसरा झटका, ब्रावो की गेंद सैमसन ने  बैकवर्ड पॉइन्‍ट की ओर खेला और रन लेने के लिए दौड़े, लेकिन सैमसन नॉन स्‍ट्राइकर छोर पर रन आउट हो गए. रैना ने ब्रावो को गेंद पास की और ब्रावो ने बिना कोई गलती किए सीधे सैमसन को रन आउट किया. 

  • 22:56(IST)

    विली ने इस बार संजू सैमसप को हाथ खोलने का मौका दिया और सैमसन ने शॉर्ट थर्ड र्मैन के उपर से चौका जड़ा. 

  • 22:52(IST)

    राजस्‍थान की आधी पारी हो चुकी है और दो विकेट के नुकसान पर 88 रन बना लिए हैं. ब्रावो का 10 वां ओवर काफी सधा हुआ रहा. ब्रावो ने सिर्फ तीन रन दिए. राजस्‍थान को जीत के लिए अब 60 गेंदों पर 89 रन की जरूरत है.

  • 22:50(IST)

    किसी एक सीजन में लगातार अर्धशतक लगाने के मामले में जोस बटलर विराट कोहली के बराबर आ गए हैं. कोहली ने 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए लगातर 4 अर्धशतक लगाए थे. वहीं 2012 में वीरेन्‍द्र सहवाग ने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के लिए लगातार 5 अर्धशतक लगाए थे. 

  • 22:46(IST)
  • 22:36(IST)

    कर्ण शर्मा की गेंद पर बटलर ने दो रन लिए और इसी के साथ इस सीजन में लगातार अपना चौथा  अर्धशतक जड़ा. बटलर ने 26 गेंदों पर 8 चौके और एक छक्‍का लगाया.

  • 22:29(IST)

    पावर प्‍ले खत्‍म हो चुका है और राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अपने दो अहम विकेट गंवा कर 57 रन बना लिए हैं. बटलर 40 रन और संजू सैमसन 1 रन पर खेल रहे हैं. राजस्‍थान को बेन स्‍टोक्‍स और कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे के रूप में दो बड़े झटके लगे. 

  • 22:23(IST)

    स्‍टोक्‍स के झटके से अभी राजस्‍थान रॉयल्‍स बाहर भी निकल नहीं पाई थी कि जडेजा ने कप्‍तान रहाणे को 4 रन पर वापस भेजकर एक और बड़ा झटका दे दिया. जडेजा की गेंद पर रहाणे रैना को अपना कैच थमा बैठे. यहां स्पिन का जादू चला. 

  • 22:20(IST)

    हरभजन की गेंद पर बचने के बाद अगली ही गेंद पर स्‍टोक्‍स ने चौका जड़ा और उसके अगली गेंद पर छक्‍का जड़ा, लेकिन इसकी अगली गेंद को स्‍टोक्‍स समझ नहीं पाए और बोल्‍ड हो गए. हरभजन के खाते में बड़ी सफलता. 

  • 22:18(IST)

    चौथे ओवर की तीसरी  गेंद पर स्‍टोक्‍स के लिए मुश्किल. धोनी के कैच का दावा किया और यहां देखा जा रहा है कि गेंद बल्‍ले से लगी या जूते से. साइड रिप्‍ले में साफ दिखा कि धोनी के हाथों में जाने से पहले  गेंद ग्राउंड पर हिट हुई और यहां स्‍टोक्‍स बाल बाल बचे.

  • 22:14(IST)

    चौथे ओवर की शुरुआत बटलर ने चौके से की. शॉर्ट बॉल पर बटलर ने मिड विकेट की ओर शानदार चौका जड़ा. यहां चेन्‍नई को एक विकेट की जरूरत है. नहीं तो बटलर उनके लिए काफी परेशानी खड़ी कर सकते हैं.

  • 22:12(IST)

    जडेजा की गेंद को बटलर ने एक्‍स्‍ट्रा कवर के उपर से बाउंड्री तक पहुंचाया. बटलर ने 15 गेंदों पर 32 रन ठोक दिए हैं 

  • 22:08(IST)

    बटलर इस ओवर में भी हावी रहे. हरभजन के ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर चौके जड़ने के बाद पांचवीं गेंद पर लॉन्‍ग ऑन पर छक्‍का जड़ा और दूसरे ओवर में राजस्‍थान ने 14 रन जुटाए. 

  • 22:04(IST)

    विली अटैक पर  और बटलर ने उनके ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर लगातार तीन चौके लगाकर गेंदबाज का स्‍वागत किया. विली का पहला ओवर की महंगा रहा. चेन्‍नई के लिए यह अच्‍छी शुरुआत नहीं है. पहले ही ओवर में 13 रन लुटा दिए विली ने.

  • 22:00(IST)

    बटलर और बेन स्‍टोक्‍स राजस्‍थान रॉयल्‍स की पारी का आगाज करने के लिए क्रीज पर आ गए हैं. 

  • 21:49(IST)

    आखिरी गेंद धोनी एक रन ही जोड़ पाए और इसी कि साथ चेन्‍नई ने चार विकेट के नुकसान पर 176 बनाकर राजस्‍थान को 177 रन का लक्ष्‍य दिया. 

  • 21:46(IST)

    एक गेंद पहले ही आईपीएल में अपना पर्दापण मैच खेल रहे चोपड़ा ने बिलिंग्‍स का कैच छोड़ दिया और बिलिंग्‍स को जीवनदान मिला, लेकिन अगली ही गेंद पर बिलिंग्‍स रन आउट होकर वापस पवेलियन लौटे. स्‍टोक्‍स की गेंद को बिलिंग्‍स ने खेला और रन लेने के लिए दौड़े, लेकिन उनके वापस घूमकर क्रीज में पहुंचने से पहले ही बटलर ने गेंद को सीधे हिट करके उन्‍हें वापस भेजा.

  • 21:43(IST)

    अगली गेंद पर को बिलिंग्‍स ने मिउ ऑफ से उपर से  चौका जड़ा और इसी के साथ धोनी और बिलिंग्‍स के बीच 50 रन की पार्टनरशिप पूरी हुई. 

  • 21:41(IST)

    आखिरी ओवर डालने बेन स्‍टोक्‍स आए हैं और पहली ही गेंद पर बिलिंग्‍स ने चौका जड़कर ओवर की अच्‍छी शुरुआत की. 

  • 21:40(IST)

    19वें ओवर की आखिरी गेंद पर धोनी पर फाइन लेग पर चौका जड़ा. 

Highlights, Cricket Score, IPL 2018, RR VS CSK at Jaipur: राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 4 विकेट से जीता मुकाबला

लेटेस्‍ट अपडेट्स 9:आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर बटलर ने डीप मिड विकेट पर मैच विनिंग छक्‍का जड़ा और पांचवीं गेंद पर बटलर ने दो रन लेकर टीम को जीत दिला दी.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 8:पिछली गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के बाद बिन्‍नी ब्रावो की अगली गेंद पर भी कुछ ऐसा ही शॉट खेलना चाहते थे. फुल टॉस गेंद को बिन्‍नी ने हवा में उठाया, लेकिन एक्‍सट्रा कवर पर मौजूद वॉटसन ने बिना कोई गलती किए कैच लपक लिया.पिछली गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के बाद बिन्‍नी ब्रावो की अगली गेंद पर भी कुछ ऐसा ही शॉट खेलना चाहते थे. फुल टॉस गेंद को बिन्‍नी ने हवा में उठाया, लेकिन एक्‍सट्रा कवर पर मौजूद वॉटसन ने बिना कोई गलती किए कैच लपक लिया.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 7: 15 वां  ओवर करवाने शार्दुल ठाकुर आए हैं और तीसरी गेंद पर बिन्‍नी ने डीप बैकवर्ड पॉइन्‍ट चौका जड़ा. यहां चेन्‍नई को मैच में वापसी करने के लिए बटलर के विकेट की जरूरत है और डेथ ओवर्स में उनके हाथ से मैच छीनने का ताकत रखते हैं

लेटेस्‍ट अपडेट्स 6: राजस्‍थान की आधी पारी हो चुकी है और दो विकेट के नुकसान पर 88 रन बना लिए हैं. ब्रावो का 10 वां ओवर काफी सधा हुआ रहा. ब्रावो ने सिर्फ तीन रन दिए. राजस्‍थान को जीत के लिए अब 60 गेंदों पर 89 रन की जरूरत है. किसी एक सीजन में लगातार अर्धशतक लगाने के मामले में जोस बटलर विराट कोहली के बराबर आ गए हैं. कोहली ने 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए लगातर 4 अर्धशतक लगाए थे. वहीं 2012 में वीरेन्‍द्र सहवाग ने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के लिए लगातार 5 अर्धशतक लगाए थे.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 5:पावर प्‍ले खत्‍म हो चुका है और राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अपने दो अहम विकेट गंवा कर 57 रन बना लिए हैं. बटलर 40 रन और संजू सैमसन 1 रन पर खेल रहे हैं. राजस्‍थान को बेन स्‍टोक्‍स और कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे के रूप में दो बड़े झटके लगे.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 4:आखिरी गेंद धोनी एक रन ही जोड़ पाए और इसी कि साथ चेन्‍नई ने चार विकेट के नुकसान पर 176 बनाकर राजस्‍थान को 177 रन का लक्ष्‍य दिया. एक गेंद पहले ही आईपीएल में अपना पर्दापण मैच खेल रहे चोपड़ा ने बिलिंग्‍स का कैच छोड़ दिया और बिलिंग्‍स को जीवनदान मिला, लेकिन अगली ही गेंद पर बिलिंग्‍स रन आउट होकर वापस पवेलियन लौटे. स्‍टोक्‍स की गेंद को बिलिंग्‍स ने खेला और रन लेने के लिए दौड़े, लेकिन उनके वापस घूमकर क्रीज में पहुंचने से पहले ही बटलर ने गेंद को सीधे हिट करके उन्‍हें वापस भेजा.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 3: सोढ़ी ने 15वां ओवर काफी कसा हुआ करवाया. इस ओवर से चेन्‍नई सिर्फ दो रन ही जुटा पाई. 15 ओवर का खेल समाप्‍त और तीन विकेट के नुकसान पर चेन्‍नई ने 127 रन बना लिए हैं. धोनी और सैम बिलिंग्‍स मैदान पर डटे हुए हैं.119 के स्‍कोर पर चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को तीसरा झटका लगा. सोढ़ी की गुगली पर रैना काफी खराब शॉट खेलकर शॉर्ट फाइन लेग पर मौजूद स्‍टुअर्ट बिन्‍नी  को अपना आसान सा कैच थमा बैठे. रैना 52 रन बनाकर वापस लौटे . ओवर की दूसरी गेंद पर चौका जड़ने के बाद वॉटसन अगली गेंद पर ही कुछ ऐसा ही शॉट खेलना चाहते थे. शॉर्ट डिलीवरी पर वॉटसन ने कुछ ज्‍यादा ही हवा में उठा दिया था और शॉर्ट फाइन लेग की ओर बटलर ने उनका कैच लपक कर उन्‍हें वापस पवेलियन भेजा. वॉटसन 39 रन बनाकर लौटे. आर्चर को दूसरी सफलता.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 2: 10 ओवर का खेल हो चुका है और चेन्‍नई ने एक विकेट के नुकसान पर 90 रन बना लिए हैं. वॉटसन 30 रन और सुरेश रैना ने 42 रन बनाकर खेल रहे हैं. राजस्‍थान को यहां एक विकेट की जरूरत है. रैना और वॉटसन की यह जोड़ी उनके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है. 

लेटेस्‍ट अपडेट्स 1:  पावर प्‍ले खत्‍म हो चुका है और चेन्‍नई ने एक विकेट के नुकसान पर 55 रन बना लिए हैं. वॉटसन 10 रन पर और सुरेश रैना 29 रन पर खेल रहे हैं. पावर प्‍ले में चेन्‍नई को सबसे बड़ा झटका शानदार लय में चल रहे अंबाती रायडू के रूप में लगा. रायडू को 12 रन पर जोफ्रा आर्चर ने बोल्‍ड किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi