S M L

Highlights, IPL 2018, SRH vs RCB at Hyderabad: सनराइजर्स हैदराबाद ने 5 रन से जीता मुकाबला

हैदराबाद ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए जीत के लिए 147 रन का लक्ष्‍य दिया था

FP Staff | May 07, 2018, 11:42 PM IST

0
141 / 6 Overs20.0 R/R7.05 Fours13 Sixes3 Extras5

Match Status: Match Ended

Match Result: Sunrisers Hyderabad beat Royal Challengers Bangalore by 5 runs

Batsman Status R B 4s 6s
Mandeep Singh 21 23 1 0

हाइलाइट

May 7, 2018

  • 23:41(IST)

    भवनेश्‍वर की बेहतरीन गेंदबाजी, आखिरी ओवर में भुवी ने सिर्फ 6 रन दिए. आखिरी की गेंद पर बैंगलोर को जीत के लिए छह रन चाहिए थे और इस आखिरी गेंद पर छक्‍का लगाने के चक्‍कर ग्रैंडहोम बोल्‍ड हो गए और इसी के साथ हैदराबाद ने 5 रन से मुकाबला जीत लिया. 

  • 23:36(IST)

    आखिरी ओवर करवाने भवनेश्‍वर कुमार आए हैं .

  • 23:34(IST)

    19वें ओवर से बैंगलोर के खाते में 7  रन जुड़े और जीत के लिए आखिरी की 6 गेंदों पर 12 रन की जरूरत. बैंगलोर को यहा कुछ बड़े शॉट्स की जरूरत.

  • 23:33(IST)

    कौल की गेंद पर मंदीप ने शॉट खेला और जोखित उठाते हुए रन लिया. हैदराबाद की ओर से रन आउट की कोशिश, साहा ने स्‍टंप पर थ्रो किया, लेकिन तब तक ग्रैंडहोम क्रीज में पहुंच चुके थे. 

  • 23:25(IST)

    यहां ग्रैंडहोम बाल बाल बचे. राशिद की गेंद पर स्‍टंप के लिए अपील, फैसला बैंगलोर के पक्ष में. ग्रैंडहोम का पिछला पैर जमीन का टच कर रहा था, बेल्‍स गिरने से पहले ही ग्रैंडहोम का पैर जल्‍दी नीचे आ गया था.

  • 23:21(IST)

    राशिद खान की गेंद पर ग्रैंडहोम ने लगातार डीप मिड विकेट पर दो छक्‍के लगाकर बैंगलोर की मैच में वापसी करवा दी हैं.  और इसके साथ ही बैंगलोर को जीत के लिए 20 गेंदों पर 26 रन की जरूरत है.

  • 23:19(IST)

    16वें ओवर में सिर्फ 6 रन आए बैंगलोर के खाते में. जीत के लिए अभी 24 गेंदों पर 39 रन की जरूरत हैं और यहां मंदीप और ग्रैंडहोम को एक मजबूत साझेदारी करनी होगी.

  • 23:15(IST)

    काफी इंतजार के बाद बैंगलोर के खेमे से बड़ा शॉट निकला. संदीप की गेंद पर मंदीप ने डीप मिड विकेट पर चौका जड़ा. यहां सिद्धार्थ कौल से मिस फील्डिंग हुई और बैंगलोर के खाते में चौका जड़ा. 

  • 23:11(IST)

    15वें ओवर के लिए अटैक पर संदीप शर्मा आए हैं और क्रीज पर मौजूद मंदीप सिंह और ग्रैंडहोम को एक बड़ी और मजबूत साझेदारी की जरूरत हैं. 

  • 23:03(IST)

    धवन की  बेहतरीन फील्डिंग, संदीप की धीमी गति की गेंद पर ग्रैंडहोम ने स्‍क्‍वॉयर लेग की ओर खेला, धवन उस और दौड़े और बाउंस के बाद एक हाथ से बाउंड्री की ओर तेजी से जाती गेंद को रोका. 

  • 22:56(IST)

    पिछले ओवर में एबी के बड़े विकेट के बाद इस ओवर में सिद्धार्थ कौल ने मोईन अली का अहम विकेट लिया. मोईन इस पर बड़ा शॉट खेलना चाहते थे और फ्रंट फुट पर पुल लगाने की कोशिश की और गेंद सीधे विकेट के पीछे साहा के हाथों में, अली सिर्फ 10 रन बनाकर लौटे.

  • 22:50(IST)

    विराट कोहली के बड़े विकेट के बाद बैंगलोर को एबी डिविलियर्स के रूप में बड़ा झटका लगा. राशिद खान ने एबी को बोल्‍ड किया. गुगली पर एबी कट शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन यहां वह चकमा खा गए और गेंद सीधे स्‍टंप पर जा लगी. हैदराबाद की बड़ी सफलता. एबी सिर्फ 5 रन ही बना सके. 

  • 22:45(IST)

    शायद यूसुफ पठान का यहं कैच मैच विनिंग कैच बन सकता है. शाकिब की गेंद पर कप्‍तान कोहली पठान को कैच थमा बैठे. जिस विकेट की हैदराबाद को तलाश थी, उस बड़े विकेट को शाकिब ने निकालकर दिया. शाकिब की अच्‍छी लेंथ की गेंद को कोहली बाउंड्री तक पहुंचाना चाहते थे और इसी जल्‍दबाजी उन्‍होंने शॉर्ट थर्ड मैन की ओर शॉट खेला, जहां यूसुफ पठान थोड़े से पीछे हुए और एक हाथ से कैच लपका. 

  • 22:43(IST)

    राशिद खान की गेंद पर डिविलियर्स के लिए परेशानी, हैदराबाद ने रिव्‍यू लिया. एबी ने छोटी गेंद पर पुल करने की कोशिश की थी, लेकिन यहां वह चूक गए. रिव्‍यू में साफ देखा गया कि एबी का बल्‍ला टच नहीं हुआ. हैदराबाद ने अपना रिव्‍यू गंवाया. इससे पहले ही राशिद की गेंद पर स्लिप में कैच छूटा और इस अहम कैच से पहले संदीप शर्मा की गेंद पर एबी का कैच छूटा. 

  • 22:33(IST)

    कुछ समय पहले ही मिले जीवनदान का मनन वोहरा फायदा नहीं उठा पाए और संदीप शर्मा की गेंद पर बोल्‍ड हो गए. धीमी गति की गेंद को मनन समझने में असफल रहे और अपना विकेट गंवा दिया. 

  • 22:30(IST)

    यहां राशिद खान की गेंद पर मनन को जीवनदान मिला. मनन ने डीप मिड विकेट की ओर शॉट खेला, काफी आसान कैच था, लेकिन यहां सिद्धार्थ कौल के हाथों से गेंद छूट गई. 

  • 22:27(IST)

    पावर प्‍ले समाप्‍त हुआ और छह ओवर के खेल में बैंगलोर ने एक विकेट के नुकसान पर 55 रन बना लिए हैं. कप्‍तान कोहली 28 और मनन वोहरा 6 रन बनाकर खेल रहे हैं. बैंगलोर को एक झटका 24 रन पर पार्थिव पटेल के रूप में लगा था. पार्थिव 20 रन बनाकर शाकिब की गेंद पर पगबाधा हुए. 

  • 22:22(IST)

    शाकिब के इस ओवर में कोहली ने दो चौके और एक छक्‍का जड़ा. शाकिब ने 5वें ओवर में 15 रन लुटाए. 

  • 22:19(IST)

    शाकिब की अच्‍छी लेंथ की गेंद पर कोहली मिड विकेट के उपर से चौका जड़ा. 

  • 22:15(IST)

    आते ही कोहली ने शानदार कवर ड्राइव लगाया और भुवनेश्‍वर की गेंद पर चौका जड़ा. 

  • 22:14(IST)

    शाकिब की गेंदों पर लगातार दो चौके जड़ने के बाद अगली गेंद पर पार्थिक पटेल पगबाधा हो गए. पार्थिक इस मैच में सिर्फ 20 रन ही बना सके. मनन वोहरा का साथ देने के लिए कप्‍तान विराट कोहली आ गए हैं. 

  • 22:07(IST)

    भुवनेश्‍वर की गेंद पर पार्थिव पटेल ने पारी का दूसरा जड़ा. 

  • 22:05(IST)

    मनन वोहरा और पार्थिव पटेल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी का आगज करेंगे. संदीप शर्मा अटैक पर 

  • 22:03(IST)

    मनन वोहरा और पार्थिव पटेल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी का आगज करेंगे. संदीप शर्मा अटैक पर 

  • 21:49(IST)
  • 21:49(IST)

    पारी की आखिरी ही गेंद पर साउदी ने संदीप शर्मा को पगबाधा किया और इसी के साथ हैदराबाद की पारी 146 रन पर सिमट गई. 

  • 21:48(IST)

    आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर सिद्धार्थ कौल ने रन आउट हुए. साउदी की गेंद को भुवी ने खेला और एक रन पूरा किया, यहां आपसी तालमेल की कमी के कारण दूसरे के लिए घूमे, कोहली ने  गेंद पार्थिक की तरफ फेंकी और पार्थिव बेल्‍स ले उड़े. 

  • 21:42(IST)

    आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर राशिद खान रन आउट हो गए. साउदी की गेंद पर राशिद रन लेना चाहते थे और एक रन पूरा भी कर लिया था और दूसरे रन की तलाश में वापस दौड़े. कोहली ने पार्थिक को गेंद पास करवाई और राशिद मात्र 1 रन पर वापस लौटे.

  • 21:37(IST)

    सिराज के ओवर में साहा काफी आक्रामक खेल रहे थे और हर गेंद पर बड़ा शॉट खेलना चाहते थे. इसी चक्‍कर में ओवर की आखिरी गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे. सिराज ने बखूबी मिडिल और लेग स्‍टंप को उड़ाकर साहा को वापस भेजा. 

  • 21:36(IST)

    साहा ने गेंदबाज से सिर के उपर से गेंद को सीधे बाउंड्री पार पहुंचाया. 

Highlights, IPL 2018, SRH vs RCB at Hyderabad: सनराइजर्स हैदराबाद ने 5 रन से जीता मुकाबला

लेटेस्‍ट अपडेट्स 9: भवनेश्‍वर की बेहतरीन गेंदबाजीआखिरी ओवर में भुवी ने सिर्फ 6 रन दिए. आखिरी की गेंद पर बैंगलोर को जीत के लिए छह रन चाहिए थे और इस आखिरी गेंद पर छक्‍का लगाने के चक्‍कर ग्रैंडहोम बोल्‍ड हो गए और इसी के साथ हैदराबाद ने 5 रन से मुकाबला जीत लिया.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 8: 16वें ओवर में सिर्फ 6 रन आए बैंगलोर के खाते में. जीत के लिए अभी 24 गेंदों पर 39 रन की जरूरत हैं और यहां मंदीप और ग्रैंडहोम को एक मजबूत साझेदारी करनी होगी.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 7: राशिद खान की गेंद पर डिविलियर्स के लिए परेशानीहैदराबाद ने रिव्‍यू लिया. एबी ने छोटी गेंद पर पुल करने की कोशिश की थी, लेकिन यहां वह चूक गए. रिव्‍यू में साफ देखा गया कि एबी का बल्‍ला टच नहीं हुआ. हैदराबाद ने अपना रिव्‍यू गंवायाइससे पहले ही राशिद की गेंद पर स्लिप में कैच छूटा और इस अहम कैच से पहले संदीप शर्मा की गेंद पर एबी का कैच छूटा.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 6:पावर प्‍ले समाप्‍त हुआ और छह ओवर के खेल में बैंगलोर ने एक विकेट के नुकसान पर 55 रन बना लिए हैं. कप्‍तान कोहली 28 और मनन वोहरा 6 रन बनाकर खेल रहे हैं. बैंगलोर को एक झटका 24 रन पर पार्थिव पटेल के रूप में लगा था. पार्थिव 20 रन बनाकर शाकिब की गेंद पर पगबाधा हुए.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 5:आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर सिद्धार्थ कौल ने रन आउट हुए. साउदी की गेंद को भुवी ने खेला और एक रन पूरा किया, यहां आपसी तालमेल की कमी के कारण दूसरे के लिए घूमे, कोहली ने  गेंद पार्थिक की तरफ फेंकी और पार्थिव बेल्‍स ले उड़े. आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर राशिद खान रन आउट हो गए. साउदी की गेंद पर राशिद रन लेना चाहते थे और एक रन पूरा भी कर लिया था और दूसरे रन की तलाश में वापस दौड़े. कोहली ने पार्थिक को गेंद पास करवाई और राशिद मात्र 1 रन पर वापस लौटे.सिराज के ओवर में साहा काफी आक्रामक खेल रहे थे और हर गेंद पर बड़ा शॉट खेलना चाहते थे. इसी चक्‍कर में ओवर की आखिरी गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे. सिराज ने बखूबी मिडिल और लेग स्‍टंप को उड़ाकर साहा को वापस भेजा.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 4: कप्‍तान विलियमसन और शाकिब के बीच अच्‍छी साझेदारी हो रही थी  और यह जोड़ी अच्‍छे स्‍कोर की तरफ बढ़ रही थी, जिसे उमेश यादव ने तोड़ा. यादव की गेंद को विलियमयन ने हवा में उठाया और डीप बैकवर्ड स्‍क्‍वॉयर लेग बाउंड्री पर मनदीप को कैच दे बैठे. यादव की धीमी गति की गेंद को शायद विलियमसन समझ नहीं पाए और खराब शॉट खेल गए. आरसीबी को इस विकेट की सख्‍त जरूरत थी.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 3: इस ओवर से हैदराबाद ने अपने खाते में 11 रन जोड़ेहैदराबाद की आधी पारी हो चुकी है और तीन विकेट के नुकसान पर 61 रन बना लिए हैं. यहां पर कप्‍तान केन विलियमसन को शाकिब के साथ एक मजबूत और बड़ी साझेदारी की जरूरत है.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 2: पावर प्‍ले के आखिरी ओवर में आरसीबी को दूसरी बड़ी सफलता मिली. सिराज ने सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन को वापस पवेलियन भेजा. सिराज की छोटी गेंद पर धवन नले पुल किया, लेकिन वह इसमें ज्‍यादा ताकत नहीं लगा पाए और बड़े मैदान पर में गेंद डीप बैकवर्ड स्‍क्‍वॉयर लेग पर खड़े साउदी के हाथों में. धवन का बड़ा विकेट आरसीबी ने समय रहते हासिल कर लिया और उन्‍हें क्रीज पर जमने नहीं दिया. एक बार क्रीज पर जमने के बाद उनका बल्‍ला शांत नहीं होता.

लेटेस्‍ट अपडेट्स1:  4 ओवर का खेल समाप्‍त हो चुका है और हैदराबाद ने एक विकेट के नुकसान पर 25 रन बना लिए हैं. एलेक्‍स हेल्‍स के वापस चले जाने के बाद  सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन का साथ देने आए हैं कप्‍तान केन विलियमसन.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi