S M L

Highlights, IPL 2018, cricket score, RR vs RCB : राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 30 रन से जीता मुकाबला

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 164 रन बनाए थे.

| May 19, 2018, 08:21 PM IST

FP Staff

0
134 / 10 Overs19.2 R/R6.93 Fours15 Sixes2 Extras3

Match Status: Match Ended

Match Result: Rajasthan Royals beat Royal Challengers Bangalore by 30 runs

Batsman Status R B 4s 6s
Yuzvendra Chahal 0 4 0 0

हाइलाइट

May 19, 2018

  • 19:30(IST)

    अगली गेंद को सिराज ने कुछ ज्‍यादा ही हवा में लहरा दिया और यहां गौतम ने बिना कोई गलती किए कैच लपक लिया और इसी के साथ राजस्‍थान रॉयल्‍स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 134 रन पर समेट कर 30 रन से मुकाबला जीत लिया. 

  • 19:27(IST)

    सिराज ने थर्ड मैन पर चौका लगाकर गेंदबाज का स्‍वागत किया. 

  • 19:26(IST)

    आखिरी ओवर करवाने अटैक पर उनादकट आए हैं.

  • 19:26(IST)

    जोफ्रा आर्चर ने इस ओवर में सिर्फ दो रन दिए, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा था कि आर्चर इसी ओवर में मैच खत्‍म कर देंगे. 

  • 19:23(IST)

    उनादकट ने अपने ओवर की आखिरी गेंद पर टिम साउदी को गौतम के हाथों कैच करवाकर आरसीबी के हाथ से मैच लगभग छिन लिया है. छोटी और धीमी गति की गेंद पर साउदी ने कुछ ज्‍यादा ही हवा में उठा दिया और गेंद सीधे गौतम के हाथों में. राजस्‍थान जीत से सिर्फ एक विकेट से दूर.

  • 19:12(IST)

    17वां ओवर करवाने अटैक पर जोफ्रा आर्चर आए हैं. 

  • 19:11(IST)

    सिराज के बल्‍ले से यहां बाउंड्री निकली. लॉफलिन की गेंद पर सिराज ने डीप स्‍क्‍वॉयर लेग की ओर चौका जड़ा. 

  • 19:09(IST)

    लगातार विकेट, लॉफलिन ने  ओवर की पहली गेंद पर सरफराज खान को वापस भेजा और अगली ही गेंद पर उमेश यादव को बोल्‍ड कर दिया. उमेश गोल्‍डन डक  हुए. 

  • 19:07(IST)

    लॉफलिन की राजस्‍थान रॉयल्‍स को एक और सफलता दिला दी है. अपने ओवर की पहली गेंद पर सरफराज खान को क्‍लासन के हाथों कैच आउट करवाकर वापस भेज दिया. 

  • 19:02(IST)

    आईपीएल में अन‍कैप्‍ड भारतीय खिलाड़ी का इस सीजन में दूसरा और ओवर ऑल आईपीएल में पांचवां सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन. इस सीजन में अंकित राजपूत ने हैदराबाद के खिलाफ 14 रन देकर पांच विकेट लिए थे. वही अब श्रेयस गोपाल ने 16 रन देकर अभी तक 4 विकेट ले लिए हैं. इसके अलावा 2012 में चंदीला ने 13 रन पर चार विकेट, 2011 में बेंगलुरु में एस अ‍रविंद ने किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ 14 रन पर 4 विकेट और 2009 में डरबन में रजत भाटिया ने डेक्‍कन चार्जेज के खिलाफ 15 रन पर 4 विकेट लिए. 

  • 18:54(IST)

    यहां राजस्‍थान रॉयल्‍स ने मैच में अपना दबदबा बना लिया है. श्रेयस गोपाल अपने जाल में आरसीबी की सबसे बड़ी उम्‍मीद एबी डिविलियर्स को फंसाने में कामयाब रहे. श्रेयस की गुगली पर एबी ड्राइव लगाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन गेंद विकेटकीपर के हाथों में. एबी का बैकफुट क्रीज से बाहर था और यहां क्‍लासन ने बेल्‍स उड़ा दी. कप्‍तान कोहली यहां हैरान हुए. खुद श्रेयस को इस विकेट पर विश्‍वास नहीं हो रहा. उनका हाथ मुंह पर.

  • 18:48(IST)

    सोढ़ी ने ग्रैंडहोम को रहाणे के हाथों कैच आउट करवाकर वापस पवेलियन भेजा. आरसीबी मुश्किल में आ गई है. ग्रैंडहोम सोढ़ी की गेंद को सही से पढ़ नहीं पाए और खराब शॉट खेलकर स्लिप पर कैच थमा बैठे.

  • 18:46(IST)

    ईश सोढ़ी की गेंद पर एबी ने डीप स्‍क्‍वॉयर लेग पर चौका जड़ा और इसी के साथ एबी ने आईपीएल के इस सीजन का अपना छठां अर्धशतक जड़ा. एबी ने 31 गेंदों पर फिफ्टी जड़ी. 

  • 18:42(IST)

    श्रेयस गोपाल ने यहां राजस्‍थान की चौथी बड़ी सफलता दिला दी. 11वें ओवर की तीसरी गेंद पर मंदीन स्‍टंप हो गए. मजबूत और बड़ा शॉट खेलने के चक्‍कर में वह क्रीज से बाहर निकले और गेंद पीछे क्‍लासन के हाथों में और क्रीज में वापस लौटने से पहले ही क्‍लासन ने बेल्‍स गिरा दी. 

  • 18:40(IST)

    आधी पारी हो चुकी है और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 3 विकेट नुकसान पर 84 रन बना लिए हैं. डिविलियर्स 42 और मंदीप सिंह 3 रन बनाकर खेल रहे हैं. टीम को जीत के लिए 60 गेंदों पर 81 रन की जरूरत है. 

  • 18:37(IST)

    एक ही ओवर में श्रेयस को दो सफलता, पार्थिव पटेल को वापस पवेलियन भेजने पर श्रेयस ने अपने इस ओवर की आखिरी गेंद पर मोइन कैच लपका. मोईन अली सिर्फ एक रन ही बना पाए. 

  • 18:32(IST)

    यहां श्रेयस गोपाल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दूसरा झटका दे दिया है. गोपाल की गेंद पर पार्थिव स्‍टंप हुए. पटेल ने 21 गेंदों पर 33 रन की पारी खेली. इस विकेट की राजस्‍थान को जरूरत थी. 

  • 18:29(IST)

    ईश सोढी की गेंद पर डिविलियर्स ने लगातार दो चौक्‍के लगाए.  पार्थिव पटेल और डिविलियर्स के बीच 50 रन की साझेदारी पूरी हो गई इसी के साथ. 

  • 18:24(IST)

    श्रेयस गोपाल कर रहे हैं सातवां ओवर

  • 18:20(IST)

    पार्थिव पटेल ने जयदेव उनादकट (5.5 ओवर) पर एक चौका और लगाया

  • 18:19(IST)

    जयदेव उनादकट आए हैं छठे ओवर में.  तीसरी गेंद पर पार्थिव पटेल का कैच संजू सैमसन से छूट गया. गेंद हाथ में आकर निकल गई. चार रन मिले

  • 18:15(IST)

    बेन लॉफलिन (4.6 ओवर) पर एबी डिविलियर्स ने एक और चौका लगाया. ओवर में दो चौके लगाए

  • 18:14(IST)

    बेन लॉफलिन आए हैं पांचवें ओवर में. तीसरी गेंद पर लांग आन पर एबी डिविलियर्स ने चौका लगाया

  • 18:11(IST)

    एबी डिविलियर्स ने जोफ्रा आर्चर (3.5 ओवर) पर एक्सट्रा कवर और लांग ऑन के बीच चौका लगाया. अंतिम गेंद पर डीप मिड विकेट पर चौका लगाया

  • 18:09(IST)

    जोफ्रा आर्चर (3.2 ओवर) पर एबी डिविलियर्स ने फाइन लेग पर चौका लगाया

  • 18:08(IST)

    विराट कोहली ने नौ गेंदों पर केवल चार रन बनाए. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहला विकेट 20 रन पर गंवाया. एबी डिविलियर्स आए हैं मैदान पर

  • 18:05(IST)

    तीसरे ओवर में कृष्‍णप्‍पा गौतम फिर आए हैं आक्रमण पर. पांचवीं गेंद पर विराट कोहली  को बोल्ड कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई

  • 18:02(IST)

    पार्थिव पटेल  ने जोफ्रा आर्चर के ओवर का छक्के से आगाज किया था और छक्के से ही अंत किया. छठी गेंद पर थर्ड मैन पर दूसरा छक्का लगाया

  • 18:00(IST)

    जोफ्रा आर्चर (1.1 ओवर) पर पार्थिव पटेल  ने थर्ड मैन पर छक्का लगाया

  • 17:55(IST)

    पार्थिव पटेल और विराट कोहली कर रहे हैं पारी की शुरुआत. कृष्‍णप्‍पा गौतम कर रहे हैं पहला ओवर

Highlights, IPL 2018, cricket score, RR vs RCB :  राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 30 रन से जीता मुकाबला

लेटेस्‍ट अपडेट्स 8:अगली गेंद को सिराज ने कुछ ज्‍यादा ही हवा में लहरा दिया और यहां गौतम ने बिना कोई गलती किए कैच लपक लिया और इसी के साथ राजस्‍थान रॉयल्‍स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 134 रन पर समेट कर 30 रन से मुकाबला जीत लिया.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 7:आईपीएल में अन‍कैप्‍ड भारतीय खिलाड़ी का इस सीजन में दूसरा और ओवर ऑल आईपीएल में पांचवां सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन. इस सीजन में अंकित राजपूत ने हैदराबाद के खिलाफ 14 रन देकर पांच विकेट लिए थे. वही अब श्रेयस गोपाल ने 16 रन देकर अभी तक 4 विकेट ले लिए हैं. इसके अलावा 2012 में चंदीला ने 13 रन पर चार विकेट, 2011 में बेंगलुरु में एस अ‍रविंद ने किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ 14 रन पर 4 विकेट और 2009 में डरबन में रजत भाटिया ने डेक्‍कन चार्जेज के खिलाफ 15 रन पर 4 विकेट लिए.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 6: आधी पारी हो चुकी है और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 3 विकेट नुकसान पर 84 रन बना लिए हैं. डिविलियर्स 42 और मंदीप सिंह 3 रन बनाकर खेल रहे हैं. टीम को जीत के लिए 60 गेंदों पर 81 रन की जरूरत है.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 5 विराट कोहली ने नौ गेंदों पर केवल चार रन बनाए. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहला विकेट 20 रन पर गंवाया. एबी डिविलियर्स आए हैं मैदान पर. जोफ्रा आर्चर (3.2 ओवर) पर एबी डिविलियर्स ने आते ही फाइन लेग पर चौका लगाया. एबी डिविलियर्स ने जोफ्रा आर्चर (3.5 ओवर) पर एक्सट्रा कवर और लांग ऑन के बीच चौका लगाया. अंतिम गेंद पर डीप मिड विकेट पर चौका लगाया. बेन लॉफलिन आए हैं पांचवें ओवर में. तीसरी गेंद पर लांग आन पर एबी डिविलियर्स ने चौका लगाया. बेन लॉफलिन (4.6 ओवर) पर एबी डिविलियर्स ने एक और चौका लगाया. ओवर में दो चौके लगाए

लेटेस्‍ट अपडेट्स 4: ओवर की आखिरी गेंद पर गौतम रन आउट हो गए. पार्थिव ने गेंद साउदी को पास करवाई और आसानी से नॉन स्‍ट्राइक पर गौतम आउट हो गए. गौतम ने पांच गेंदों पर 14 रन की पारी खेली और इसी के साथ राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पांच विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाकर आरसीबी के सामने 165 रन का सम्‍मानजनक स्‍कोर रखा.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 3: रहाणे का विकेट लेने के अगली ही गेंद पर उमेश यादव ने संजु सैमसन को वापस पवेलियन भेज दिया. शॉर्ट मिड विकेट पर मोईन अली ने सैमसन को कैच लपका. रहाणे और त्रिपाठी की मजबूत साझेदारी के बाद रहाणे के लौटते ही राजस्‍थान मुश्किल में आ गई. उमेश यादव अटैक पर आए हैं और पहली ही गेंद पर रहाणे के लिए परेशानी, अंपायर ने पगबाधा करार किया , लेकिन यहां राजस्‍थान ने रिव्‍यू लिया, गेंद साफतौर पर स्‍टंप को हिट कर रही थी और यहां यहां कप्‍तान का विकेट गंवाने के साथ ही राजस्‍थान को रिव्‍यू भी गंवाना पड़ा.  चहल की गेंद पर त्रिपाठी ने दो रन लेकर स्‍कोर को 100 के पार पहुंचाया. 13वें ओवर में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने एक विकेअ के नुकसान पर 101 रन बना लिए हैं. यहीं नहीं रहाणे और त्रिपाठी भी शतकीय साझेदारी से सिर्फ एक रन दूर है.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 2:आधी पारी हो चुकी है और राजस्‍थान ने एक विकेट के नुकसान पर 74 रन बना लिए हैं. कप्‍तान रहाणे 28 और त्रिपाठी 43 रन पर खेल रहे हैं. ग्रैंडहोम ने 10वें ओवर में 11 रन दिए. हालांकि इनके ओवर में कोई बाउंड्री नहीं लगी, लेकिन ओवर की शुरुआती तीन गेंद वाइड रही.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 1:  पावर प्‍ले खत्‍म हो गया है और राजस्‍थान रॉयल्‍स ने एक विकेट के नुकसान पर 45 रन बना लिए हैं. कप्‍तान रहाणे 19 और त्रिपाठी 26 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों के बीच 43 रन की पार्टनरशिप हो गई है. उमेश यादव ने राजस्‍थान को दूसरे ओवर में ही जोफ्रा आर्चर के रूप में पहला झटका दे दिया था, जिसके बाद रहाणे पारी को संभालने की कोशिश कर रहे हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi